18 सालों में प्रदेश में बड़े-बड़े घोटालों और 50 प्रतिशत<br>कमीशन का विकास हुआ है: कमलनाथ | New India Times

जमशेद आलम, ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्र), NIT:

शिवराज सिंह चौहान और भारतीय जनता पार्टी ने 18 साल में जनता को बेसहारा करके ‘पुलिस, पैसा और प्रशासन से सरकार चलाई है। अब जनता इस कुशासन से मुक्ति चाहती है। उक्त बातें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने आज नरसिंहपुर के करेली में आयोजित कांग्रेस की विशाल जनसभा में कहीं। संबोधन की शुरूआत में कमलनाथ ने करवा चौथ की शुभकामना देते हुए कहा कि हमारी सरकार आने पर हम बेरोजगार युवाओं को आर्थिक मदद करने और नौकरी देने का काम करेंगे, हमारी सरकार आने पर हम 500 रूपये में सिलेंडर देने का काम करेंगे।

श्री कमलनाथ ने कहा कि स्कूली बच्चों को विश्व की सबसे बड़ी स्कॉलरशिप देने का काम कांग्रेस की सरकार करने वाली है। उन्होंने कहा कि मैं आपसे कहूँगा कि ज़ब वोट देने जायें तो कांग्रेस के वचनपत्र को ध्यान से पढ़कर जायें। आपके जिले में जो उम्मीदवार हैं वह केवल आपके उम्मीदवार नहीं है, बल्कि मेरे साथी हैं। इसलिए आप अगर इनको समर्थन देंगे तो समझियेगा की आप कमलनाथ को समर्थन दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मैं नौजवानों को बताना चाहता हूं कि नरसिंहपुर जिले का संबंध रामायण और महाभारत समय से रहा है। उन्होंने कहा कि मैं आपके बीच में आपका पड़ोसी बनकर आया हूं। आज पूरे प्रदेश की तस्वीर आप सबके सामने हैं शिवराज सिंह चौहान ने 18 सालों में प्रदेश को चौपट प्रदेश बनाने का काम किया है। आज प्रदेश में चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था है, चौपट पंचायत व्यवस्था है, चौपट शिक्षा व्यवस्था है और चौपट रोजगार है।

आज मध्य प्रदेश में एक करोड़ नौजवान बेरोजगार है और शिवराज सिंह जी हर महीने घोषणा कहते हैं कि मैं एक लाख लोगों को रोजगार दूंगा। मैं शिवराज सिंह चौहान से लगातार कहता हूं कि यह झूठ बोलना बंद कीजिए बल्कि जो रिक्त पद हैं, उन्हें ही भर दीजिए। उन्होंने कहा कि आज मध्य प्रदेश का प्रत्येक व्यक्ति भ्रष्टाचार से पीड़ित है। मध्य प्रदेश में नीचे से लेकर ऊपर तक भ्रष्टाचार व्याप्त है।

श्री कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश के भविष्य पर ताला लगा रखा है और यह ताला केवल 50 प्रतिशत कमीशन देने पर ही खुलता है। किसानों की आमदनी पर ताला लगा दिया, युवाओं के रोजगारों पर ताला लगा दिया, हमारे स्कूली बच्चों के यूनिफॉर्म पर ताला लगा दिया, कर्मचारियों की पेंशन पर भी ताला लगा दिया है। श्री कमलनाथ ने विकास की बात करते हुए कहा कि आज मध्य प्रदेश के लोगों का नहीं, बल्कि शिवराज सिंह चौहान और भाजपा के कमीशन का विकास हुआ है, प्रदेश में बड़े-बड़े घोटालों का विकास हुआ है।

श्री कमलनाथ ने कहा कि यह चुनाव युवाओं के भविष्य का चुनाव है, महिलाओं की भविष्य का चुनाव है, बच्चों की शिक्षा के भविष्य का चुनाव है और आज का यह चुनाव किसानों के भविष्य और उनकी आमदनी का चुनाव है, मैं जगह-जगह जाता हूं रैलियां करता हूं और लोग मुझे बताते हैं कि हमने तय कर रखा है कि शिवराज सिंह चौहान को हम बड़े प्यार से विदाई देंगे। पिछले 6 महीने से शिवराज सिंह चौहान की घोषणा मशीन डबल स्पीड से चल रही है, शिवराज सिंह चौहान जिस दिन झूठ नहीं बोलते हैं उस दिन उनका खाना हजम नहीं होता है।

श्री कमलनाथ नें कहा कि सरकार आने पर इस बार हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करने वाले हैं साथ ही धान का समर्थन मूल्य 2500 देने का काम करेंगे। मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि अगर आप कृषि क्षेत्र में काम करना चाहते हैं तो जरूरी है कि सरकार आपका समर्थन करें और आपकी मदद करे। बांध के मुआवजे की बात करते हुए उन्होंने कहा कि आप कांग्रेस की सरकार लाइए मै आपसे वादा करता हूं कि मै जांच कराऊंगा और सुनिश्चित करूंगा कि किसानों को सही मुआवजा मिले।

मैं आपको बताना चाहता हूं कि किसान की आमदनी बढ़ती है तो गांव में किराने की दुकान भी चलने लगती है। किसान खाद और बीज के लिए परेशान हैं युवा अपने रोजगार के लिए परेशान हैं, लेकिन शिवराज सिंह चौहान को युवाओं और किसानों का निराश चेहरा नहीं दिखता है।
श्री कमलनाथ ने कहा कि 17 तारीख को जो आप बटन दबाएंगे वह किसी पार्टी या किसी उम्मीदवार का बटन नहीं होगा, वह बटन आप मध्य प्रदेश के भविष्य के लिए दबाएंगे और मुझे आप पर पूरा विश्वास है कि आप मध्य प्रदेश के भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए इस बार बटन दबाएंगे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading