राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस में जबर्दस्त उत्साह, 6 मार्च को रोड शो में शामिल होने जायेंगे रतलाम | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी/पंकज बडोला, झाबुआ (मप्र), NIT:

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस में जबर्दस्त उत्साह, 6 मार्च को रोड शो में शामिल होने जायेंगे रतलाम | New India Times

राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राष्ट्रीय नेता राहुल गाँधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के द्वितीय चरण का मध्यप्रदेश में आगमन हो चुका है। आने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेता राहुल गाँधी के द्वारा निकाली जा रही न्याय यात्रा से शिथिल पड़ी कांग्रेस में उत्साह का संचार हुआ है। आगामी 6 मार्च को यात्रा रतलाम झाबुआ अलीराजपुर संसदीय क्षेत्र में प्रवेश कर रही है जिसके लिए झाबुआ के पूर्व केबिनेट मंत्री कांतिलाल भूरिया, अनेक स्थानों पर जाकर यात्रा के उद्देश्य बताते हुए भाजपा के राज में हो रहे भ्रष्टाचार, किसानों के शोषण, बेरोजगारी व महंगाई पर करारा प्रहार करते हुए राहुल का साथ देने न्याय यात्रा में शामिल होने की बात कर रहे हैं।

राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को लेकर कांग्रेस में जबर्दस्त उत्साह, 6 मार्च को रोड शो में शामिल होने जायेंगे रतलाम | New India Times

इसी तारतम्य में थांदला विधानसभा के लोकप्रिय विधायक विरसिंह भूरिया के प्रयासों से स्थानीय नई मंडी प्रांगण में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की वृहद बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला संगठन मंत्री जसवंत भाबर, ब्लॉक अध्यक्ष गेंदाल डामोर, थांदला विधायक प्रतिनिधि अरुण ओहारी ब्लॉक अध्यक्ष क्लेमेंसी डोडियार, वरिष्ठ नेता प्रकाशचंद्र घोड़ावत, अलि असगर पटवारी, राजेश जैन काऊ, रमेश भटेवरा, ललित मुणिया, शायदा भाबर, संजीता कटारा, दिनेश पाटीदार, यामीन शेख, चेनसिंह डामोर आशाराम पाटीदार, कालूसिंह नलवाया, भुरू सिंगाड़, नवलसिंह नायक, नन्दलाल पटेल, कालू भूरिया, शांति सिंगाड़, राजेश डामोर, रोशन बारीया, काली छगन, रायसिंह सेहलोद, वीरेंद्र बारिया, रालू वसुनिया, मसुल भूरिया, सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस के पंच, सरपंच व कार्यकर्ता उपस्थित थे।

न्याय यात्रा में जाने की उत्सुकता व ज़िले के नेता को देखने व उनसे मिलने की बेचैनी से उत्साहित कांग्रेस के बड़े नेता रहे कांतिलाल भूरिया ने कहा की भाजपा का शासन तानाशाह का शासन है। उन्होनें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठा बतलाते हुए कहा की आज तक देश में इतना झूठ बोलने वाला प्रधानमंत्री नहीं हुआ। भूरिया ने मोदी की तुलना ईराक के तानाशाह रहे सद्दाम हुसैन से करते हुए कहा की यदि अभी भी देश के युवा किसान व व्यापारी नहीं जागे तो मोदी नकली देश भक्त बनकर देश को बेच देंगें। राम मंदिर का जिक्र करते हुए कहा की देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने रामलला के मंदिर की नीव रखी थी तभी आज सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर वहाँ देश की जनता के अरबों रुपयों से वहाँ निर्माण हो रहा है।

इसके लिए वहाँ एक ट्रस्ट का निर्माण करवाया गया है लेकिन मोदी ने चुनाव में इसका फायदा लेने के लिए अधूरे पड़े राम मंदिर की प्रतिष्ठा कर दी शायद उन्हें लग गया की अबकी बार हम नहीं आने वाले हैं। सभा में संगठन मंत्री जसवंत भाबर सहित अनेक नेताओं ने जिला पंचायत सीईओ पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए व भाजपा के इशारें पर काम को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि आज दो वर्ष हो गए हैं लेकिन एक भी नया काम नहीं मिला, ऐसा इस सरकार का विकास है। विधायक विरसिंह भूरिया ने सभी कार्यकर्ताओं को एक होकर जन हित में आवाज उठाने की प्रेरणा देते हुए कहा कि आज हम विपक्ष में हैं इसलिए संघर्ष तो करना पड़ेगा लेकिन इनके आगे घुटने नहीं टेकना है व इन्हें एक भी पैसा रिश्वत नहीं देना है।

इन्होनें कहा कि कोई काम हो जाता है तो उसका मूल्यांकन होकर कम्प्यूटर पर चढ़ता है फिर उसका भुगतान होता है ऐसे में सीईओ या कोई को भी नोटिस जारी करने का अधिकार नहीं है व उन्हें इसके लिए पैसे देकर मूर्ख भी नहीं बनना है। आगामी 6 मार्च को 4 बजे से पहले अपने संसदीय क्षेत्र रतलाम जाना है व वहाँ जाकर राष्ट्रीय नेता राहुल गाँधी के रोड़ शो में शामिल होकर न्याय यात्रा का समर्थन करना है। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव में जीत का मंत्र देते हुए कहा कि भाजपाई ईवीएम के माध्यम से 10 से 15 प्रतिशत तक वोट की गड़बड़ी कर रहे हैं ऐसे में हमें अपनी जीत का अंतर ज्यादा रखना होगा तभी हम जन विरोधी भाजपा सरकार को हटाने में सफल हो सकेंगे। उन्होंने सभी को थांदला विधानसभा बड़ी लीड से जीताने का संकल्प दिलाया। कार्यक्रम का संचालन गुलाम कादर खान ने व क्रिस्टीना डोडियार ने आभार माना।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading