बुरहानपुर के हितग्राहियों के खाते में 11 करोड़ रूपए ट्रांसफर: अर्चना चिटनिस | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

रविवार को बुरहानपुर के 500 से अधिक हितग्राहियों के खाते में 11 करोड़ रूपए से अधिक की राशि मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने अंतरित कर संबल योजना का लाभ मेरे बुरहानपुर को दिया। आज का लाभार्थी सम्मेलन अपने बुरहानपुर को सार्थक और सही अर्थों में हितग्राहियों के लिए हित लाभ देने वाला साबित हुआ है।

यह बात भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं विधायक श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) ने कही। विधायक श्रीमती चिटनिस ने कहा कि 2029 में अपना भारत और बुरहानपुर कैसा हो, किस प्रकार का विकास आम जनता चाहती है, उसे साकार करने हेतु हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने देश, प्रदेश और हमारे शहर बुरहानपुर के जनमानस हर व्यक्ति से सुझाव मांगे हैं। जिसके लिए आपके गली, मोहल्ले और गांव तक एक वैन पहुंच रही है। आपसे निवेदन है कि अपने-अपने सुझाव इस संकल्प पेटी में डालकर दिल्ली, भोपाल में बैठे योजनाकारों को स्थानीय विकास का मार्गदर्शन कर अपनी राय प्रदान करें।

मोदी जी जो दिल्ली में बैठकर केेवल योजना नहीं बनाते, हमारे सुझाव पर विकास का मार्ग प्रशस्त करने का अवसर हमें अपने प्रधानमंत्री ने संकल्प पत्र के माध्यम से दिया है। देश के प्रधानमंत्री देश की जन आकांक्षाओं को सुनकर उनका सम्मान कर अपने संकल्प पत्र में उन्हें समाहित कर चुनाव में जा रहे है। आज हम भी यहां बुरहानपुर में बैठकर भाजपा के संकल्प पत्र हेतु अपने सुझाव देंगे और विकसित भारत की गौरव यात्रा में सम्मिलित होंगे।

श्रीमती चिटनिस ने कहा कि विकसित बुरहानपुर का संकल्प आपके सकारात्मक सुझाव और सामूहिकता से ही व्यवस्थित और अच्छा हो सकता है। प्रधानमंत्री जब तीसरी बार शपथ लेंगे तब भी उनके मन में काम की तमन्ना और सोच इस प्रकार ही होगी ‘‘यह सफलता नहीं आरंभ है नए संघर्ष का‘‘। श्रीमती चिटनिस ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कभी अपने घर और परिवार की चिंता नहीं की। उनके लिए करोड़ों भारतवासी ही उनका परिवार है। इसीलिए तो उन्होंने देशवासियों के लिए पक्के घर बनवाए। उनके इसी भाव से प्रेरित होकर आज सारा देश एक सुर में कह रहा है ‘‘हम है मोदी का परिवार‘‘। आज उनके नेतृत्व हम भारत वासी विश्व के सिरमौर बनने की ओर अग्रसर है।

श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि आज यह हमारा दायित्व है कि हम मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाकर भेजे और ज्ञानेश्वर पाटील को सांसद बनाकर संसद भेजे क्योंकि हमें भारत को विकसित होते देखना है। हमें धर्म संस्कृति और सांस्कृतिक विरासतों का अभ्योदय देखना है। हमें कश्मीर में तिरंगा लहराते हुए देखना है। हमें अपनी सरकार पर गर्व की मात्र तीन महीने में ही बुराहनपुर के विकास हेतु छोटी उतावली मध्यम सिंचाई योजना जिसकी लागत 180 करोड़ रुपए है उसे स्वीकृति मिल गई है। वहीं 762 करोड़ 72 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले कोलभान तालाब निर्माण को साधिकार समिति में स्वीकृति मिल गई है। वहीं बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र में 15 करोड़ के विकास कार्य भी तीन माह में स्वीकृत हुए जिससे यह पता चलता है कि भाजपा सरकार बुरहानपुर को विकसित बनाने के लिए संकल्पित है।

श्रीमती अर्चना चिटनिस ने कहा कि आज जब हम खुद अपने परिवार का व्यक्तिगत हेल्थ इंश्योरेंस नहीं लेते, ऐसे में हमारे प्रधानमंत्री ने आयुष्मान भारत योजना लाकर करोड़ों देशवासियों का स्वास्थ बीमा करवाया और उन्हें लाखों का इलाज मुफ्त में प्रदान करने की सुविधा भी उपलब्ध करवाई। आज हम बुरहानपुर नगर निगम और पूरी टीम को भी बधाई देते कि उन्होंने प्रधानमंत्री जी की महत्वाकांक्षी स्वनिधी योजना का क्रियान्वयन उत्कृष्टता के साथ कर लाभार्थियों को जोड़ा है।

सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में देश में काफी विकास हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी जी का कार्यकाल बेमिसाल रहा है। उन्होंने सभी वर्गों का विकास किया। आजादी के बाद से 65 वर्षों तक कांग्रेस एवं अन्य लोगों की सरकार रही, लेकिन देश की समस्या ज्यों की त्यों बनी रही। प्रधानमंत्री मोदी जी ने जितना काम किया उतना पिछले 60-65 सालों में नहीं हुआ। प्रधानमंत्री  मोदी के नेतृत्व में देश भ्रष्टाचार मुक्त बन रहा है।

इस अवसर पर सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल, महापौर श्रीमती माधुरी अतुल पटेल, भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ.मनोज माने, वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण शिंदे, पूर्व महापौर अतुल पटेल,रूद्रेश्वर एंडोले, दीपक महाजन, संभाजीराव सगरे, जगदीश कपूर, आशीष शुक्ला, भारत इंगले, अनिल विस्पुते, श्रीमती निर्मला फुलवानी, महेंद्र इंगले, धनराज महाजन, रितेश सरोदे, प्रकाश काले, हीरालाल बड़गुजर, विपुल कानूनगो, श्रीमती किरण रायकवार, श्रीमती उमा कपूर एवं श्रीमती सुधा चौकसे सहित अन्य जनप्रतिनिधि व हितग्राही उपस्थित रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading