पीपुल्स एलाइंस ने डुमरियागंज विधानसभा सीट से चुनाव न लड़ने का फैसला कर, लोकतंत्र, संविधान व भाईचारा को बचाने के लिए किया आह्वान | New India Times

अबरार अली, ब्यूरो चीफ, सिद्धार्थनगर (यूपी), NIT:

पीपुल्स एलाइंस ने डुमरियागंज विधानसभा सीट से चुनाव न लड़ने का फैसला कर, लोकतंत्र, संविधान व भाईचारा को बचाने के लिए किया आह्वान | New India Times

पीपुल्स एलाइंस संग़ठन ने डुमरियागंज विधनसभा चुनाव के सम्बंधp में कार्यकारणी कमेटी के साथ बैठक कर संग़ठन पदाधिकारी, कार्यकर्ता व क्षेत्र की जनता से राय लेते हुए। पीपुल्स एलाइंस ने यह फैसला लिया है कि यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा हराओ और लोकतंत्र- संविधान, भाईचारा, बंधुत्व को बचाने के लिए पीपुल्स एलाइंस डुमरियागंज की विधानसभा चुनाव न लड़ने का फैसला कर रहा है।

सिद्धार्थनगर का क्षेत्रीय संग़ठन पीपुल्स एलाइंस जो पिछले कई सालों से जनता के सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर बेबाकी से आवाज उठाता आ रहा है। ग़रीब, असहाय, जरूरमन्दों, मजलूमों व शोषित-वंचितों, महिलाओं, किसानों के हर दुःख में साथ में खड़ा होने वाला संग़ठन ने उत्तरप्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव में डुमरियागंज विधानसभा से संग़ठन के संस्थापक सदस्य इं शाहरुख अहमद को जनता के आवाह्न से प्रत्याशी घोषित किया गया था।

पीपुल्स एलाइंस के संस्थापक सदस्य व डुमरियागंज विधानसभा के घोषित प्रत्याशी ने कहा कि मैं डुमरियागंज की जनता से माफी चाहता हूँ कि परिस्थितियां साथ न देने की वजह व नफ़रती ताकतों को परास्त करने व भाईचारगी को मजबूत करने को लेकर चुनाव न लड़ने का फैसला कर रहा हूँ।

हम डुमरियागंज की जनता का बहुत आभार प्रकट करते हैं कि आपने मुझे बहुत प्यार, स्नेह, साथ और दुआएं दिए। डुमरियागंज की जनता से वादा करता हूँ कि आपके हर मुद्दों पर जिस तरह से लड़ता आया हूँ, आगे और मजबूती व बेबाकी से लड़ूंगा, आपके दुःख-सुख में हमेशा साथ खड़ा मिलूंगा।

पीपुल्स एलाइंस के जिला संयोजक अज़ीमुश्शान ने कहा कि संग़ठन ने फैसला किया है कि यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा हराओ और लोकतंत्र- संविधान, भाईचारा, बंधुत्व को बचाने के लिए पीपुल्स एलाइंस डुमरियागंज की विधानसभा चुनाव न लड़ने का फैसला कर रहा है।

उन्होंने कहा कि इं शाहरुख अहमद ने डुमरियागंज की जनता के हर दुःख-सुख, जुल्म-ज्यादती और नाइंसाफी पर मजबूती से सड़को पर आवाज़ उठाया। चाहे वो सीएए/एनआरसी के विरोध प्रदर्शन में डुमरियागंज से लेकर लखनऊ, दिल्ली तक संघर्ष किया, मुकदमे व गिरफ्तारियां भी न डरा सकी, लड़ाई अभी भी जारी है।

वंही पीपुल्स एलाइंस के जावेद ने कहा कि इं शाहरुख अहमद ने कोरोना महामारी में जब सत्ता पक्ष व विपक्ष घरों में आइसोलेशन में था तो अपने साथियों के साथ जान की परवाह किए बिना डुमरियागंज की जनता के लिए हर संभव मदद किया गया, उस वक्त महानगरों से लौटकर आने वाले क्षेत्र की जनता के लिए पीपुल्स एलाइंस रात-दिन एक कर मदद किया। कोरोना के दूसरे लहर में जब क्षेत्र के लोगों के सांसे उखड़ रही थी तो हम ही लोगों ने ऑक्सीजन सिलिंडर पहुंचाने का काम कर रहे थे।

पीपुल्स एलाइंस के प्रकाश गौतम ने कहा कि हमारे नेता इं शाहरुख अहमद के संघर्षों के साथ किसानों आंदोलन की व्यापकता सिद्धार्थनगर तक फैलाया गया। कई बार उन्हें नज़रबंद किया गया। उन्होंने मुसलमानों, दलितों-पिछड़ों, युवा-बेरोजगारों, महिलाओं, सांप्रदायिक हिंसा, जातीय हिंसा, कोरोना महामारी, बाढ़ व क्षेत्रीय मुद्दों पर जनता की मजबूत लड़ाई लड़ी।

बैठक में वकार, आबिद, फारूक, प्रकाश गौतम, अहमद चौधरी, सद्दाम, सुनील, सुबहान, मुराद, अब्दुल, राजू प्रजापति, इश्तियाक, साजिद, मुर्तज़ा, मुस्तफा, राम बहादुर आदि लोग मौजूद रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading