कमजोर करने का मंसूबा कभी सफल नहीं होगा, दल में रहकर कार्यकर्ताओं को दिग्भ्रमित करने में लगे थे उपेंद्र व आरसीपी सिंह: रामेश्वर महतो | New India Times

अतीश दीपंकर, ब्यूरो चीफ, पटना (बिहार), NIT:

कमजोर करने का मंसूबा कभी सफल नहीं होगा, दल में रहकर कार्यकर्ताओं को दिग्भ्रमित करने में लगे थे उपेंद्र व आरसीपी सिंह: रामेश्वर महतो | New India Times

बिहार के पटना जदयू मुख्यालय में आज शनिवार 8 जुलाई को आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बिहार जद (यू.) के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने कहा कि बीते कुछ दिनों से हमारी पार्टी के विधान पार्षद रामेश्वर महतो के संबंध में कई तरह की भ्रामक बातें मीडिया एवं सोशल मीडिया में चलाई जा रही थी। जिसकी वजह से सभी के मन में भ्रम की स्थिति बनी हुई थी परंतु आज आप सभी पत्रकार बंधुओं के समक्ष मैं यह बात स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि विधान पार्षद रामेश्वर महतो की मजबूत आस्था मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति है और हमेशा रहेगी।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि, श्री महतो पहले जिस ऊर्जा के साथ पार्टी में थें, उसी ऊर्जा के साथ आगे भी पार्टी की मजबूती के लिए कार्य करते रहेंगे। कुछ बिंदुओं को लेकर भ्रम की स्थिति जरूर थी जिसे अब दूर कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि पार्टी को कमजोर करने की नीयत से कुछ लोग झूठे भ्रमजाल बुनने की कोशिश में लगे हुए थें, लेकिन उन लोगों का प्रयास असफल रहा है। आगे उन्होंने कहा कि बड़ी लड़ाई फतह करने के लिए मामूली बातों को नजर अंदाज किया जाता है। 2024 लोकसभा चुनाव में ‘‘भाजपा मुक्त भारत’’ बनाने के लक्ष्य की ओर हम पूरी एकजुटता से आगे बढ़ रहें हैं।

पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि महागठबंधन को लेकर विपक्षियों द्वारा आधारहीन बातों को हवा दिया जा रहा है, यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति है। हकीकत में महागठबंधन के अंदर सब कुछ ठीक है और हम एकजुट हैं। आगे उन्होंने कहा कि भाजपा के पास कोई एजेंडा नहीं है, उनके नेतागण जनता से जुड़ी समस्याओं पर बात करने के बजाए सिर्फ जाति-धर्म के नाम पर समाज को बांटने का काम करते हैं। आज बेरोजगारी और महंगाई से जकड़न से आम का आदमी कराह रहा है लेकिन भाजपा के लोगों इन विषयों पर अपनी जुबान तक नहीं खोलते हैं।

इस दौरान पार्टी के विधान पार्षद रामेश्वर महतो ने कहा कि पार्टी में रहकर उपेंद्र कुशवाहा और आरसीपी सिंह कार्यकर्ताओं को बरगलाने और पार्टी को कमजोर करने के प्रयास में जुटे हुए थें। उन्हें यह बात समझ लेना चाहिए कि जदयू का एक-एक कार्यकर्ता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति समर्पित है और हमेशा रहेगा। कुशवाहा समाज की राजनैतिक भागीदारी को सुनिश्चित करने के लिए नीतीश कुमार का प्रयास किसी से छिपा हुआ नहीं है। 2019 लोकसभा चुनाव में मुख्यमंत्री जी ने कुशवाहा समाज के तीन बेटे को लोकसभा का टिकट दिया और वह सभी आज लोकसभा के सांसद है। भाजपा इस बात का जवाब दें उन्होंने अब तक कितने कुशवाहा समाज के व्यक्ति को सांसद बनाया ? मुख्यमंत्री ने उपेंद्र कुशवाहा को भी एमएलसी बनाया था लेकिन व्यक्तिगत स्वार्थ के नशे में मदमस्त उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश कुमार के भावनाओं का थोड़ा भी ख्याल नहीं रखा और उन्होंने पार्टी को दगा देने का काम किया। रामेश्वर महतो ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के अंदर जो विकास की गंगा बहाई है उसका बखान शब्दों में करना नामुमकिन है। सामाजिक न्याय के साथ विकास के प्रयास ने बिहार की तस्वीर को बदलने में कारगर साबित हुई है। केंद्र सरकार के बेरोजगारी और महंगाई से देश की जनता बदहाल हो चुकी है। 2024 में भाजपा को उखाड़ फेंकने के लिए हम सभी को एकजुट होकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ने की आवश्यकता है।

प्रेस वार्ता कार्यक्रम में मुख्य रूप से बिहार विधान परिषद के मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह (गांधी), पार्टी के प्रवक्ता अभिषेक झा, मुख्यालय प्रभारी वासुदेव कुशवाहा एवं रणविजय कुमार, विधान पार्षद सह जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

यह जानकारी कार्यालय सचिव संजय कुमार द्वारा दी गई है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading