रोटरी क्लब थांदला के संयुक्त तत्वाधान में आयुष शिविर सम्पन्न, 476 मरीजों ने लिया स्वास्थ्य लाभ | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

रोटरी क्लब थांदला के संयुक्त तत्वाधान में आयुष शिविर सम्पन्न, 476 मरीजों ने लिया स्वास्थ्य लाभ | New India Times

रोटरी क्लब संजीवनी थांदला व जीव दया अभियान के संयुक्त तत्वाधान में आयुष विभाग के माध्यम से होम्योपैथी के जनक सर हैनिमैन जयंती पर पंचकर्म आयुर्वेदिक शिविर का आयोजन स्थानीय आयुष केंद्र पर किया गया
जिसमें 476 मरीजों को लाभ दिया गया।
आयोजन की शुरुआत नगर के समाजसेवी राजेन्द्र व्होरा, प्रदीप गादिया, राकेश तलेरा व आयुष जिला चिकित्सा अधिकारी प्रामिला चौहान, शासकीय महाविद्यालय के प्राचार्य जे सी मेहता ने हैनिमैन के चित्र पर माल्यार्पण कर की गई।
इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने आयुष विभाग द्वारा कोरोना काल में दी गई सेवाओं के लिए धन्यवाद देते हुए कहा की आज आयुष विभाग द्वारा जो शिविर लगाए जा रहे है वह निःसन्देह जनता को लाभान्वित करने वालें ही होते है। इस अवसर पर उन्होंनें समाजसेवी संगठन रोटरी क्लब व जीव दया अभियान सदस्यों की सेवाओं के लिए उन्हें भी धन्यवाद ज्ञापित किया गया।
शिविर में जिला स्वास्थ्य अधिकारी प्रमिला चौहान ने रोटरी क्लब व जीवदया अभियान के सदस्यों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित करते हुए कहा कि नगर में जो समाजसेवी संगठन कार्य करते है उन्ही की बदौलत हम सभी तक पहुँच पातें है। आयोजन में आयुष मेडिकल ऑफिसर के सी बारिया व मुख्य चिकित्सक मदन वास्कले ने पंचकर्म विधि के बारें सबको बताया।
रोटरी क्लब के वरिष्ठ सदस्य राजेन्द्र व्होरा ने कहा कि समाजसेवा में क्लब के हर सदस्य सक्रिय भूमिका निभाते आ रहे है वही नगर में पहली बार पंचकर्म विधि से ईलाज से जनता को लाभान्वित करने का सुअवसर हमें मिला यह हमारें लिए भी सौभाग्य की बात है। आयोजन में रोटरी क्लब अध्यक्ष कमलेश जैन दायजी, सचिव उमेश ब्रजवासी, समकित तलेरा, जीवदया से पंकज चौरड़िया व स्वदेशी जागरण मंच से मनोज उपाध्याय व राजू धानक, मुवेल सर, सुरेश छाजेड़ आदि उपस्थित रहे। शिविर का संचालन शिविर संयोजक पवन नाहर ने किया वही डॉ राकेश अवास्या ने आभार माना।

इनकी सेवाओं के लिए रोटरी क्लब ने दिया धन्यवाद

रोटरी क्लब थांदला के संयुक्त तत्वाधान में आयुष शिविर सम्पन्न, 476 मरीजों ने लिया स्वास्थ्य लाभ | New India Times

शिविर में आयुष विभाग से पंचकर्म विधि में डॉ मदन वास्कले, डॉ बाबूसिंह राठौर, सहयोगी अरविंद डामोर, रमेश चौहान, गोविंद मकवाना, उर्मिला राठौर ने अपनी सेवाएं दी। वही अन्य आयुष उपचार में डॉ राकेश अवास्या, डॉ पंकज खतेड़िया, डॉ सुनील मेवाड़े, सहयोगी गोविंद गेहलोत, सुरेश खोंखर, लोकेंद्र पंवार आदि ने अपनी सेवाएं प्रदान की अभी उपलब्ध डॉक्टर्स व सहयोगी स्टॉफ का रोटरी क्लब व जीवदया अभियान सदस्यों ने धन्यवाद ज्ञापित कर उन्हें सम्मानित किया।

पंचकर्म से रोगियों को मिला तत्काल आराम बोलें थांदला में बने सेंटर

पंचकर्म विधि से उपचार का पहला अवसर जिसमें गर्दन के दर्दी, घुटने के रोगी, शोल्डर पेन, कमर दर्द, आँखों की बीमारी, एड़ी दर्द, बड़ी हुई हड्डी जैसे विविध बीमारियों के मरीज आये जिनका अग्निकर्म, वेदक आदि पंचकर्म विधि से उपचार किया जिसका तत्काल प्रभाव देखने को मिला। मरीजों ने स्थानीय समाजसेवी संगठन के माध्यम से जिला कलेक्टर व जिला आयुष अधिकारी से थांदला विधानसभा क्षेत्र में सबसे बड़ी तहसील है व यहाँ सबसे ज्यादा गाँव लगते है ऐसे में पंचकर्म सेंटर बनाये जाने की मांग की। जिसके लिए क्लब सदस्यों ने जल्द प्रयास किये जाने की बात कही।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading