छिंदवाड़ा ने विकास का उजाला देखा है, अब भाजपा का अंधेरा देख रही है: कांग्रेस | New India Times

जमशेद आलम, ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्र), NIT:

छिंदवाड़ा ने विकास का उजाला देखा है, अब भाजपा का अंधेरा देख रही है: कांग्रेस | New India Times

12 अप्रेल 2024 भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रसाद नड्डा जी का भाषण पूरी तरह से विरोधाभासी है और भ्रम फैलाने के उद्देश्य से भरा पड़ा है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा की नड्डा जी को यह जानकारी अवश्य होगी कि देश में रेल बजट की परंपरा भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार ने ही 2014 में  समाप्त कर दी थी। तब रेल का बजट 24 गुना उन्होंने कैसे बढ़ा दिया?

छिंदवाड़ा ने विकास का उजाला देखा है, अब भाजपा का अंधेरा देख रही है: कांग्रेस | New India Times

गुप्ता ने 100% रेलवे के इलेक्ट्रिफिकेशन किए जाने के दावे को भी जुमला करार दिया है। गुप्ता ने कहा कि कांग्रेस की यूपीए सरकार 2013 तक 1350 रूट किलोमीटर इलेक्ट्रिफिकेशन कर चुकी थी मोदी जी की सरकार ने 2014-15 के प्रोजेक्ट में 1375 रूट किलोमीटर करने का प्रस्ताव किया था। 100% रेलवे इलेक्ट्रिफिकेशन के भ्रामक दावे छिंदवाड़ा की जनता को गुमराह करने में सफल नहीं होंगे।

भाजपा अध्यक्ष नड्ढा जी के पुलवामा हमले के बाद की परिस्थितियों पर दावे अतिरेक पूर्ण है। गुप्ता ने कहा कि अगर भाजपा सरकार देश की सुरक्षा के प्रति सजग है तो अब तक यह क्यों पता नहीं लगा पाई की पुलवामा में 300 किलो आरडीएक्स कहां से आया था?

गुप्ता ने कहा कि यह सच है कि आजादी के आंदोलन में छिंदवाड़ा का अग्रणी स्थान रहा है सैकड़ों लोगों ने महात्मा गांधी के आहवान पर अपनी नौकरियां छोड़ी, अपनी शिक्षा छोड़ी, अपनी वकालत छोड़ी और आजादी के आंदोलन में राष्ट्रपिता के साथ कूद पड़े लेकिन यह भी सच है की आजादी के इस महान इतिहास में छिंदवाड़ा के योगदान में एक भी भाजपा विचार कार्यकर्ता का कोई योगदान क्यों नहीं है?कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने नड्डा जी के उस बयान को  देश का अपमान बताया जिसमें उन्होंने 2014 के पहले भारत को गिरगिड़ाता हुआ देश बताया था, घुटने टेकने वाला देश बताया था।

गुप्ता ने कहा की नड्डाजी को यह बताना चाहिए कि जब भारत ने पाकिस्तान के एक लाख सैनिकों का आत्मसमर्पण करवाया तो क्या वह गिड़गिड़ाता हुआ घुटने टेक देश था? जब भारत ने बांग्लादेश को जन्म दिया तब भारत एक गौरवपूर्ण और शक्ति संपन्न देश था या गिड़गिड़ाता हुआ देश था ? भारत ने सेवेन सिस्टर्स राज्यों को पूर्ण राज्य का दर्जा देकर चीन की आंख में आंख डालकर अरुणाचल को प्रदेश बनाया, जब सिक्किम का भारत में विलय किया, भूटान से संधि की तब क्या भारत गिड़गिड़ा रहा था? नड्डाजी भारत माता का अपमान करने का अधिकार किसी को नहीं है?

गुप्ता ने यह भी जानना चाहा है की 2014 में घोषित 100 स्मार्ट सिटी में कितनी स्मार्ट सिटी पूरी हो पाई हैं ? मध्य प्रदेश के भोपाल में तो सैकड़ों करोड़ रुपए खर्च करने के बाद भी स्मार्ट सिटी की एक सड़क भी पूरी नहीं बन पाई। तब साथ नए शहरों को स्मार्ट सिटी बनाने का छल एक जुमला ही हो सकता है।  1980 में जब बीमारू राज्यों की कल्पना की गई थी तब उन राज्यों में जहां ह्यूमन डेवलपमेंट इंडेक्स (मानव विकास सूचकांक) कम था उन राज्यों को इसमें शामिल किया गया था। मध्य प्रदेश मानव विकास इंडेक्स में आज भी पिछड़ा हुआ है तब वह बीमारू राज्य से बाहर कैसे आया? इस प्रक्रिया का खुलासा अगर नड्डा जी कर सकें तो प्रदेश की जनता पर मेहरबानी होगी और उनकी 20 साल की सरकार की गवर्नेंस पर वह सार्थक वक्तव्य होगा।

गुप्ता ने कहा कि देश की बहनों के साथ अन्याय होने की सच्चाई को स्वीकार कर नड्डा जी ने उसे कांग्रेस पर थोपने की कोशिश की है जबकि इस सच्चाई का एक पक्ष यह है की मणिपुर की सड़कें महिलाओं के ऊपर उत्पीड़न, जुल्म और व्यभिचार की कहानियों से भरी पड़ी है। इसी देश में एक द्रोपदी के चीर हरण पर महाभारत हो गया था आज हजारों द्रौपदियों का सार्वजनिक चीर हरण हो रहा है और सरकार खामोश है। इस अन्याय के खिलाफ लड़ाई ही कांग्रेस के न्याय पत्र की अभिलाषा है।

विकासवाद की झूठी कहानियां सुनाने से बेहतर है कि नड्डा जी बताते कि वह  कमलनाथ जी ने जिस  सुपर स्पेशलिटी सिम्स की घोषणा की थी  मेडिकल हॉस्पिटल का बजट 1500 करोड़ से घटकर 768 करोड़ क्यों कर दिया गया ?  कमलनाथ जी की सरकार में स्वीकृत एग्रीकल्चर कॉलेज और हॉर्टिकल्चर कॉलेज भूमि आवंटन के बाद आज भी क्यों नहीं बन सके ? आदरणीय कमलनाथ जी ने एयरपोर्ट के लिए जमीन चिन्हित कर सर्वे कराया था उस योजना को भाजपा सरकार आगे क्यों नहीं बढ़ा सकी? टेक्सटाइल पार्क की योजना का क्या हुआ? सेंट्रल जेल का बजट कहां गायब हो गया? श्रमोदय विद्यालय क्यों रद्द कर दिया गया ?

छिंदवाड़ा की जनता ने विकास का सूरज देखा है, इसलिये भाजपा सरकार का अंधेरा उसे चुभता है।
गुप्ता ने कहा कि जब प्रदेश कोविड काल में जिंदगी मौत से जूझ रहा था तब कमलनाथ जी ही सेवक बनकर खडे़ थे। नकुलनाथ ही आकसीजन और दवाओं का इंतजाम कर रहे थे तब भाजपा सरकार कहां थी?

परिवार वाद की जूठी सिमईयां खाने वाली भाजपा बताये कि क्रिकेट बैट से गेंद की बजाय अधिकारियों क़ो पीटने वाले आकाश विजयवर्गीय किस परिवारवाद का हिस्सा हैं?


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading