कुंदनपुर में विशाल जनसभा में दिग्विजय सिंह का कांग्रेस प्रत्याशी डा विक्रांत भूरिया के पक्ष में सम्बोधन | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी/पंकज बडोला, झाबुआ (मप्र), NIT:

New India Times

17 तारीख को होने वाले मतदान में आपको भ्रष्टाचार और गुलामी से मुक्ति के लिए बटन दबाना है डॉ विक्रांत भूरिया को एतिहासिक मतों से विजय बनाने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने अपने निर्धारित कार्यक्रम अनुसार झाबुआ विधानसभा क्षेत्र के कुंदनपुर में आयोजित कांग्रेस की जनसभा को संबोधित किया। इस मौके पर ग्रामीण महिलाओं ने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ विक्रांत भूरिया के लिए गीत गाये तो दिग्विजय सिंह भाव विभोर होकर मंच पर थिरकने लगे जनसभा में उपस्थित हजारों लोग भी थिरकने लग गए। दिग्विजय सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मेरी और कांतिलाल भूरिया की दोस्ती 50 साल पुरानी है।

कुंदनपुर में विशाल जनसभा में दिग्विजय सिंह का कांग्रेस प्रत्याशी डा विक्रांत भूरिया के पक्ष में सम्बोधन | New India Times

उन्होंने कहा कि हमने 2018 की सरकार में 27 लाख किसानों का कर्जा माफ़ किया था। उन्होंने कहा कि आप चिंता मत कीजियेगा पर इस बार हम फिर से किसानों का कर्ज माफ करेंगे। कन्या विवाह के लिए 1 लाख एक हजार रुपए की राशि देने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा आपको किसी से भी डरने की आवश्यकता नहीं है सरकार बनते ही सभी का हिसाब होगा जिन्होंने आपके गुलाम बनाने का काम किया और लुटा है उनका हिसाब किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन और पैसे की सरकार का अंत अब करीब आ चुका है। उन्होंने कहा कि हम यह सुनिश्चित करेंगे कि युवाओं को रोजगार के मौके मिले क्योंकि आज प्रदेश के नो जवानों का भविष्य हमारे लिए सबसे बड़ी चुनौती है। हमने आपको पट्टे दिये जमीन का अधिकार दिया नौकरियां दी भाजपा ने सिर्फ विनाश ही किया है भाजपा ने क्या दिया।

कुंदनपुर में विशाल जनसभा में दिग्विजय सिंह का कांग्रेस प्रत्याशी डा विक्रांत भूरिया के पक्ष में सम्बोधन | New India Times

आने वाली 17 तारीख को होने वाले चुनाव में आपको भ्रष्टाचार और गुलामी से मुक्ति के लिए बटन दबाने का काम करना है। आपके क्षेत्र के युवा मेहनतकश डॉ विक्रांत भूरिया को भारी मतों से जीता कर भोपाल भेजना है 14 नवम्बर को एक झूट बोलने वाला आपके यहां आएगा उस से सतर्क रहो बड़ा झाँसेबाज़ है उन्होंने कहा कि चुनाव केवल किसी पार्टी या किसी व्यक्ति का चुनाव नहीं है।
यह प्रदेश के भविष्य और नौजवानों के भविष्य का चुनाव है। पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया ने संबोधित करते हुए कहा यह चुनाव हमारे भविष्य तय करने का चुनाव है उन्होंने कहा कि हम गेहूं के लिए 2600 रूपये क्विंटल समर्थन मूल्य और धान के लिए 2500 रूपये समर्थन मूल्य देंगे, जिसको हमारी सरकार बढ़ाकर 3000 रूपये क्विंटल तक ले जाने का काम करेगी। प्रदेश के बेरोजगारों को 1500 से लेकर 3000 रू. महीने देने का काम किया जाएगा। पढ़ो और पढ़ाओ योजना में हम स्कूली शिक्षा को मुफ्त करेंगे 8 वीं तक के बच्चों को 500 रूपये महीने देंगे, 1000 रुपये 9 वीं और दसवीं के बच्चों को देंगे, 1500 रू महीने हम 11 और 12 के बच्चों को देने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सभी हमारे वचन हैं। अंत में उन्होंने कहा कि आने वाली 17 तारीख को आप जो बटन दबाएंगे वह मध्य प्रदेश के भविष्य और नौजवानों के भविष्य के लिए दबाइयेगा।

कुंदनपुर में विशाल जनसभा में दिग्विजय सिंह का कांग्रेस प्रत्याशी डा विक्रांत भूरिया के पक्ष में सम्बोधन | New India Times

जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर विक्रांत भूरिया ने कहा की क्षेत्र का विकास करना मेरा प्रमुख लक्ष्य है। भाजपा प्रत्याशी युवा बेरोजगारों को गलत धंधे में लगाने की राह बताते हैं हम उन्हें रोजगार से लगाएंगे आपका भरपूर समर्थन ही मेरे लिए आपके छेत्र में विकास का साधक बनेगा भाजपा ने भ्रष्टाचार का अड्डा मध्य प्रदेश में बना रखा है ग्रामीण क्षेत्रों में 4 करोड़ की लागत की टंकियां बना रखी है जिससे किसी का भी फायदा नहीं होना है आज गांवों मे हैंडपंप की जरूरत है हमारी सरकार यह जरूरत पूरी करेगी मुझे पूर्ण विश्वास है कि आप मुझे 17 नवंबर को अपना आशीर्वाद प्रदान कर मुझे विजय बनाइये में आपके लिए हमेशा तत्पर रहूँगा।
जनसभा को जिला जयस नेता डॉ आनंद राय जिला कांग्रेस प्रभारी हमीद काजी निर्मलमेहता मथि या स भूरिया विजय भाभर हैम चन्द डामोर् आदि कई नेताओं ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश रांका ने किया।
जनसभा में बड़ी संख्या में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंग व कांग्रेस नेताओं को सुनने जनसैलाब उमड़ा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading