मेघनगर के औद्योगिक क्षेत्र में मतदाता जागरूकता की ली गई शपथ | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

मेघनगर के औद्योगिक क्षेत्र में मतदाता जागरूकता की ली गई शपथ | New India Times

कलेक्टर एवं सीईओ जिला पंचायत (जिला स्वीप नोडल) के निर्देशानुसार जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं, इसी क्रम में इंडस्ट्रियल एरिया मेघनगर में स्वीप कार्यक्रम आयोजित किया गया।
कार्यक्रम में आजाद विकलांग कल्याण समिति मेघनगर व दिव्यांग स्विप आइकॉन कमलेश राठौर ने कहा कि हमें मतदान करके अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाना चाहिए।

हमें मतदान करते समय जाति, धर्म, लोभ, भाषा वर्ग से प्रभावित हुए बगैर अपने मत का प्रयोग करना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने सभी को मतदाता शपथ दिलाई-हम,भारत के नागरिक, लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए, यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखेंगे तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय,भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। चैनपुरा में दिव्यांग मतदाता दिनेश परमार ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है, और सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में मतदान बहुत महत्वपूर्ण है, और इसमें दिव्यांग मतदाताओं की भागीदारी भी उतनी ही महत्वपूर्ण है, हम जागरूक मतदाता हैं, मैं स्वयं मतदान करुंगा एवं अन्य मतदाताओं को भी मतदान करने के लिए कहा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading