दो एटीएम में चोरी की नियत से तोडफ़ोड़ करने वाले तीन आरोपियों को पुनः एटीएम में चोरी की योजना बनाते हुए मिसरोद पुलिस ने किया गिरफ्तार | New India Times

शाहनवाज़ खान, भोपाल (मप्र), NIT:

दो एटीएम में चोरी की नियत से तोडफ़ोड़ करने वाले तीन आरोपियों को पुनः एटीएम में चोरी की योजना बनाते हुए मिसरोद पुलिस ने किया गिरफ्तार | New India Times

थाना मिसरोद पुलिस ने बंगरसिया स्थित दो एटीएम में चोरी की नियत से तोडफोड करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुनः एटीएम में चोरी की योजना बनाते हुऐ तीन आरोपियो को गिरफ्तार किया है।

थाना मिसरोद क्षेत्र के बंगरसिया स्थित एक्सिस बैंक एवं इंडिकेश बैंक एटीएम में दिनांक 06-07 /09/19 की दरम्यानी रात अज्ञात चोरों द्वारा एटीएम में चोरी की नीयत से तोडफ़ोड़ करने पर फरियादी सतीश लोवंशी पिता सीताराम लोवंशी निवासी ग्राम महेंदुआ जिला रायसेन के द्वारा रिपोर्ट करने पर अज्ञात चोरों के विरुध्द अपराध क्रमांक 577/19 धारा 427,457 भादवि का पंजीबंध्द कर विवेचना में लिया गया था। प्रकरण की गभीरता को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक भोपाल शहर इरशाद वली द्वारा पुलिस अधीक्षक सम्पत उपाधेयाय के निर्देशन में टीम गठित कर उक्त अपराध में संलिप्त आरोपियों की पतारसी एवं धरपकड़ करने हेतु समुचित दिशा-निर्देश दिए गये हैं।

उक्त निर्देशो के अनुपालन में एएसपी जोन-2 संजय साहू के मार्गदर्शन एवं एसडीओपी मिसरोद अनिल त्रिपाठी के नेतृत्व मे थाना प्रभारी निरंजन शर्मा द्वारा टीम गठित की गई। गठित टीम की लगातार प्रयासों से दोनों एटीएम में चोरी की नीयत से तोडफ़ोड़ करने वाले गिरोह को दिनांक 03/10/19 की रात पुनः रतनपुर तिराहा के पास ए.टी.एम में चोरी करने की योजना बनाते समय गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त हुई है।

घटना का विवरण

दिनांक 08/09/19 को फरियादी सतीश लोवंशी पिता सीताराम लोवंशी उम्र 30 साल निवासी ग्राम महेंदुआ जिला रायसेन ने थाना आकर रिपोर्ट किया कि पटेल मार्केट बंगरसिया मे मेरी तीन दुकानें हैं जिसे मैं किराये से दिया हूँ इसमें एक दुकान में एक्सेस बैंक का एटीएम है। दिनांक 06/09/19 को रात करीब 10 बजे पटेल मार्केट से अपने घर महेंदुआ चला गया था दिनांक 07/09/19 को सुबह करीबन 08 बजे बंगरसिया आया तो देखा कि एक्सिस बैंक के एटीएम की स्क्रीन बाहर की तरफ निकली हुई थी व टुटे हुऐ टुकडे जमीन पर पडे थे आसपास पता किया तो मालूम हुआ कि पास के अम्बे काम्पलेक्स में वीरेन्द्र सिंह परमार की दुकान में टाटा इंडिकेश के एटीएम में भी तोड़फोड़ हुई है, किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा चोरी की नियत से दुकान के अंदर रखे हुऐ एटीएम में तोड़फोड़ कर चोरी का प्रयास किया गया है। रिपोर्ट पर से अपराध क्र.577/19 धारा 457, 427 भादवि का अज्ञात चोरों के विरुध्द पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। एटीएम में चोरी करने वाले आरोपियों की तलाश पतारसी वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में गठित टीम द्वारा की जा रही थी कि कल दिनांक 03/10/19 को मुखबिर सूचना पर 11 मील बायपास के पास नंदी चौराहा पर रतनपुर तिराहा के पास स्थित ए.टी.एम में चोरी की योजना बनाते समय आरोपी एजाज खान पिता आशिफ खान उम्र 18 साल निवासी गणेश सिटी भोजपुर रोड बंगरसिया, लोकेश राय उर्फ नंदकिशोर उर्फ डब्बू पिता देवकरण राय उम्र 20 साल निवासी पटेल मार्केट बंगरसिया, विधि विरुद्द बालक सुरेन्द्र मीणा पिता विश्राम सिंह उम्र 17 साल निवासी चांदलाखेडी थाना उमरावगंज जिला रायसेन को गिरफ्तार कर आरोपियों के कब्जे से आलाजर जप्त किया गया है। पूछताछ पर आरोपियों ने बंगरसिया स्थित एक्सिस बैंक एटीएम एवं इंडिकेश बैंक एटीएम मे चोरी की नियत से तोड़फोड़ करने संबंधीत जुर्म स्वीकार किया है एवं घटना में प्रयुक्त आलाजरर को जप्त कराया है। आरोपियों से थाना हाजा के अन्य अपराधों में पूछताछ जारी है।
वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के निर्देशन में गठित टीम में थाना प्रभारी निरंजन शर्मा, उनि गोपाल सिंह चौहान, उनि विजय त्रिपाठी, उनि सुरेश मिश्रा, ,प्रउनि रिद्दि शर्मा,आर. मुकेश, आर. धनंजय ,आर.दीपक आर.सुभाष का विशेष योगदान रहा है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading