भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं एसपी ग्वालियर ने संगठनों व प्रतिष्ठित नागरिकों की ली बैठक, आयोजकों को कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस व प्रशासन का सहयोग करने की अपील | New India Times

पवन परूथी, ग्वालियर (मप्र), NIT:

भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर एवं एसपी ग्वालियर ने संगठनों व प्रतिष्ठित नागरिकों की ली बैठक, आयोजकों को कानून व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस व प्रशासन का सहयोग करने की अपील | New India Times

अयोध्या में 22 जनवरी को भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को दृष्टिगत रखते हुए कलेक्टर ग्वालियर अक्षय कुमार सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ग्वालियर राजेश सिंह चंदेल ने पुलिस कन्ट्रोल रूम सभागार में समाज के प्रतिष्ठित नागरिकों एवं संगठनों की बैठक ली गई। बैठक में पुलिस एएसपी (पूर्व/अपराध/यातायात) ऋषिकेश मीना,भापुसे, एएसपी निरंजन शर्मा, अखिलेश रेनवाल, श्री अमृत मीना, श्री गजेन्द्र सिंह वर्धमान, सीएसपी लश्कर षियाज़ के.एम.,भापुसे, सीएसपी मुरार विदिता डागर(भापुसे) प्रशिक्षु आईपीएस अनु बेनीवाल, सीएसपी महाराजपुरा श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार, सीएसपी इन्दरगंज श्री अशोक सिंह जादौन, सीएसपी ग्वालियर शुभा श्रीवास्तव, डीएसपी यातायात श्री अजीत सिंह चौहान, रक्षित निरीक्षक ग्वालियर श्री सत्यप्रकाश मिश्रा एवं संत कृपाल सिंह जी सहित समाज के प्रतिष्ठित नागरिकगण उपस्थित रहे।

बैठक में कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि सामाजिक एवं सांस्कृतिक गतिविधियों के तहत 22 जनवरी को सभी की भागीदारी से दीपदान कार्यक्रम होंगे और मंदिरों में दीप प्रज्जवलन के साथ-साथ घरों में स्वेच्छा से दीपोत्सव के लिये आमजनों को जागृत किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जिले के प्रमुख मंदिरों में ट्रस्ट समिति के माध्यम से स्वच्छता, रोशनी, दीप प्रज्जवलन आदि के साथ ही भगवान श्रीराम-जानकी आधारित सांस्कृतिक आयोजन भी किये जायेंगे। जिले में विभिन्न स्थानों पर रामलीला का आयोजन भी होगा। इसलिए ग्वालियर जिले के नागरिकगण अयोध्या में 22 जनवरी को प्रस्तावित भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा को दृष्टिगत रखते हुए होने वाले आयोजनों में मर्यादा का ख्याल रखें। बैठक में आयोजकों से कलेक्टर ग्वालियर ने कहा कि वह 22 जनवरी को होने वाले आयोजनों व निकाले जाने वाले जुलूसों की जानकारी एसडीएम व संबंधित थाना प्रभारी को अनिवार्य रूप से दें।

बैठक में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने उपस्थित लोगों से कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर ग्वालियर जिले में होने वाले आयोजन के पंडालों में एक वालंटियर आवश्यक नियुक्त करें जो संबंधित थाना प्रभारी से समन्वय स्थापित कर व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करेंगे। इसके अलावा पंडाल में लगने वाले लाउडस्पीकर की आवाज बहुत ज्यादा तेज नहीं होना चाहिए और साथ ही यह सुनिश्चित करें कि लाउड स्पीकर में जो भजन या गाने चलाये जा रहें हैं वह भगवान राम से ही संबंधित होना चाहिए, किसी की आस्था को ठेस पहुंचाने वाले गाने न बजाए जाएं। इसके अलावा उन्होंने सभी धर्मों के अनुयायियों से अपील की जाती है कि भव्य मंदिर को लेकर देश भर में काफी हर्षोल्लास है। इस उत्साह में किसी धर्म-सम्प्रदाय के विरूद्ध अनावश्यक टिप्पणी करने से बचें। सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अभद्र व अनावश्यक कथन/गलत टिप्पणी पोस्ट न करें, जिससे कि किसी भी धर्म/सम्प्रदाय को ठेस पहुँचे।

बैठक में अति. पुलिस अधीक्षक (पूर्व/अपराध/यातायात) श्री ऋषिकेश मीना ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर ग्वालियर में होने वाले आयोजन की व्यवस्था को बनाये रखने के लिये क्षेत्र के सीएसपी थाना प्रभारी से संपर्क स्थापित कर व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करेंगे, जिससे आमजन को परेशानी न हो और अस्पतालों के आसपास लगने वाले पंडाल में आयोजकगण लाउडस्पीकर की आवाज़ धीमी रखें जिससे मरीजों को परेशानी न हो। रोड पर लगने वाले पंडालों के आयोजकगण यातायात अवरुद्ध न होने दे एवं यातायात व्यवस्था बनाए रखने का भी विशेष ध्यान रखें। 22 जनवरी को होने वाले आयोजनों व निकाले जाने वाले जुलूसों की जानकारी संबंधित थाना प्रभारी को अनिवार्य रूप से दें ताकि व्यवस्था बनाई जा सके और यातायात अवरूद्ध न हो।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading