महासभा गठन में‌ मातृ शक्ति भी आई आगे, बोलीं हमें भी दीजिए जिम्मेदारी | New India Times

भैरु सिंह राजपुरोहित, ब्यूरो चीफ, बीकानेर (राजस्थान), NIT:

महासभा गठन में‌ मातृ शक्ति भी आई आगे, बोलीं हमें भी दीजिए जिम्मेदारी | New India Times

राजपुरोहित महासभा सयोंजक कमेटी द्वारा राजपुरोहित समाज की मातृ शक्ति ने शिक्षाविद डा.पूजा विकास राजपुरोहित के संचालन में आज की महिला शक्ति वेबिनार में खुलकर समाज हितार्थ विचार रखे और अपने सकारात्मक सुझाव दिए ।

आज की वेबिनार में अपने विचार रखते हुए पाली जिले की रानी पंचायत समिति की उप प्रधान शिला सिंह निम्बाडा ने कहा की राजपुरोहित महासभा के गठन का निर्णय अद्धभुत निर्णय है और हम सबको एक झंडे के नीचे आकर समाज हित के लिए एकमत होकर आगे बढ़ना है और हमारा समाज सक्षम समाज है बस उसे एक दिशा देने की आवश्यकता है और इस महासभा के गठन से समाज मे एकता और अखंडता का माहौल बनेगा और समाज विकास के पथ पर गति से गतिमान होगा और महिला शक्ति की समुचित भागीदारी आवश्यक है।

पूर्व सरपंच और विचारक प्रमिला ओड़वाडा ने सभी को वर्चुअल पटल पर संबोधित करते कहा की यह कदम समाज के विकास में मील का पत्थर साबित होगा और राजपुरोहित महासभा मे बराबर रुप से महिला शक्ति की सह भागीता होनी चाइए और आगे आकर इस महासभा के माध्यम से समाज हित मे कार्य करने होंगे न की मात्र हम डमी बनकर रहे आज महिला शक्ति जागरुक है , सशक्त है तो हम सबको समाज हितार्थ कार्यो में भी सक्रियता से काम करना होगा तभी सशक्त महासभा बन पाएगी।

महासभा गठन में‌ मातृ शक्ति भी आई आगे, बोलीं हमें भी दीजिए जिम्मेदारी | New India Times

वरिष्ठ साहित्यकार और बहुमुखी प्रतिभा की धनी किरण राजपुरोहित ‘नीतिला’ ,ने सभी को सम्बोधित करते कहा की समाज मे प्रतिभाओ की कोई कमी नही जरुरत है तो उनको प्रोत्साहन देने की और उचित मंच देने की और अब बनने जा रही राजपुरोहित महासभा समाज के सर्वांगीन विकास पर केंद्रित रहेगी और उम्मीद है की महासभा का निर्माण हर पहलू पर मंथन कर किया जाएगा वही समाज के हर बन्धु को महासभा को दिल से स्वीकार करना होगा और महासभा के निर्णय में अपनी भागीदारी निभानी होगी तभी इस सशक्त महासभा का परचम समाज हित मे फैला पाएंगे साथ ही आपने बहुत महत्वपूर्ण सुझाव भी पटल पर रखे।

समाज सेवी युवा प्रतिभा यशोदा राजपुरोहित जोधपुर ने कहा की समाज के हित के लिए एक सशक्त संगठन की अति आवश्यकता है और यह संगठन होगा राजपुरोहित महासभा जो समाज के आर्थिक , शेक्षणिक , राजनेतिक सभी क्षेत्रों में समाज हितार्थ कार्य करेगा और महिला सशक्तिकरण के लिए यह मील का पत्थर बनेगा क्योकि समाज मे बालिका शिक्षा पर जोर देना बहुत जरूरी है।

जयपुर से शिक्षाविद ऋतम्बरा राजपुरोहित ने अपने विचार रखते हुए कहा की समाज को महासभा जैसे मजबूत संगठन की बहुत आवश्यकता है जो समाज के हर क्षेत्र के लिए आगे आकर कार्य करे और महिलाओं की भागीदारी निश्चित रुप से होनी चाइए तभी समाज मे एक नई क्रांति का आगाज होगा और हमारा राजपुरोहित समाज हर क्षेत्र में बुलंदियों की और अग्रसर होगा।

समाज सेवी और बालोतरा से भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष विजय लक्ष्मी राजपुरोहित पारलू ने सम्बोधित करते कहा की नई बनने वाली इस राजपुरोहित महासभा मे महिलाओं की भागीदारी सशक्त रुप से होनी चाइए न की सिर्फ खानापूर्ति के लिए और जब महिला शक्ति की भागीदारी होगी तो समाज के विकास में गति आएगी और संगठन की सरंचना ग्राम इकाई से लेकर तहसील , जिला , प्रदेश और राष्ट्र स्तर तक कि बने जिससे महासभा एक विशाल वटव्रक्ष के रुप मे समाज को आगे बढ़ाए और हम सब मिलकर इस नेक पहल मे कदम बढ़ायेबढ़ाये.

पाली से समाज सेवी एडवोकेट ललिता राजपुरोहित ने भी अपने विचार सांझा करते कहा की राजपुरोहित महासभा के गठन का निणर्य लेने वाले समाज के प्रबुद्धजन का साधुवाद की समाज हित में आप सब इस सशक्त मजबूत सँगठन का निर्माण करने जा रहे है और महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के आपके प्रयास वंदनीय है वही गठन को लेकर भी बहुत सारगर्भित सुझाव पटल पर रखे ।

मुम्बई से समाज सेवी शर्मिला जगदीश राजपुरोहित ने कहा की समाज के हित की सोच के साथ बनने वाली राजपुरोहित महासभा मे समाज के हर वर्ग की भागीदारी हो और महिला शक्ति की पूर्ण भागीदारी रहे साथ ही आपने कहा की इस महासभा के माध्यम से समाज सेवा और समाज के राजनैतिक , समाजिक , शेक्षणिक उत्थान के लिए सशक्त रूप से कार्य किये जायें । वेबिनार में सोजत से समाज सेवी जशोदा राजपुरोहित जागरवाल ने भी विचार रखते कहा की समाज की इस महासभा का गठन जल्द से जल्द हो और हम सब इस महासभा के बैनर तले रहकर समाज हितार्थ कार्यो को करते हुए समाज के नाम को सम्पूर्ण विश्व के गौरवान्वित करे और यह महासभा समाज की महिलाओं के प्रोतसाहन के लिए भी एक सशक्त मंच बनकर उभरे । आज की इस महिला शक्ति वर्चुअल मीटिंग में पूर्व प्रधान गुलाब कंवर राजपुरोहित , पूर्व प्रधान गरिमा राजपुरोहित , कमला राजपुरोहित नाडोल , सन्तोष राजपुरोहित जयपुर , सुमित्रा राजपुरोहित ढारियां सहित देशभर से विभिन्न क्षेत्रों से समाज की महिला शक्ति ने भाग लिया और राजपुरोहित महासभा गठन के विषय पर अपने सकारात्मक सुझाव पटल पर रखे और सभी ने एक स्वर में राजपुरोहित महासभा के गठन में पूर्ण सहयोग देने का संकल्प लिया ।

वही राजपुरोहित महासभा सयोंजक कमेटी की और से किरण सिंह चाचोड़ी ने महासभा गठन के उद्देश्यो पर प्रकाश डाला और सभी महिला शक्ति का आभार प्रकट करते कहा की आप सब की सक्रिय भागीदारी से ही समाज की इस सशक्त महासभा का गठन होगा और आप सबकी सहभागीता इस सभा को मजबूती प्रदान करेगी और सभी की सहमति से शर्मिला जगदीश राजपुरोहित को यह जिमेदारी सुपुर्द करते है की वो सक्रिय होकर राष्ट्रीय स्तर की एक महिला विंग का गठन करे और हम सब मिलकर समाज के हितार्थ कदम बढ़ाए ।

अंत में आज की वेबिनार संचालक पूजा डॉ विकास राजपुरोहित जोधपुर ने सभी का आभार प्रकट किया और राजपुरोहित महासभा सयोंजक कमेटी के पत्रकार राजेंद्र सिंह पूनाडिया , पत्रकार ओम सिंह बिलाड़ा , पत्रकार विक्रम सिंह रास , विशन सिंह वीरान , जसपाल सिंह अजमेर , पत्रकार नेंन सिंह जालौर , एड. राजेन्द्र सिंह मेहरी और डॉ भैरु सिंह सरवड़ी पटल पर मौजूद रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading