भाजपा कुशासन से नगर निगम को मुक्त कराएंगे: श्याम सुंदर उपाध्याय बिट्टू. कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी श्याम सुंदर उपाध्याय ने स्पष्ट किया मेयर बनने पर अपना लक्ष्य | New India Times

अली अब्बास, ब्यूरो चीफ, मथुरा (यूपी), NIT:

भाजपा कुशासन से नगर निगम को मुक्त कराएंगे: श्याम सुंदर उपाध्याय बिट्टू. कांग्रेस के मेयर प्रत्याशी श्याम सुंदर उपाध्याय ने स्पष्ट किया मेयर बनने पर अपना लक्ष्य | New India Times

वृन्दावन नगर निगम चुनाव में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अधिकृत मेयर प्रत्याशी श्याम सुंदर उपाध्याय बिट्टू ने प्रेस वार्ता में कहा कि जनता को मेरा नगर पालिका अध्यक्ष कार्यकाल याद है भाजपा के कुशासन से कर्मचारियों की हड़ताल से मुक्त कराया था।

इसी क्रम में मेयर बनने के बाद मथुरा वृन्दावन नगर निगम क्षेत्र के निवासियों के ऊपर अन्यया पूर्वक भारी भरकम हाउस टैक्स वाटर टैक्स से निश्चित ही राहत दिलाएंगे।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि वह वृन्दावन नगर निगम के मेयर पद के कांग्रेस प्रत्याशी हैं। उन्होंने कहा कि वह मथुरा नगर पलिका परिषद के चैयरमेन पद पर रहकर कार्यकाल को अब और बहतर करते हुये मथुरा वृन्दावन नगर निगम का सर्वांगीण विकास करायेंगे।

एक सवाल के जबाब में उन्होंने कहा कि पूर्व विधायक राजकुमार रावत बड़े भाई के समान हैं मैं उनका आदर व सत्कार करता हूँ। उनका मुझे इस चुनाव में समर्थन मिलेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि में रावतजी को भरोसा दिलाता हूँ अगले लोक सभा व विधान सभा चुनाव में उनको टिकट दिलाने से लेकर जिताने के लिये जी तोड़ प्रयास करूंगा। आज मुझे अपने बड़े भाई रावत जी के सहयोग समर्थन की आवश्यकता है और मुझे पूरी उम्मीद है कि इस चुनाव में वह मेरा समर्थन व सहयोग करेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी वार्डों में पार्षद पद के पार्टी प्रत्याशी एकजुट होकर अपने हाथ के साथ-साथ उनके लिये भी हाथ के पंजे पर वोट मांग रहे हैं। उनका कहना है कि वृन्दावन नगर निगम को भाजपा के कुशासन और भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने का उन्होंने संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि कांगेस का टिकिट मिलते ही पूरा संगठन एक साथ उठकर उनके साथ खड़ा हो गया है। युवाओं से लेकर बुजुर्गो तक भारी उत्साह है तथा उनमें भारी जोश है और वह सक्रिय हो गये पार्टी प्रत्याशी को जिताने के लिये घर-घर वोट मांग रहे हैं। उन्होंने मतदाताओं से अपील की कि वह कुछ शणयंत्रकारियों एवं भूमाफियाओं एवं दलालों के भ्रमजाल में ना फसें ईवीएम में हाथ के पंजा चुनाव चिन्ह पर ही वटन दबायें।

नगर निगम के विकास का खाका खींचते हुये उन्होंने कहा कि पिछले पाँच साल में भाजपा ने अफसरों के सामने घुटने टेक दिये तथा जनता की समस्याओं की कोई सुनवाई नगर निगम में नहीं होती थी तथा जनता को भारी अपमान का सामना करना पड़ा तथा जनता का भारी शोषण किया गया। जिसके कारण नगर निगम प्रशासन ने भवन मालिकों पर अनाप-शनाप टैक्स थोप दिया व छोटे दुकानदारों की कमर तोड दी। आमदनी से अधिक जनता पर भारी टैक्स थोप दिया गया। उनका कहना है कि मेयर बनने के बाद पहली ही कैबिनेट बैठक में टैक्स में संशोधन

का प्रस्ताव लायेंगे और पूरे नगर निगम क्षेत्र में हाउस टैक्स, वाटर टैक्स व सीवर टैक्स में राहत दिलायेंगे। जन्म प्रमाणपत्र से लेकर मृत्यु प्रमाणपत्र तक पर मची लूट पर लगाम लगाएंगे
।उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल में उन्होंने 5000 बन्दरों को शहर से बाहर छुड़वाया था मगर भाजपा की नाकामी के कारण बन्दरों का आतंक छा गया। इस को समाप्त कराने के लिये वह मंकी सफारी बनवायेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि आवारा गोवंश के संरक्षण व संवर्धन के लिये नगर निगम की सीमान्तर्गत अनाथ गौशालाओं को सहयोग देकर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ से एक सवाल के जबाब में उनका कहना था कि भाजपा नगर निगम के अपने पाच साल के कार्यकाल में 71 गांव विकास से अछूते रहे हैं। इन गांवों में नाली-खरंजा मीठा पेयजल लाइट, साफ सफाई सहित अन्य मूलभूत सुविधायें तक भाजपा का बोर्ड नहीं दे सका। परन्तु वह इन क्षेत्रों में सभी मुलभूत सुविधाओं को प्राथमिकता के आधार पर उपलब्ध करायेंगे। उन्होंने कहा कि नजूल की भूमि जो कब्जाई गयी है उसे भी शासन व प्रशासन का सहयोग लेकर कब्जा मुक्त कराया जायेगा। महत्वाकांक्षी योजना में भी अपना योगदान देंगे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading