मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने रैली निकालकर कांग्रेस विधायक एवं तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन, सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी | New India Times

राकेश यादव, देवरी/सागर (मप्र), NIT:

12 अगस्त को प्रधानमंत्री सागर दौरे मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अपनी मांगे मनवाने के लिए सक्रिय हो गई है। सरकार पर दबाव बनाने के लिए वह ज्ञापन और आंदोलन की चेतावनी दे रही है। पिछले 1 माह में तीन बार मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दे चुकी हैं लेकिन मुख्यमंत्री द्वारा मांगों पर विचार न किए जाने से नाराज हैं।

मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका यूनियन एटक की जिलाध्यक्ष श्रीमती सूरज लोघी के नेतृत्व में विभिन्न मांगों को लेकर बुधवार की शाम को देवरी ब्लॉक की सभी मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने नगर के मुख्य सड़कों पर रैली निकाली और अपनी मांगों को लेकर नारेबाज़ी करते हुए कांग्रेस विधायक हर्ष यादव एवं मुख्यमंत्री के नाम नायाब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका यूनियन एटक शासन से मांग करती है, कि मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका का मानदेय कम से कम 1500 रूपये बढ़ाया जाये। मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को पूर्ण आंगनबाड़ी कार्यकर्ता बनाया जाये। समस्त आंगनबाड़ी कार्यकर्ता मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका को सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार मध्यप्रदेश में ग्रेच्युटी का भुगतान किया जाये। मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दोनों का समान कार्य एवं समान मानदेय दिया जाए।

उन्होंने चेतावनी दी है कि उनकी वक्त मांगें शासन ने नहीं मानी तो जल्द ही उग्र आंदोलन करेंगी।
इनका कहना है:
मिनी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं की बरसों पुरानी है मांग है और इस न्यायोचित मांग का में और कांग्रेस के सभी कार्यकर्ता समर्थन करते हैं महंगाई के समय में मिनी कार्यकर्ताओं को सबसे कम मानदेय दिया जा रहा है और यह कार्यकर्ता गांव में मेहनत और लगन से काम करती हैं। 2018 में सभी कार्यकर्ताओं ने सरकार बदलने का काम किया था और आगामी चुनाव सभी कार्यकर्ता संकल्प लेकर ऐसी निकम्मी और गैर संवेदनशील सरकार को बदलने का काम करें
हर्ष यादव कांग्रेस विधायक देवरी


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading