जब बात व्यापक राष्ट्रहित की आती है तो राष्ट्रहित सर्वोपरि होना चाहिए: बृजेन्द्र शर्मा | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

जब बात व्यापक राष्ट्रहित की आती है तो राष्ट्रहित सर्वोपरि होना चाहिए: बृजेन्द्र शर्मा | New India Times

हमारी संस्कृति विविधिताओं से परिपूर्ण है और यही हमारी ताकत है: नीरजसिंह राठौर। हाथी पांव टेकरी पर सूरज की प्रथम रश्मी के साथ भगवान भास्कर को अध्र्य देकर किया नव हिन्दू वर्ष का स्वागत नगर के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल, हरियाली से आच्छादित  हाथीपावां की महाडी पर गुड मॉर्निंग क्लब द्वारा हिंदू नव संवत्सर 2081 के पावन आगमन, चैत्र नवरात्री की प्रथम तिथि एवं गुडी पडवा के पर्व पर राष्ट्र प्रथम की भावना से यहां स्थित 100 फीट ऊँचा  ध्वजारोहण झाबुआ के प्रसिद्ध समाजसेवी व उद्योगपति श्री बृजेंद्र चुन्नू शर्मा द्वारा किया गया।

जब बात व्यापक राष्ट्रहित की आती है तो राष्ट्रहित सर्वोपरि होना चाहिए: बृजेन्द्र शर्मा | New India Times

इस अवसर पर समाजसेवी एवं उद्योगपति श्री बृजेन्द्र शर्मा (चुन्नु भैया) ने कहा कि चैत्र नवरात्री के प्रथम दिन गुडी पडवा के दिन भगवान सूर्य की पूजा शास्त्रों में बहुत ही कल्याणकारी मानी गई है। कहा जाता है सूर्य पूजा से शरीर और मन के अंदर की नकारात्मकता का अंत होता है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। तथा जीवन में धन-वैभव और यश सदैव बना रहता है। उन्होंने राष्ट्रहित सर्वोपरी पर अपने विचार व्यक्त करते हुए आगे कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सतत विकास पथ पर अग्रसर होने के साथ ही हमारी सोच वसुधैव कुटुम्बकम की रही है। उन्होंने आगे कहा कि मतभेद, एवं मनभेद अलग हो सकते हैं, विचारधारा भी अलग हो सकती है, लेकिन जब बात व्यापक राष्ट्रहित की आती है तो राष्ट्रहित सर्वोपरि होना चाहिए। उन्होने नववर्ष चैटी चांद एवं गुडी पडवा के साथ ही नवरात्रोत्सव की सभी को बधाईया देते हुए सभी उपस्थित जनों को सुखमय एवं ज्वाज्वल्यमय जीवन की कामना की।

इस अवसर पर सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरजसिंह राठौर ने श्री चैत्र नवरात्री, हिन्दू नववर्ष ,चेटी चांद एवं गुडी पडवा पर्व की सभी को बधाईया देते हुए ’सर्वे भवन्तु सुखिना सर्वे सन्तु निरायम ’’के महामंत्र के साथ मंगल कामनायें की। उन्होने कहा कि हमारी संस्कृति हमारी धरोहर है जो हमारी 140 करोड़ की आबादी को भी एक फूलों की माला की तरह पिरो कर रखती आयी है और आज भी रख रही है । हमारी संस्कृति विविधिताओं से परिपूर्ण है और यही हमारी ताकत है आज अगर हमारा देश किसी को भी प्रभावित करने की क्षमता रखता है तो उसका कारण हमारी संस्कृति ही है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम आज जहां पर भी हैं जिस मुकाम पर भी हैं वो सब हमारी संस्कृति के योगदान से ही सम्भव हुआ है और आने वाले में हमारा देश दुनिया के पटल पर चमकेगा।

इस अवसर पर पूरा हाथीपावा जय जय कारो से गुजित हो उठा। सभी ने एक दूसरें को हिन्दू नव वर्ष की बधाईया दी। तत्पश्चात समाज के विशिष्टजन व हिन्दू नव वर्ष पर श्रद्धा एवं भक्ति भावना के साथ भगवान श्रीसूर्य नारायण को अध्र्य देकर नववर्ष की प्रथम किरणों का स्वागत किया। राष्ट्र का उत्थान संस्कृति के माध्यम से ही किया जा सकता है इसी भावना के साथ हाथीपावां मॉर्निंग क्लब के कमलेश पटेल, हरिश लालाशाह, रवीन्द्र सिसोदिया, राजेश शाह, ओम प्रकाश राय, सामाजिक महासंघ के अध्यक्ष नीरज राठौर, अर्पित कटकानी, श्री दिलीप कुशवाह, सहित बड़ी संख्या में नगरवासियों ने श्रद्धाभावना के साथ बडी संख्या में महिला एवं पुरुष उपस्थित रहे। जानकारी देते हुए अर्पित कटकानी ने कहा कि हिन्दू नववर्ष के आगमन के अवसर पर राष्ट्रहित सर्वोपरि, पर्यावरण व पशु पक्षी का संरक्षण की भावना को जन-जन तक पहुंचाने के सामुहिक संकल्प के साथ भगवान भास्कर सूर्य देवता को अध्र्य दिया गया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading