बेंगलुरू में लक्ष्मी ज्वैलर्स में लूट की कोशिश करने वाले तीन हथियारबंद बदमाशों को क्राइम ब्रांच व कर्नाटक पुलिस ने किया गिरफ्तार | New India Times

पवन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

बेंगलुरू में लक्ष्मी ज्वैलर्स में लूट की कोशिश करने वाले तीन हथियारबंद बदमाशों को क्राइम ब्रांच व कर्नाटक पुलिस ने किया गिरफ्तार | New India Times

पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर जोन श्री अरविंद सक्सेना,भापुसे एवं पुलिस महानिरीक्षक चम्बल जोन श्री सुशांत सक्सेना,भापुसे को कर्नाटक पुलिस द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि कर्नाटक राज्य के थाना कोडिगेहल्ली के अपराध क्रमांक 107/24 धारा 394,397,398,450,459 भादवि, 25/27 आर्म्स एक्ट के आरोपीगण जो कर्नाटक से वारदात करके कर्नाटक एक्सप्रेस ट्रेन से ग्वालियर आने वाले है। उक्त सूचना पर से पुलिस महानिरीक्षक ग्वालियर ने पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री धर्मवीर सिंह,भापुसे को उक्त सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही करने हेतु निर्देश दिये। जिस पर से एसपी ग्वालियर द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक शहर(उत्तर/अपराध) श्री षियाज़.के.एम,भापुसे को क्राइम ब्रांच की टीम को कर्नाटक पुलिस की टीम से समन्वय स्थापित कर कर्नाटक से वारदात करके आ रहे बदमाशों को ग्वालियर रेल्वे स्टेशन पर कर्नाटक एक्सप्रेस की घेराबंदी कर गिरफ्तार करवाने हेतु निर्देशित किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशानुसार एएसपी अपराध श्री आयुष गुप्ता,भापुसे एवं डीएसपी अपराध श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच ग्वालियर निरी. अजय सिंह पंवार द्वारा क्राईम ब्रांच की टीम को ग्वालियर रेल्वे स्टेशन पर कर्नाटक एक्सप्रेस की घेराबन्दी कर उक्त तीनों बदमाशों को पकड़ने हेतु लगाया गया। क्राइम टीम द्वारा ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर कर्नाटक पुलिस टीम प्रभारी एसीपी मुरू गेंद्रे से मोबाइल फोन से समन्वय स्थापित किया तो ज्ञात हुआ कि कर्नाटक एक्सप्रेस में आ रहे तीनों बदमाशों के पास अवैध हथियार भी है तथा उनकी जनरल बोगी में होने की आशंका है।

जिस पर से प्रभारी क्राईम ब्रांच ने मय टीम के ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर कर्नाटक एक्सप्रेस के संबंध में जानकारी ली तो पता चला कि उक्त ट्रेन प्लेटफॉर्म नंबर 2 पर आ रही है और जनरल बोगी का एक डिब्बा आगे है, और दो डिब्बे पीछे हैं, जिस पर से पुलिस टीम को दो पार्टियों में विभक्त कर जनरल बोगी के आगे एवं पीछे के डिब्बों की घेराबंदी हेतु लगाया गया। कर्नाटक एक्सप्रेस के रेल्वे स्टेशन पर आते ही कर्नाटक पुलिस टीम से संपर्क कर एवं साथ में लेकर ट्रेन के पीछे के डिब्बे से दो बदमाशों को घेराबंदी कर पकड़ लिया गया।

पकड़े गये बदमाशों से नाम पता पूछने पर उन्होने स्वयं को रामनगर दीक्षित वाली गली एवं गिदौली थाना पोरसा जिला मुरैना का रहने वाला बताया। पकड़े गये बदमाशों से उनके साथियों के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होने बताया कि घटना में बिररूआ थाना अम्बाह जिला मुरैना निवासी साथी का कट्टा गिर जाने पर उसी के कट्टे से दुकान लूटने के प्रयास में कट्टे से किसी ने गोली मार दी जो उसके गले में लगी है। उनका एक अन्य साथी निवासी घुरैया बसई/टिकटोली थाना सुमावली जिला मुरैना का भी साथ था तथा लोकल स्तर पर निवासी जापथाप थाना चिन्नौनी जिला मुरैना से मदद प्राप्त हुई थी।

उपरोक्त बदमाशों के बारे में पूछताछ करने पर यह भी बताया कि उक्त बदमाश इसी ट्रेन से स्लीपर क्लास से आये हैं, और ग्वालियर में ही उतरने का तय हुआ था तब उपरोक्त दोनों बद‌माशों को साथ लेकर रेल्वे स्टेशन के बाहर तलाश किया तो पकड़े गये बदमाशों के दो साथी दिखे, जिन्हें कर्नाटक पुलिस टीम एवं क्राईम ब्रांच ग्वालियर फोर्स ने घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पकड़े गये बदमाश जिसे गले में घटना स्थल लक्ष्मी ज्वैलर्स पर ही गोली लगी थी, जिसने घटना को किया जाना स्वीकार किया।

अन्य तीनों बदमाशों ने पूछताछ में उक्त घटना को किया जाना स्वीकार किया। जिस पर से पुलिस टीम द्वारा उक्त तीन बदमाशों को कर्नाटक राज्य के पीएसआई कौशिक ने जप्ती एवं गिरफ्तारी की कार्यवाही की और घायल बदमाश को जेएएच अस्पताल ग्वालियर में उपचार हेतु भर्ती कराकर सुरक्षार्थ पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया। थाना कोडिगेहल्ली के अपराध क्रमांक 107/24 धारा 394,397,398,450,459 भादवि, 25/27 आर्म्स एक्ट के प्रकरण में ट्रांजिट रिमाण्ड में लेने की कार्यवाही कर्नाटक पुलिस द्वारा की जा रही है।

घटना का विवरण:- दिनांक 14.03.2024 को 11ः40 बजे कर्नाटक राज्य के थाना कोडिगेहल्ली में लक्ष्मी ज्वैलर्स देवीनगरा में चार अज्ञात बदमाशों द्वारा हथियारबंद होकर लूट करने का प्रयास किया था। जिसमें बदमाशों ने गोली चलाकर लक्ष्मी ज्वैलर्स में दो व्यक्तियों को गोली मार दी थी। जहां एक बदमाश का कट्टा गिर जाने से ज्वैलर्स में स्थित व्यक्ति द्वारा बदमाश को उसी के कट्टे से गोली मार दी थी जो बदमाश के गले में लगी थी। जिससे वह घायल हो गया था और उसके साथी उसे घायल अवस्था में लेकर भाग गये थे। हथियारबंद बदमाशों ने दिन दहाड़े जघन्य एवं सनसनी फैलाकर लूट करने का प्रयास किया था। उपरोक्त घटना की थाना कोडिगेहल्ली के अपराध क्रमांक 107/24 धारा 394,397,398,450,459 भादवि, 25/27 आर्म्स एक्ट का प्रकरण पंजीबद्व किया गया।

जप्त मशरूका:- 32 बोर की एक देशी पिस्टल मय 6 जिंदा राउण्ड एवं दो 315 बोर के देशी कट्टे मय 7 जिंदा राउण्ड।

सराहनीय भूमिका:- थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक अजय सिंह पंवार, उनि0 शिशिर तिवारी, राजीव सोलंकी, शैलेन्द्र सिंह गुर्जर, प्रआर0 हरेन्द्र गुर्जर, सत्येन्द्र कुशवाह, आर0 जितेन्द्र गुर्जर, सुमित शर्मा, रामवीर सगर, देवेश कुमार, रणवीर शर्मा, सोनू परिहार, राहुल दुबे, सौरभ चौहान, मनीष कटारे, रत्नेश राजावत, श्याम शर्मा, साइबर सेल से सोनू प्रजापति एवं कपिल पाठक एवं कर्नाटक पुलिस एसीपी मुरू गेंद्रे, पीआई अमरीश, पीएसआई कौशिक व उनकी टीम की सराहनीय भूमिका रही।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading