भाजपा से बगावत करके निर्दलीय चुनाव लड़ रहे युवा नेता हर्षवर्धन सिंह चौहान ने पत्रकार वार्ता में जारी किया अपना प्रतिज्ञा पत्र: युवाओं के रोज़गार के लिए 150 एकड़ की निजी जमीन पर आधुनिकतम उद्योग नगर विकसित करूंगा | New India Times

मेहलक़ा इक़बाल अंसारी, ब्यूरो चीफ, बुरहानपुर (मप्र), NIT:

भाजपा से बगावत करके निर्दलीय चुनाव लड़ रहे युवा नेता हर्षवर्धन सिंह चौहान ने पत्रकार वार्ता में जारी किया अपना प्रतिज्ञा पत्र: युवाओं के रोज़गार के लिए 150 एकड़ की निजी जमीन पर आधुनिकतम उद्योग नगर विकसित करूंगा | New India Times

दिवंगत भाजपा सांसद एवं भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष रहे स्व नंदकुमार सिंह चौहान (नंदु भैया) के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान ने भाजपा से बगावत करके निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने बुरहानपुर विधानसभा से टिकट की दावेदारी की थी, लेकिन पार्टी ने उनकी बजाए पूर्व मंत्री और भाजपा प्रदेश प्रवक्ता अर्चना चिटनिस को उम्मीदवार बनाया है। बुधवार शाम 6 बजे हर्षवर्धन सिंह चौहान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने अपना घोषणा पत्र जारी किया। इस दौरान पूर्व निगम अध्यक्ष मनोज तारवाला, युवराज महाजन, राजेंद्र जोशी, काशीनाथ महाजन, किशोर पाटिल, लक्ष्मण महाजन, सुनील महाजन सहित अन्य मौजूद रहे।
पत्रकार वार्ता के दौरान निर्दलीय प्रत्याशी हर्षवर्धन ने कहा 150 एकड़ की निजी जमीन पर एक आधुनिकतम उद्योग नगर विकसित करूंगा।

न्यूनतम दर पर लीज पर यह जमीन दी जाएगी। यह प्रतिज्ञा पत्र युवाओं को देखते हुए लाया गया है। किसानों के लिए दो चीजें कर रहे हैं। लैब खोलकर न्यूनतम दर पर टिश्यू का पौधा उपलब्ध कराएंगे जो वर्ल्ड क्लास का होगा। जितना बेस्ट पौधा बना सकते हैं वह बनाएंगे और न्यूनतम दाम पर देंगे। जो लागत होगी उसी लागत पर देंगे। पौधा बिना वायरस का उपलब्ध कराएंगे। लैब में जांच की जाएगी कि उसमें वायरस तो नहीं है। 150 एकड़ जमीन बिना सरकारी मदद के उपलब्ध कराएंगे। हम परिवार के साथ मिलकर यह काम करेंगे।

हर्षवर्धन ने कहा स्व. नंदकुमार सिंह शासकीय अस्पताल तथा अन्य सरकारी स्वास्थ्य केन्द्रों पर डॉक्टर्स, स्टाफ तथा दवाईयों और अत्याधुनिक मशीनों की उपलब्धता सुनिश्चित करूंगा। जिससे की मरीजों का शासकीय अस्पताल में ही कम खर्चों में इलाज हो सके।

उन्होंने कहा कि बुरहानपुर शहर की ऐतिहासिक धरोहरों तक पहुंच मार्ग बनवाऊंगा। उनकी मरम्मत कराकर उन्हें आकर्षक रूप देने का प्रयास करूंगा, जिससे पर्यटक आकर्षित हो। किसानों की फसल बीमा के लिए विधानसभा में आवाज उठाऊंगा। हर्षवर्धन ने कहा सरकारी कर्मचारियों को 2004 से बंद पुरानी पेंशन स्कीम को पुनः लागू करवाने के लिए प्रयत्न करूंगा। जिलें में कृषि महाविद्यालय की स्थापना के लिए प्रयत्न करूंगा।
सभी धर्मों के मेले, उत्सवों, पर्व, जत्रा, शोभायात्रा, कावड यात्रा, तीर्थ इत्यादि में जनसुरक्षा का पुख्ता इंतजाम कर सुव्यवस्थित और स्वास्थ्यवर्धक व्यवस्था कराऊंगा।

हर्षवर्धन ने ये भी कहा
1 किसानों के लिए बुरहानपुर को केला हब बनाने का प्रयास करूंगा, जिससे विधानसभा क्षेत्र में खुशहाली आये।
2 किसानों को लगने वाला मंडी टैक्स अन्य राज्यों के समकक्ष या कम कराने का प्रयास करूंगा जिससे अपने क्षेत्र के व्यापारियों को लाभ मिलेगा।
3 किसानों की अधिकतम फसलों का मूल्य एवं केला कृषकों के लिये तत्काल फसल बीमा तथा त्वरित अनुदान उपलब्ध कराने का पुरजोर प्रयास करूंगा।
4 रेल्वे के माध्यम से रेक लगवा कर केला परिवहन की व्यवस्था करवाउंगा।
5 विधानसभा के सभी खिलाड़ियों के लिये खेलकूद की सामग्री, विशेष कोच, ग्राउंड इत्यादि सभी आवश्यकताओं को प्राथमिकता से पूर्ण करुंगा। इसी के साथ खिलाड़ियों एवं कोच से नियमित संपर्क एवं समन्वय बनाकर खिलाड़ियों को राष्ट्रीय तथा अंतर राष्ट्रीय स्तर पर खिलवाकर उनका विधानसभा का नाम रोशन कराने का पूरा प्रयास करूंगा।
6 आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों के मेधावी विद्यार्थियों की विभिन्न प्रतियोगी परिक्षाओं की तैय्यारी केवल 1 रूपये में कराने का प्रबंध करूंगा।
7 कुटीर उद्योग, लघु उद्योग एवं अन्य औद्योगिक क्षेत्रों में महिलाओं एवं मातृशक्ति बहनों के लिये बराबरी से रोजगार के अवसर उपलब्ध करवा कर उन्हें आत्मनिर्भर बनाने का प्रयास करूंगा। स्वरोजगार के अवसरों से मेरे क्षेत्र की मातृशक्ति अपने परिवार के स्तर को आर्थिक रूप से मजबूत कर ऊँचा उठायेगी।
8 टेक्सटाईल इंडस्ट्रीज एवं पावरलूम के बिजली बिल के दर को दूसरे राज्यों के दर के बराबर करने का प्रयास करूंगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading