जन्माष्टमी समारोह में सम्मिलित हुये सांसद नकुलनाथ | New India Times

आसिम खान, ब्यूरो चीफ, छिंदवाड़ा (मप्र), NIT:

जन्माष्टमी समारोह में सम्मिलित हुये सांसद नकुलनाथ | New India Times

जिले के युवा सांसद श्री नकुलनाथजी ने शुक्रवार को अपने छिंदवाडा आगमन के उपरांत यादव समाज एवं गौली यदुवंशी समाज द्वारा आयोजित जन्माष्टमी समारोह में उपस्थित होकर पहले मंदिरों मे पूजाअर्चना की तत्पश्चात उपस्थित सामाजिकजनों को संबोधित किया।

जिला यादव महासभा द्वारा राधाकृष्ण मंदिर नरसिंगपुरनाका एवं गौली यदुवंशी समाज लोनियाकरबल में आयोजित समारोह में अपने उद्बोधन में श्री नकुलनाथ जी ने कहा कि छिंदवाडा का सांसद बनने के बाद वे पहली बार किसी बड़े धार्मिक कार्यक्रम में अपनों के बीच उपस्थित हुआ हॅूं और मुझे मेरे अपनों के बीच भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव मनाते हुये ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मैं मथुरा वृंदावन में हॅूं।
अपने सारगर्भित उद्बोधन में श्री नकुलनाथजी ने कहा कि हमारी सभ्यता और संस्कृति संपूर्ण विश्व में निराली है और यही हमारी सबसे बड़ी पूंजी और शक्ति है। हमारी पारिवारिक एकता से समाज मजबूत हुआ है और फिर सामाजिक एकता से प्रदेश और देश को मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि आज की युवा पीढ़ी ने अपने भीतर पुराने संस्कारों को जिंदा रखते हुये नये दौर से अपने आप को जोड़ा है।
श्री नकुलनाथजी ने इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री कमलनाथजी एवं स्वयं की ओर से उपस्थित यादव यदुवंशी समाज के सदस्यों सहित जिले के समस्त नागरिकों को जन्माष्टमी पर्व की बधाई देते हुये सभी के सुखमय व मंगलमय जीवन की कामना की। इस अवसर पर श्री नकुलनाथजी ने एक महत्वपूर्ण जानकारी देते हुये कहा कि उन्होने माॅ नर्मदा नदी का जल छिंदवाडा जिले में लाने के प्रयास शुरू कर दिये हैं और इस संदर्भ मे शीघ्र ही एक प्रस्ताव मध्यप्रदेश सरकार को प्रेषित किया जा रहा है।
कार्यक्रम के प्रारंभ मे दोनो की कार्यक्रमों के प्रमुख वक्ताओं ने राधाकृष्ण मंदिर निर्माण में श्री कमलनाथजी द्वारा दिये गये सहयोग के लिये आभार व्यक्त किया साथ ही सांसद श्री नकुलनाथजी से अपेक्षा व्यक्त की कि वे भी श्री कमलनाथजी की तरह उनके सामाजिक आयोजनों में अपना महत्वपूर्ण सहयोग प्रदान करेंगे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading