झुंझुनूं एवं हनुमानगढ़ जिले में अब एक भी कोरोना मरीज नहीं, श्री गंगानगर व बूंदी जिले में अभी तक नहीं मिला एक भी कोराना का मरीज | New India Times

अशफाक कायमखानी, जयपुर (राजस्थान), NIT:

झुंझुनूं एवं हनुमानगढ़ जिले में अब एक भी कोरोना मरीज नहीं, श्री गंगानगर व बूंदी जिले में अभी तक नहीं मिला एक भी कोराना का मरीज | New India Times

राजस्थान में कोरोना प्रभावित 31 जिलों कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या चार हजार के पास पहुंच गई है लेकिन सैंकड़ों मरीजों के ठीक होने से अब जहां प्रदेश में कोरोना के लगभग पन्द्रह सौ मरीज रह गए हैं वहीं झुंझुनूं एवं हनुमानगढ़ जिले में इसका एक भी मरीज नहीं है।
चिकित्सा विभाग की सुबह जारी रिपोर्ट के अनुसार राज्य में कोरोना के 84 नये मामले सामने आने से इनकी संख्या बढ़कर 3898 पहुंच गई लेकिन प्रदेश में जिस तरह से मरीजों के ठीक होने के मामले बढ़ने से अब अस्पतालों में 1537 मरीज रह गये हैं। अब तक 2253 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं और 1993 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी हैं।
राज्य में झुंझुनूं एवं हनुमानगढ़ जिले ऐसे हैं जहां कोरोना के सभी मरीज ठीक हो गए और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। झुंझुनूं में 42 और हनुमानगढ़ में 11 मामले सामने आए थे। राज्य में बूंदी एवं श्रीगंगानगर जिले अभी इससे अछूते हैं। दौसा जिले में 22 में 21 मरीज ठीक हो गए और 20 को छुट्टी मिल गई है। जैसलमेर में 35 में 34 ठीक हो गए और 31 घर पहुंच गए हैं। इसी तरह प्रतापगढ़ एवं सवाईमाधोपुर में एक-एक मरीज बचा है। इसके अलावा बीकानेर एवं चुरू में दो-दो, बांसवाड़ा, बारां,
बाड़मेर एवं करौली में तीन-तीन, सिरोही एवं सीकर में चार-चार, भीलवाड़ा, डूंगरपुर, झालावाड़ में छह-छह, भरतपुर में सात, टोंक में 10, जालौर एवं नागौर में 12, अलवर में 13, धौलपुर में 16 एवं राजसमंद में 18 कोरोना मरीज बचे हैं, जिनके भी शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद है।
राज्य में सर्वाधिक कोरोना प्रभावित राजधानी जयपुर में अब तक 772 मरीज ठीक हो गए हैं और अब करीब 401 मरीज अस्पताल में रह गये हैं। हालांकि जयपुर में इससे सबसे ज्यादा 57 लोगों की मौत हो चुकी है। जोधपुर में अब 415 मरीज बचे हैं। जोधपुर में 873 मामले सामने आए जिनमें 441 मरीज ठीक हो गए तथा 438 घर भी पहुंच गये हैं।
राज्य में अजमेर में 226 में 80 मरीज ठीक हुए जिनमें केवल पांच मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है। चित्तौड़गढ़ में 141 में केवल छह मरीज ठीक हुए हैं। इसी तरह उदयपुर में 173 मामलों में 12 मरीज ठीक हुए तथा तीन को छुट्टी मिली।
राज्य में एक लाख 66 हजार 424 नमूने प्राप्त हुए जिनमें एक लाख 58 हजार 830 की रिपोर्ट नेगेटीव मिली जबकि 3696 की रिपोर्ट आनी शेष है। प्रदेश में कोरोना से 108 लोगों की मौत हो चुकी है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading