भारतीय किसान संघ जिला धार ने अपनी मांगों को लेकर तहसीलदार को दिया ज्ञापन | New India Times

पंकज शर्मा, ब्यूरो चीफ, धार (म.प्र.), NIT:

भारतीय किसान संघ जिला धार ने अपनी मांगों को लेकर तहसीलदार को दिया ज्ञापन | New India Times

भारतीय किसान संघ ने मुख्यमंत्री महोदय के नाम तहसीलदार सुरेश जी को ज्ञापन दिया। वर्तमान विधानसभा चुनाव में आपकी पार्टी के घोषणापत्र में, वादा किया गया था कि प्रदेश के किसानों को गेहूं का मूल्य 2700 रुपये प्रति क्विंटल, एवं धान का मूल्य 3100 रुपये प्रति क्विंटल दिया जायेगा, इतना ही नहीं सभी चुनावी सभाओं में आपकी पार्टी के बड़े और ज़िम्मेदार केंद्रीय नेताओं ने अपने भाषणों में भी इस बात का दावा किया है, जिन की बात पर आज देश ही नहीं दुनियाँ भरोसा करती है, आज प्रदेश के सभी ज़िलों में भारतीय किसान संघ ज्ञापन के माध्यम से आपको वादा याद दिला रहे हैं, विश्वास करते हैं कि, जो गेहूं व धान बिक चुका है, उस पर घोषित बोनस एवं गेहूँ की घोषणा अनुसार खरीद की अविलंब व्यवस्था आपके द्वारा की जायेगी, जिनसे राजनीति क्षेत्र का मूल्य बड़ा है,कम से कम उनका कथन निराधार, औऱ अवसर वादी,औऱ भ्रामक नहीं होगा ऐसा विश्वास करते हैं।

खेती समस्याओं को लेकर भी 10 विषयों के लिए ज्ञापन दिया गया। घोड़ा रोज से नुकसान का सर्वे करवाकर मुआवजा दिल जावे वह पकड़ा जावे, सरकारी समिति में ऋण वसूली की तारीख 30 मार्च से बढ़कर 1 में 2024 की जावे, गेहूं खरीदी 10 मार्च से प्रारंभ की जावे, सोयाबीन आसानी का बीमा क्लेम जल्द से जल्दी  जावे, गेहूं में अभी हुई बारिश के कारण फसल में भारी नुकसान हुआ है इसका सर्वे कब का किसानों को मुआवजा दिलाया जावे, धार जिले के तालाबों का गहरीकरण किया जावे।

राजेंद्र शर्मा, मोहन पाटीदार,  जिला अध्यक्ष हरीश पटेल, जिला मंत्री यशवंत मुकाती, राधेश्याम बड़गोता, वासुदेव सांखला, अशोक बनिया, कालू सिंह, कालूराम , अंबालाल, मोतीराम, धनराज, शंकरलाल, नारायण, आदि किसान मौजूद थे।
उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी अमोल पाटीदार द्वारा दी गई।

ग्यारंटी की, गारंटी हो,
जितना बोला उतना दो
सत्ताविस सौ में गेहूँ लो,
इकतीस सौ धान का दो,


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading