सरकार आपकी है उम्मीदों पर खरा उतरेगी: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा | New India Times

अशफ़ाक़ क़ायमखानी, सीकर/जयपुर (राजस्थान), NIT:

सरकार आपकी है उम्मीदों पर खरा उतरेगी: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा | New India Times

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का पूरा लाभ अंतिम पायदान तक पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए हमारा प्रयास है कि प्रदेश में गरीब, युवा, महिला, किसान को योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ मिले एवं एक भी पात्र व्यक्ति योजनाओं से वंचित नहीं रहे। इससे वे स्वयं आत्मनिर्भर बनते हुए देश को विकसित राष्ट्र बनाने में अहम भूमिका निभाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य में आपकी सरकार है, यह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगी।

सरकार आपकी है उम्मीदों पर खरा उतरेगी: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा | New India Times

शर्मा बुधवार को सीकर जिले की धोद तहसील की ग्राम पंचायत बोसाना में आयोजित ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ शिविर का अवलोकन कर आयोजित जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि रसोई गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के माध्यम से देशभर में सबसे सस्ता रसोई गैस सिलेंडर प्रदेशवासियों को मिल रहा है। साथ ही, हम संकल्प पत्र के सभी वादों को पूरा करेंगे नहीं टूटने देंगे युवाओं का विश्वास।

सरकार आपकी है उम्मीदों पर खरा उतरेगी: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा | New India Times

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेरोजगार युवाओं के विश्वास को बनाए रखते हुए पेपरलीक एवं नकल माफियाओं पर कार्यवाही करने के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। एसआईटी के माध्यम से युवाओं को न्याय दिलाने के लिए त्वरित कार्यवाही की जा रही है। उन्होंने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। यह सरकार युवाओं के विश्वास और सुनहरे सपनों को टूटने नहीं देगी। महिला सुरक्षा हमारा संकल्प है। शर्मा ने कहा कि गत वर्षों में महिलाओं पर अत्याचार के मामले बड़े पैमाने पर राजस्थान में सामने आए हैं। हम मातृशक्ति की समुचित सुरक्षा के लिए कृतसंकल्पित हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जा रहे हैं।

विकसित भारत संकल्प यात्रा में बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे प्रदेशवासी

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ आमजन तक पहुंचाने वाले इस महा-अभियान में प्रदेशवासी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। शिविरों के माध्यम से 1 लाख 51 हजार से अधिक किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ किसानों तक पहुंचाकर देशभर में हम प्रथम स्थान पर हैं। इन शिविरों में लगाए जा रहे स्वास्थ्य कैम्प में करीब 31 लाख से अधिक लोगों की स्वास्थ्य जांच की जा चुकी है। कुल 65 लाख प्रदेशवासियों के इन शिविरों में भाग लेने के साथ हम देशभर में अग्रणी राज्यों में शामिल हैं। उन्होंने सभी प्रदेशवासियों से पात्र व्यक्तियों तक योजनाओं का लाभ सुनिश्चित करने के दायित्व को निभाने का आह्वान किया।

धोद क्षेत्र को पानी की समस्या से दिलाएंगे निजात

शर्मा ने कहा कि धोद क्षेत्र में पानी की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द ही कार्ययोजना बनाकर काम शुरू कराया जाएगा। यहां पर खेल स्टेडियम का निर्माण भी कराएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार आपके सर्वांगीण विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है।

शिविर का अवलोकन, लाभार्थियों से संवाद

मुख्यमंत्री ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शिविर का अवलोकन किया। उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि योजना, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि योजना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना, प्रधानमन्त्री विश्वकर्मा योजना सहित अन्य योजनाओं की स्टॉल पर पहुंचकर सम्पूर्ण जानकारी ली तथा लाभार्थियों से संवाद किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को चेक भी वितरित किए।

मुख्यमंत्री ने दिलाई शपथ

मुख्यमंत्री ने भारत को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने के लिए आमजन को शपथ दिलाई। इस अवसर पर सीकर सांसद सुमेधानंद सरस्वती, धोद विधायक गोवर्धन वर्मा, खंडेला विधायक सुभाष मील, पूर्व केन्द्रीय मंत्री सुभाष महरिया, पवन मोदी, पूर्व विधायक सीकर रतन लाल जलधारी, धोद प्रधान सुनिता रणवां, संभागीय आयुक्त सीकर डॉ. मोहन लाल यादव, पुलिस महानिरीक्षक सत्येन्द्र सिंह, जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी ,सीकर पुलिस अधीक्षक अनिल परिस देशमुख, सहित अन्य जनप्रतिनिधि और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading