प्रति माह ‘चेम्बर भवन’ में बैठक कर, व्यवसाईयों की सुरक्षा संबंधी समस्याओं की करूँगा सुनवाई: नवनीत भसीन | New India Times
संदीप शुक्ला, ग्वालियर (मप्र), NIT:
प्रति माह ‘चेम्बर भवन’ में बैठक कर, व्यवसाईयों की सुरक्षा संबंधी समस्याओं की करूँगा सुनवाई: नवनीत भसीन | New India Times

शहर के व्यवसाईयों को आए दिन अवैध वसूली हेतु फोन पर मिल रहीं धमकियों पर चेम्बर पदाधिकारियों की पुलिस अधीक्षक के साथ हुई बैठक।

ग्वालियर शहर के व्यवसाईयों को आए दिन बदमाशों द्वारा अवैध वसूली हेतु मोबाइल फोन पर दी जा रहीं धमकियों के विरुद्ध आज चेम्बर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारियों की पुलिस अधीक्षक-श्री नवनीत भसीन जी के साथ एस. पी. ऑफिस में एक बैठक आयोजित हुई । बैठक में पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक, श्री नवनीत भसीन जी को एक सौंपकर माँग की गई कि आए दिन व्यवसाईयों को अवैध वसूली हेतु फोन पर मिल रही धमकियों से शहर के व्यवसाईयों में भय का वातावरण निर्मित हो गया है और इस प्रकार की घटनाओं से कारोबारियों में शहर की कानून-व्यवस्था पर तीव्र आक्रोश भी उत्पन्न हो रहा है ।
बैठक में पदाधिकारियों ने पुलिस अधीक्षक से माँग की कि शहर के व्यवसाईयों एवं उद्योगपतियों को आए दिन मोबाइल पर धमकी देने वाले बदमाशों को पुलिस द्वारा तत्काल गिरफ्तार किया जाए और इनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाए, जिससे इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति पर सख्ती से रोक लग सके और व्यवसाईगण अपना कारोबार बगैर किसी भय के शांतिपूर्वक कर सकें । साथ ही, व्यवसाईयों एवं उद्योगपतियों को आए दिन दूरभाष पर मिल रही धमकियों को ध्यान में रखते हुए, उन्हेें शस्त्र लायसेंस प्रमुखता से उपलब्ध कराए जाएं क्योंकि यह आवश्यक है कि जो भी कारोबारी अपने-आपको असुरक्षित महसूस कर रहा है और आत्मरक्षार्थ हथियार लेने का इच्छुक है, तो उसे आसानी से शस्त्र लायसेंस जिला प्रशासन द्वारा मुहैया कराए जाएँ ।
इस अवसर पर पदाधिकारियों ने एस. पी.-श्री भसीन जी से यह भी माँग की कि शहर के व्यवसाईयों के साथ प्रत्येक माह ‘चेम्बर भवन’ में मासिक बैठक का आयोजन नियमित रूप से आपके नेतृत्व में तय किया जाए । इस प्रकार की बैठक नियमित रूप से होने पर अवश्य ही व्यवसाईगण अपनी समस्या बगैर किसी भय के आपके सम्मुख प्रस्तुत कर सकेंगे । साथ ही, इससे अपराधियों को एक संदेश भी जाएगा कि पुलिस अधीक्षक महोदय प्रत्येक महीने में व्यवसाईयों के मध्य उपस्थित रहते हैं ।
पुलिस अधीक्षक, श्री नवनीत भसीन जी ने चेम्बर पदाधिकारियों की उपरोक्त सभी माँगों को काफी गंभीरता से लेते हुए कहाकि शहर के व्यवसाईयों को भयभीत होने की बिल्कुल भी आवश्यकता नहीं है क्योंकि उनकी सुरक्षा की गारंटी हमारी है और इस कार्य को हम पूरी जिम्मेदारी के साथ करेंगे । आपने कहाकि जिस किसी भी व्यवसाई को धमकी मिलती है, उसे कतई नहीं माने और सूचना को पुलिस के साथ शेयर करें । यदि किसी व्यवसाई की थाना स्तर पर सुनवाई नहीं होती है, तो वह संबंधित क्षेत्र के सीएसपी से सम्पर्क करे और यदि सीएसपी से भी संतुष्टि नहीं मिलती है, तो सीधे मुझसे सम्पर्क करें । मैं प्रत्येक समय व्यवसाईयों की बात सुनने के लिए तैयार हूँ ।
बैठक में पुलिस अधीक्षक ने कहाकि संकट की घड़ी में पुलिस के हेल्पलाईन नं. 7049110100 अथवा 100 पर डॉयल करें । किसी भी प्रकार के अपराध, अपराधियों एवं संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पुलिस के इन हेल्प लाईन नम्बर पर दी जा सकती है। पुलिस को सूचना देने वाले का नाम गोपनीय रखा जाएगा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक, श्री नवनीत भसीन जी ने चेम्बर पदाधिकारियों की माँग स्वीकार करते हुए, प्रति माह व्यवसाईयों की सुरक्षा संबंधी समस्याओं से रू-ब-रू होने के लिए ‘चेम्बर भवन’ में बैठक आयोजित करने का आश्‍वासन भी दिया।
पुलिस अधीक्षक के साथ आयोजित बैठक में उपाध्यक्ष-सुरेश बंसल, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष-गोकुल बंसल, कार्यकारिणी सदस्य-श्री पारस जैन, श्री दीपेश अग्रवाल, श्री महेश कुमार जैन, सदस्य-श्री पवन अग्रवाल, सोना-चांदी व्यवसाई, सर्वश्री जवाहरलाल जैन, सन्नी जैन, अभिषेक गोयल, बालकृष्ण सोनी, हरिओम गांगिल, राधेश्याम सर्राफ, नेमीचंद जैन, राम अग्रवाल, राकेश गोयल, सूरजमल सर्राफ, राजेन्द्र जैन आदि शामिल थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading