बुरहानपुर के वकीलों के साथ बिताए हुए अविस्मरणीय पलों को संजोग कर ले जा रहा हूं: तपेश कुमार दुबे | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

मैंने अपने जीवन काल में अलग अलग कई शहरों में न्यायाधीश के रूप में अपनी सेवाएं दी है, लेकिन जिला न्यायालय बुरहानपुर में अपर सत्र न्यायाधीश के रूप में अपनी सेवा के तीन वर्षीय कार्यकाल में मैं बहुत संतुष्टि के साथ आपसे विदाई ले रहा हूं। मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि बुरहानपुर जिला अधिवक्ता संघ और यहां के सभी वकील भाई बहुत सहयोगी हैं और मैं आपके साथ बिताए हुए अनमोल क्षण को अपने साथ संजो कर ले जा रहा हूं। उक्त उदगार आज जिला अधिवक्ता संघ के सभा कक्ष में अधिवक्ता संघ की ओर से आयोजित किए गए न्यायाधीश गण के विदाई समारोह में अपर सत्र न्यायाधीश तपेश कुमार दुबे ने अधिवक्ता बंधुओं को संबोधित करते हुए कहे।

इस अवसर पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव आशुतोष शुक्ला ने भी कहा कि बुरहानपुर जिला अधिवक्ता संघ एक आदर्श अधिवक्ता संघ है और यहां के सभी वकील और नगर वासी भी बहुत सहयोग की भावना रखते हैं। आप सभी से मिले प्यार और स्नेह के लिए मैं आपका जीवन भर आभारी रहूंगा।

नेपानगर न्यायालय में पदस्थ न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी डॉक्टर गौरव गर्ग ने भी अपने ट्रांसफर के बाद जिला अधिवक्ता संघ बुरहानपुर में सभी अधिवक्ताओं को अपनी भावनाएं अभिव्यक्त करते हुए कहा कि मेरी पदस्थापना नेपानगर तहसील के लिए हुई थी और मैं बहुत संतुष्टि से आप सबसे विदा ले रहा हूं। सभी स्थानांतरित हुए न्यायाधीशगण ने एक स्वर में कहा कि भविष्य में जब कभी बुरहानपुर पदस्थापना का अवसर मिलेगा। हम सभी एक बार और आपके बीच अपनी सेवाएं देने के लिए आना चाहेंगे।

कार्यक्रम के दौरान प्रशिक्षु न्यायाधीश दिव्या श्रीवास्तव और मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के रूप में नवीन पदस्थापना के साथ पधारी सरिता जतारिया और अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश के रूप में प्रमोशन के साथ पदभार ग्रहण करने वाली न्यायाधीश कल्पना मरावी का भी जिला अधिवक्ता संघ की ओर से अभिनंदन किया गया। इस अवसर पर प्रधान एवं जिला सत्र न्यायाधीश श्रीमती अशिता श्रीवास्तव ने भी अपने आशीर्वचन में सभी स्थानांतरित हुए न्यायाधीश गण को अपनी शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए कहा कि हमेशा सजग होकर यूं ही न्याय करने की भावना रखोगे तो निसंदेह आप जीवन में बहुत तरक्की करेंगे। सभी स्थानांतरित हुए न्यायाधीशगण के कार्यकाल की अशिता श्रीवास्तव प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने प्रशंसा की।

जिला अधिवक्ता संघ बुरहानपुर की ओर से अध्यक्ष यूनुस पटेल ने कहा कि बार और बेंच का संबंध दो गाड़ी के पहियों की तरह है। आपसे वकीलों को सहयोग मिलता है, इसीलिए सभी वकील साथी भी न्यायाधीशगण को सहयोग प्रदान करते हैं । दो हाथ से ताली बजती है और इसीलिए बुरहानपुर बार पूरे मध्य प्रदेश में आदर्श बार के रूप में अपनी पहचान रखता है। आपने सभी स्थानांतरित हुए न्यायाधीशगन का जिलाअधिवक्ता संघ की ओर से शाल श्रीफल एवं पुष्प माला से अभिनंदन किया।

कार्यक्रम का शानदार संचालन कर रहे जिला अधिवक्ता संघ के सचिव संतोष देवताले ने भी सूत्र संचालन के दौरान सभी न्यायाधीशगण से यही आग्रह किया कि बुरहानपुर अधिवक्ता संघ के साथी सिर्फ एक कार्यकाल के लिए न्यायाधीशों से अपना रिश्ता कायम नहीं करते हैं, आप भी जीवन पर्यंत बुरहानपुर अधिवक्ता संघ को याद रखेंगे,ऐसा हमें पूर्ण विश्वास है। खचाखच भरे जिला अधिवक्ता संघ के सभा कक्ष में सीनियर एडवोकेट सईद खान, एस.मजीद, इदरीश खान राजकुमार मेहता, हेमंत सिंह पाटिल, प्रमोद पाटील,महिला अधिवक्ताओं में रजनी चौहान, राखी जैन, सुरेखा आमले, जय चौकसे,अब्दुल वकील खान(एवी खान) आंचल बनातवाला, शासकीय अभिभाषक श्याम देशमुख, भूपेंद्र जूनागढ़े भावसार,दीपक उमाले, नीतिश गुप्ता, शांताराम वानखेडे, संदीप शाह, हरषल विषपूते, अनिल बिल्लोरे राजु बन्नातवाला, मोहम्मद हनीफ सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद थे। अंत में संघ के उपाध्यक्ष शब्बर रावलपिंडीवाला ने आभार माना।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading