डॉलर डबल करने का झांसा देने वाला ठग गिरफ्तार, ठगी की शिकार महिलाओं ने की थी शिकायत | New India Times

हिमांशु सक्सेना, ग्वालियर (मप्र), NIT:

डॉलर डबल करने का झांसा देने वाला ठग गिरफ्तार, ठगी की शिकार महिलाओं ने की थी शिकायत | New India Times

ग्वालियर फर्जी चेन बिजनेस की वेबसाइट बनाकर डॉलर डबल करने का सब्जबाग दिखाने वाले एक शातिर ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ठग वेबसाइट से जुड़ने वाले लोगों को एक साल में डॉलर में करोड़ों का फायदा पहुंचाने के सपने दिखाता था। पकड़ा गया ठग एयरफोर्स का रिटायर कर्मचारी है।

महाराजपुरा थाना पुलिस के पास विजय नगर मुरार में रहने वाली विमला तोमर नाम की महिला शिकायत लेकर पहुंची थी। उसका कहना था कि डीडी नगर में रहने वाला राजेन्द्र प्रसाद वर्मा ने उसे पैसे चार गुना बढ़ाने की स्कीम बताई और 85000 रुपए ठग लिये। पुलिस ने जांच शुरु की तो उसकी ठछगी के शिकार कई लोग मिले। पुलिस ने बीते रोज शाम को राजेन्द्र प्रसाद वर्मा को उसके डीडी नगर स्थित घर से राउंड अप कर लिया। उससे पुलिस ने लंबी पूछताछ की तो खुलासा हुआ कि वह ….. इंटरनेशनल कंपनी के लिये काम करता है। यह कंपनी धनबाद की है और उसे फेसबुक के माध्यम से संपर्क में आई। पड़ताल में खुलासा हुआ कि वह किसी भी ग्राहक को जोड़ने के लिये 2550 रुपए लेकर उसकी आईडी खोलता था। यह आईडी……… वेबसाइट पर खोली जाती थी। इसके बाद उसकी लॉग इन पासवर्ड ग्राहक को दे दिया जाता था। यह एक तरीके से ग्राहक का वॉलेट होता था। इसमें डॉलर मे ही रकम दिखाई देती है। इसमें ग्राहकों को जोड़ने के बाद दिनो के हिसाब से पैसे अपने आप बढ़ते थे। कई लोगो को साल दो सला में करोड़ो कमाने के सपने दिखा दिये। इसके बाद शर्त यह रहती थी कि उसके खाते में बढ़ रहे पैसे तभी खर्च हो सकेंगे जब वो चार और लोगो को इस चैन में जोड़ेगा। इसके बाद चैन बढ़ती गई और रकम जमा कर के ठगी करते रहे। पकड़ा गया राजेन्द्र बताता है कि वह फतेहाबाद यूपी का रहने वाला है और एयरफोर्स से 2009 में रिटायर हो चुका है।

धनबाद से जुड़े है तार

फर्डीवाड़ा करने वाली कंपनी धनबाद बिहार की है। यहां इसे जय नारायण सिंह नाम का व्यक्ति आॅपरेट करता है। उससे राजेन्द्र कभी जुड़ा तो नही है लेकिन फोन कॉल पर उसका संपर्क हुआ है। पुलिस इस मामले में जय नारायण की भी तलाश कर रही है।

इनका कहना है

ठगी की शिकार महिलाओं की शिकायत पर हमने कार्रवाई की है। वेबसाइठ पर डॉलर डबल करने का झांसा देकर ये व्यक्ति कई लोगो को ठग चुका है। इसके पूरे चैनल को ट्रेस किया जा रहा है: रवि सिंह भदौरिया, सीएसपी महाराजपुरा


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading