भोपाल में ऊर्जा मंत्री से मिलकर विधायक कलावती भूरिया व मुकेश पटेल ने जिले में बिजली की समस्याओं से करवाया अवगत | New India Times

रहीम शेरानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

भोपाल में ऊर्जा मंत्री से मिलकर विधायक कलावती भूरिया व मुकेश पटेल ने जिले में बिजली की समस्याओं से करवाया अवगत | New India Times

क्षेत्रीय विधायक मुकेश पटेल एवं जोबट विधायिका बहन कलावती भूरिया ने बुधवार 27 नवंबर को भोपाल में मंत्रालय जाकर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रियवतसिंह से मुलाकात कर उन्हें जिले में बिजली कंपनी की समस्याओं से अवगत कराया और जिले की आलीराजपुर विधानसभा की सोंडवा जनपद पंचायत के ग्राम मधुपलवी में 132 केवी उपकेंद्र ग्रीड निर्माण पर चर्चा की। ऊर्जा मंत्री प्रियवतसिंह ने विभागीय प्रस्ताव पर मधुपलवी में 132 केवी उपकेंद्र की स्वीकृति शीघ्र होने की जानकारी दी।
विधायकद्वय पटेल व भूरिया ने जिले में इन दिनों रबी फसल के सिंचाई के लिए किसानों को निरंतर बिजली आपूर्ति मिलने में आ रही तकनीकि समस्याओं की जानकारी भी दी। इस पर उर्जा मंत्री ने बताया कि झाबुआ जिला मुख्यालय पर आगामी एक दिसंबर को बिजली कंपनी के सभी एमडी की विशेष बैठक रखी गई है।
जिसमें रबी फसल के दौरान अंचल में आ रही बिजली आपूर्ति की समस्याओं के निराकरण पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। विधायक पटेल ने उर्जा मंत्री को बताया कि वर्तमान में आलीराजपुर विधान सभा क्षेत्र के सोंडवा विकासखंड को 132/33 के.वी उपकेंद्र लखनकोट तहसील आलीराजपुर से विद्युत प्रदाय किया जाता है। जिस कारण रबी सीजन के दौरान लो वोल्टेज की समस्या रहती है। तथा वर्षा ऋतु के दौरान बिजली फाल्ट होने पर घंटों तक विद्युत प्रदाय बंद रहता है। 132/33 के.वी उपकेंद्र लखनकोट तहसील आलीराजपुर भी ओवरलोडेड है एवं यहां से निकलने वाले 33 केवी फीडर की औसत लंबाई 40 से 50 किमी तक है। जिले में इस साल बारिश अत्यधिक मात्रा में होने से जिले के सभी नदी, नाले, कुंए तालाब पूर्ण रुप से भरे है। इस कारण रबी फसल के दौरान फसलों की सिंचाई पर्याप्त मात्रा में प्रतिदिन विद्युत मोटरों से हो रही है। इस साल रबी फसल का रकबा भी करीब डेढ़ गुना बढ़ रहा है।
ग्रीड ओवरलोड होने से इन दिनों जिले में बिजली सप्लाई की परेशानियां आ रही है।
उर्जा मंत्री ने दोनों विधायकों की बात सुनकर उन्हें आश्वस्त किया कि दो माह के भीतर जिले की बिजली संबंधी समस्याओं का तत्परता से निराकरण करवा दिया जाएगा।

मुद्दा विहिन हो चुकी भाजपा कर रही बिजली पर राजनीति
विधायक मुकेश पटेल ने गुरुवार को भाजपा द्वारा बिजली समस्या पर जिला मुख्यालय पर किए गए आंदोलन पर कहा कि मुद्दा विहिन हो चुकी भाजपा अब बिजली पर राजनीति करने पर उतारु हो रही है। प्रदेश में लगातार 15 साल तक सत्ता में रहने के बाद भाजपा ने आदिवासी जिले में बिजली समस्याओं के निराकरण के लिए किसी भी प्रकार के गंभीरता से प्रयास नहीं किए इस वजह से किसानों को परेशानी आ रही है।
विधायक पटेल ने कहा कि यदि भाजपा ने अपने शासनकाल के दौरान जिले की बिजली समस्या के निराकरण के लिए सोंडवा अंचल में 132/33 केवी उपकेंद्र निर्माण के लिए प्रयास किए होते तो आज ऐसे हालात नहीं होते। पटेल ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार अपने वचन पत्र में किए हर वादे को पूरा कर रही है।

भाजपा के पास वर्तमान में कोई मुद्दा नहीं है, जनता का ध्यान भटकाने के उद्देश्य से किसानों के नाम अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रही है। विधायक पटेल ने जिले के सभी किसानों से कहा कि वे भाजपा के भुलावे और बहकावे में नहीं आएं। कांग्रेस ही किसानों की सच्ची हितैशी पार्टी है जो उनके सुख-दुख में उनका साथ देती आ रही है और आगे भी देगी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading