पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा नरेला कांग्रेस प्रत्याशी मनोज शुक्ला से मैं इंप्रेस हूं | New India Times

जमशेद आलम, ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्र), NIT:

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष श्री राहुल गांधी ने आज भोपाल में जन समुदाय से भरे रोड-शो का नेतृत्व किया और मध्य प्रदेश की जनता का अभिवादन किया। श्री राहुल गांधी ने आज राजधानी के इमामी गेट से काली मंदिर तक रोड़-षो किया, रोड-षो के दौरान राहुल गांधी को देखने जनसैलाब उमड़ा। रोड-षो के बाद श्री राहुल गांधी ने नरेला विधानसभा क्षेत्र के अशोका गार्डन में एक विशाल जनसभा को संबोधित किया।

श्री राहुल गांधी ने अपने भाषण में मुख्य रूप से यह बातें कहीं: बीजेपी की सरकार जहां भी होती है, यह दो-तीन काम करते हैं। सबसे पहले पूरा का पूरा फायदा दो-तीन बड़े उद्योगपतियों को देते हैं। नरेंद्र मोदी जी पूरा का पूरा फायदा अपने 1-2 उद्योगपति मित्रों को देते हैं, सारा काम अडानी जी को मिलता है। पैसा जनता की जेब से आता है, जीएसटी से आता है। पैसा कहां से आता है जीएसटी से आता है। तो सिस्टम क्या है कि किसानों से, बेरोजगार युवाओं से छोटे व्यापारियों से पैसा लेते हैं और अडानी जी की जेब में पैसा डालते हैं और मीडिया में 24 घंटे आपको मोदी जी या शिवराज जी का चेहरा दिखाई देगा।
हम भाजपा से कर्नाटक में लड़े। कर्नाटक में बीजेपी के सब नेता कह रहे थे कि बीजेपी स्वीप करेगी, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें दिखाया कि हमने कर्नाटक में हराया। हिमाचल में हराया और अब मध्य प्रदेश में 150 से अधिक सीट लेकर इन्हें हराने जा रहे हैं।

श्री राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा सरकार ने भ्रष्टाचार के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। भाजपा के मंत्री है नरेन्द्र सिंह तोमर, उसके बेटे का वीडियो आपने देखा भाई और बहनों। वह किसके पैसे की बात कर रहा था। वह कह रहा था 10 करोड़ इधर जाएंगे, 20 करोड़ उधर जाएंगे, 100 करोड़ किधर जाएंगे। इस बैंक के इस अकाउंट में डालो, उस अकाउंट में डालो। वह किसके पैसे की बात कर रहा था। वह आपके पैसे की बात हो रही थी, वहां मध्य प्रदेश की जनता के पैसे की बात हो रही थी। भाजपा के सारे मंत्री और उनके मुख्यमंत्री सब के सब भ्रष्टाचार में लिप्त हैं। महाकाल कॉरिडोर में, मिड डे मील का पैसा, व्यापमं घोटाला, सबसे बड़ा एक करोड़ युवाओं को नुकसान पहुंचा, 40 लोग मर गए? कोई इंक्वारी नहीं, पटवारी घोटाला, एमबीबीएस की सीट बिकती है, मगर एक बात है भाईयों और बहनों नरेंद्र मोदी, शिवराज सरकार की कोई जांच नहीं करते। कोई इनकम टैक्स नहीं कोई सीबीआई नहीं कोई ईडी नहीं।

श्री राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने कहा था 15 लाख रुपए हर अकाउंट में डाल डालूंगा क्या आ गया? मोदी जी ने कहा था नोटबंदी करके काला धन मिट जाएगा, क्या मिट गया? कोरोना के समय उन्होंने कहा मोबाइल फोन की लाइट जलाओ, ताली बजाओ तो कोरोना खत्म हो जाएगा? आपने अपनी आंखों से देखा, लाखों लोगों को आक्सीजन नहीं मिला, कोरोना की दवाई नहीं मिली, इंजेक्शन नहीं मिला और मध्य प्रदेश में लाखों लोग मरे। यह इनकी राजनीति है।

श्री राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी ने झूठे वादे किए लेकिन हम यहां झूठे वादे करने नहीं आए हैं, हमने मध्य प्रदेश की जनता से कुछ वादे किए हैं। भाइयों बहनों आपको गैस सिलेंडर कितने का मिलता है, यूपीए के समय 400 रू का था, नरेंद्र मोदी जी आए कहते थे 400 रू का सिलेंडर हो गया है। आपको इस समय 1200 रू. का सिलेंडर मिलता है, चुनाव के बाद आपको 500 रू. का गैस सिलेंडर मिलेगा।

श्री राहुल गांधी ने कहा कि जैसे कमलनाथ जी ने कहा हर महिला के अकाउंट में हर महीने कांग्रेस पार्टी की सरकार 1500 रुपए डालेगी, बेटी के पैदा होने से लेकर उसके विवाह तक ढाई लाख रुपये आपको मिलेगा, हमने पिछली सरकार में किसानों का कर्ज माफ किया था, 27 लाख किसानों का कर्ज माफ किया था, मध्य प्रदेश के किसानों का हम फिर से कर्जा माफ करने जा रहे हैं और गेहूं 2600 रुपए प्रति क्विंटल और धान 2500 रू. प्रति क्विंटल एमएसपी मिलेगा। बिजली का बिल 100 यूनिट माफ और 200 यूनिट तक का हाफ मिलेगा।

श्री राहुल गांधी ने कहा कि याद रखिए पिछले विधानसभा चुनाव में आपने बीजेपी को नहीं चुना था, आपने कांग्रेस पार्टी की सरकार चुनी थी। यह जो सरकार है यह बीजेपी की सरकार है लेकिन चोरी की सरकार है। यह सरकार आपने नहीं बनाई थी। इसलिए इस बार मैं चाहता हूं कि मध्य प्रदेश की जनता बीजेपी को साफ बता दे कि कांग्रेस पार्टी को 150 सीट आनी चाहिए, एक कम नहीं होनी चाहिए। शिवराज सरकार ने जितना पैसा मध्य प्रदेश की युवाओं की जेब से चोरी किया है, उतना पैसा हम वापस जनता के खाते में डालने जा रहे हैं। यहां जो हमारे प्रत्याशी हैं मनोज शुक्ला उन्हें भारी बहुमत से जिताईए और कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाईये।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading