लोकसभा आमचुनाव 2024 को दृष्टिगत रखते हुए थाना चीनौर पुलिस की बड़ी कार्यवाही | New India Times

पवन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

लोकसभा आमचुनाव 2024 को दृष्टिगत रखते हुए थाना चीनौर पुलिस की बड़ी कार्यवाही | New India Times

लोकसभा आमचुनाव 2024 को दृष्टिगत रखते हुये पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री धर्मवीर सिंह,भापुसे के निर्देश पर ग्वालियर पुलिस द्वारा अवैध हथियार रखने वाले बदमाशों एवं अवैध हथियार की खरीद फरोख्त करने वालों के विरूद्ध जिले में प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। उक्त कार्यवाही के दौरान दिनांक 24.03.2024 को थाना चीनौर पुलिस को जरिये मुखविर सूचना प्राप्त हुई कि थाना चीनौर क्षेत्रान्तर्गत जगमोहन प्रजापति के ईट भट्टे के पास, उर्वा वनवार रोड चीनौर के पास कुछ व्यक्ति सेरवोलेट स्लेटी रंग की कार क्रमांक एमपी07-सीसी-8578 से किसी गंभीर वारदात करने के इरादे से उर्दा गांव से बनवार गांव की तरफ जा रहा है। उक्त सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया, जिस पर से अति. पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्री निरंजन शर्मा ने थाना चीनौर पुलिस टीम को उक्त सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही करने हेतु निर्देशत किया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में एसडीओपी भितरवार श्री जितेन्द्र नगाईच के कुशल मार्गदर्शन में थाना प्रभारी चीनौर उनि राजीव बिरथरे ने थाना बल की टीम को मुखबिर के बताये स्थान जगमोहन प्रजापति के ईट भट्टे के पास, उर्वा वनवार रोड चीनौर के पास कार्यवाही करने हेतु भेजा गया। पुलिस टीम के द्वारा जगमोहन प्रजापति के ईट भट्टे के पास उर्वा रोड़ चीनौर जाकर वाहन चेकिंग लगाई लगाई तो थोड़ी देर बाद उर्वा ग्राम की तरफ से मुखबिर के बताये रंग की कार क्रमांक एमपी07-सीसी-8578 आती दिखाई दी, जिसे हमराही फोर्स की मदद से रोककर चेक किया गया तो उसमें चार व्यक्ति सवार थे। जिसके चालक को बाहर निकाल कर पूछताछ की तो कार चालक व्यक्ति ने अपना व पता जयसिंह पुत्र रतिराम गुर्जर निवासी ग्राम घिरोंगी थाना मालनपुर जिला भिण्ड का होना बताया। पुलिस द्वारा जब उसकी तलाशीजामा तलाशी ली गई तो उसकी कमर में दाहिने तरफ लोवर में एक देशी 315 बोर का कट्टा खुर्से मिला। कट्टे को खोलकर चेक किया तो उसकी नाल के अंदर एक जिंदा राउण्ड मिला। बाद मौके पर ही उक्त व्यक्ति से 315 बोर का कट्टा व जिंदा राउण्ड को विधिवत जप्त किया एवं कार चालक के विरूद्ध धारा 25/27 आमर्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया। पुलिस द्वारा कार की डिग्गी की तलाशी ली तो उसमें एक पानी की मोटर रखी मिली जिसके बारे में चारों व्यक्तियों से पूछताछ की गई तो कोई सन्तुष्ट जवाब नहीं दिया। पुलिस द्वारा कार सवार सभी व्यक्तियों को थाने पर लाकर पृथक-पृथक पूछताछ की गई तो चारों व्यक्तियों ने स्वीकार किया कि दिनांक 20.03.2024 एवं 21.03.2024 की रात्रि में हम चारों व्यक्तियों द्वारा ग्राम उर्वा एवं आसपास के गांवों में से पानी की कुल 8 विद्युत मोटरें चोरी की गई थी और वह हम लोगों द्वारा अपने खेत में छुपा कर रखी है। पुलिस द्वारा चारों व्यक्तियों की निशानदेही पर कुल 7 विद्युत मोटरें ग्राम उर्वा में भूरी जाट के ट्यूब वैल व गेंहू के खेतों में से जप्त की गई जिनमें 4 मोटरें थाना घाटीगांव क्षेत्र से चोरी करना स्वीकार किया एवं 3 मोटरों को थाना चीनौर क्षेत्र से चोरी करना स्वीकार किया। शेष बची हुई एक मोटर के सबंध में पूछताछ की जा रही है तथा उक्त संबंध में थाना घाटीगांव को भी सूचित कर दिया गया है।

गिरफ्तार आरोपी:-
1. जयसिंह पुत्र रतिराम गुर्जर निवासी ग्राम घिरोंगी थाना मालनपुर जिला भिण्ड – के खिलाफ भिण्ड जिले के थाना मालनपुर में हत्या का प्रयास व मारपीट के 11 अपराध पंजीबद्ध हैं।
2. बंटी उर्फ चरन जाट पुत्र अलबेल सिंह जाट निवासी ग्राम सिहौली थाना महाराजपुरा- के खिलाफ ग्वालियर जिले के महाराजपुरा थाना व भिण्ड जिले के मालनपुर थाना में नकबजनी, मारपीट, आवकारी आदि के 07 प्रकरण पंजीबद्ध हैं।
3. भूरी उर्फ भूपेन्द्र जाट पुत्र बिजेन्द्र जाट निवासी ग्राम उर्वा – के खिलाफ थाना चीनौर में चोरी व मारपीट के 03 प्रकरण पंजीबद्ध हैं।
4. जितेन्द्र उर्फ शिब्बू पुत्र भूपेन्द्र जाट निवासी ग्राम उर्वा थाना चीनौर।

बरामद माल:-  एक 315 बोर का देशी कट्टा मय एक जिंदा राउण्ड, एक स्लेटी रंग की कार क्रमांक एमपी07-सीसी-8578, विद्युत मोटरे-08 नग कुल मशरूका कीमती लगभग 05 लाख रूपये।

सराहनीय भूमिका:- उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी चीनौर उनि राजीव बिरथरे, सउनि नन्दकिशोर तोमर, आर. बागीश यादव, आर. रघुनन्दन, आर. अतुल सिंह, आर. चालक सुनील कुमार, आर. विष्णु, आर. अतुल चौहान, आर विनय, सैनिक जफर खा की सराहनीय भूमिका रही।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading