प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर में एम.बी.ए. (फुल टाइम), एम.बी.ए. (बिजनेस एनालेटिक्स) एवं एम.बी.ए. (इंटीग्रेटेड) पाठ्यक्रम के 2023 शिक्षण सत्र के दीक्षारम्भ समारोह का हुआ शुभारंभ | New India Times

गुलशन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर में एम.बी.ए. (फुल टाइम), एम.बी.ए. (बिजनेस एनालेटिक्स) एवं एम.बी.ए. (इंटीग्रेटेड) पाठ्यक्रम के 2023 शिक्षण सत्र के दीक्षारम्भ समारोह का हुआ शुभारंभ | New India Times

युवाओं का सुनहरा भविष्य उनकी शिक्षा-दीक्षा पर निर्भर करता है अतः उपयुक्त गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं पठन पाठन उपयुक्त माहौल प्रदान करना प्रत्येक शिक्षण संस्थान की मौलिक जबावदारी है। प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर नये शिक्षण सत्र का प्रारंभ दीक्षारम्भ समारोह के साथ आयोजित करता आया है। इस शिक्षण सत्र 2023 में एम.बी.ए. (फुल टाईम), एम.बी.ए. (बिजनेस एनालेटिक्स) एवं एम.बी.ए. (इंटीग्रेटेड) पाठ्यक्रम के लिए दीक्षारम्भ कार्यक्रम का शुभारंभ दिनांक सितम्बर 06, 2023 को संस्था के प्रांगण में आयोजित किया गया।

देशभर से ब्वससमहम (स्नातक) षिक्षा पूरी करने के बाद जिन छात्र-छात्राओं ने प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर को अपनी स्नातकोत्तर षिक्षा ग्रहण करने हेतु चुना उन्हें आज प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर के प्रागंण में नवीन सत्र के दीक्षारम्भ समारोह में आमंत्रित किया गया।

प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर के निदेषक डाॅ. निशांत जोशी ने अपने संदेश में सभी छात्र-छात्राओं को प्रेस्टीज परिवार में शामिल होने के लिये बधाई दी और साथ ही सभी छात्र-छात्राओं को नियमित रूप से संस्था में आकर उपलब्ध संसाधनों का उचित उपयोग अपने भविष्य निमा्रण के लिए करने का संदेश भी प्रेषित किया तथा प्रेस्टीज परिवार के 25 वर्ष पूरे होने की शुभकामनाएँ दी और बताया कि प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर एनआईआरएफ में अपने सबसे उच्च स्तर की रैंकिंग पर है तथा हमारे एलुमनाई देश विदेश में जाकर प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर का नाम रोशन कर रहे हैं।
प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर के सह निदेषिका डाॅ. तारिका सिंह सिकरवार ने सभी विद्यार्थियों को संबोधित करते हुये अपने स्वागत वक्तव्य में कहा कि प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर आपको षिक्षा के लिए एक स्वस्थ वातावरण उपलब्ध कराता है। प्रेस्टीज प्रबंधन संस्थान अपने विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्ता वाली षिक्षा, अच्छे संस्कार, दूरदर्षिता, वर्तमान प्रतिस्पर्धा, अच्छी जाॅब्स एवं सफल उद्यमी बनने के लिए हमेषा से ही प्रेरित करता रहा है एवं इस दिषा में कई सफलता के सोपान पार कर चुका है। उन्होंने बताया कि आत्मविश्वास, सृजनात्मक और परिश्रम के मनोभाव से सफलता को निश्चित ही पाया जा सकता है। डाॅ. सिकरवार ने सभी विद्यार्थियों को षुभकामनाऐं देते हुये उनका प्रेस्टीज परिवार में स्वागत किया।

कार्यक्रम की अगली कड़ी में प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर से जुड़े नये सत्र के छात्र-छात्राओं को उनकी कलाई पर कलावा बांधकर दीक्षारम्भ का आरंभ किया गया। साथ ही छात्र-छात्राओं ने एक-एक कर अपना संक्षिप्त परिचय भी कार्यक्रम के दौरान दिया।
 समारोह के उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में पधारे श्री हर्ष सिंह, आईएएस, कमिशनर, नगर निगम, ग्वालियर ने अपने उद्बोधन में बताया कि इन्डस्ट्रीयल थिंकर के सहयोग से ग्वालियर अपने विकास की तरफ रफ्तार से बढ़ रहा है साथ ही उन्होंने छात्रों को बताया कि भारत देश विश्व की सबसे तेजी से उभरती हुई अर्थव्यवस्था है जिसमें मध्यम वर्ग का हमारी अर्थव्यवस्था में बहुत बढ़ा योगदान है मध्यम वर्ग की मांग बढ़ने के कारण अर्थव्यवस्था बहुत तेजी से बढ़ रही है उन्होंने बताया कि भारत को आने वाले दस सालों में डेमोग्राफिक डिविडेंट का बहुत बड़ा फायदा मिलने वाला है साथ ही उन्होंने बताया कि पिछले 10 सालों में भारत ऐसा पहला देश हे जिसमें लोगों को गरीबी रेखा के स्तर से ऊपर उठाया है। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं से कहा कि जीवन में लगातार सीखते रहे और अपनी कार्य क्षमता को मजबूत करें इससे आपकी लीडरशिप क्वालिटी विकसित होती है।

समारोह के उद्घाटन सत्र में पीठासीन अधिकारी के रूप में पधारे प्रो. अरविन्द कुमार शुक्ला, वाईस चांसलर राजमाता विजयाराजे सिंधिया कृषि विश्वविद्यलय, ग्वालियर विशिष्ट अतिथि ने बताया कि आज के समय में हमसभी के लिए जीवन में मैंनेजमेंट होना बहुत जरूरी है तथा हमारे छात्र एवं छात्राओं को रामायण, महाभारत तथा वेदों के माध्यम से अपने जीवन में मैनेजमेंट करना सीख सकते है उन्होंने नये छात्र एवं छात्राओं को कृषि क्षेत्र के विकास तथा रोजगार के अवसर के बारे में विस्तार से बताया।

समारोह के उद्घाटन सत्र में विशिष्ट अतिथि के रूप में पधारे श्री आशीष वैश्य, एम.डी., प्रीसिसन इन्डस्ट्रीयल सिस्टम, ग्वालियर उन्होंने सभी नये छात्र एवं छात्राओं को अपनी नई शिक्षा के लिए प्रेस्टीज का चुनाव करने पर बधाई दी और उन्होंने बताया कि हमारा भारत देश आई.टी. तथा मेन्यूफेक्चर का हब है और हमारे युवाओं का आने वाला भविष्य सुनहरा है और उन्होंने बताया कि विद्यार्थी के जीवन का एक ही उद्देश्य होना चाहिए जो भी हम सीखते हैं वो हमें समाज को लौटाना भी है और हमारे देश की अर्थव्यवस्था के बढ़ते हुऐ ग्राफ को भी बहुत ही बारीकी से छात्र एवं छात्राओं के साथ साझा किया।
दीक्षारम्भ समारोह की अंतिम कड़ी में प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर के सह प्राध्यापक
डाॅ. गौरव जायसवाल ने सभी अतिथिगणों का आभार व्यक्त किया।

प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर की सह-प्राध्यापिका आम्रपाली सप्रा ने कार्यक्रम के दौरान मंच का संचालन किया एवं जानकारी देते हुए कहा कि दीक्षारम्भ कार्यक्रम के पश्चात छात्र-छात्राओं एवं उनके पालकगणों के लिये महाविद्यालय परिवार की ओर से स्वल्पाहार की व्यवस्था की गई। एम.बी.ए. (फुल टाईम),
एम.बी.ए. (बिजनेस एनालेटिक्स) एवं एम.बी.ए. (इंटीग्रेटेड) 2023 दीक्षारम्भ के समन्वयक डाॅ. गौरव जायसवाल एवं सह-समन्वयक डाॅ. ब्रह्मानंद शर्मा कार्यक्रम के दौरान उपस्थित रहे। इस दौरान प्रेस्टीज प्रबंधन एवं शोध संस्थान, ग्वालियर के समस्त प्राध्यापकगण एवं स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading