यूको बैंक के मैनेजर और एजेंट पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी का आरोप | New India Times

गणेश मौर्य, ब्यूरो चीफ, अंबेडकर नगर (यूपी), NIT:

यूको बैंक के मैनेजर और एजेंट पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी का आरोप | New India Times

अंबेडकर नगर जिले की एक महिला से एक यूको बैंक के एजेंट ने कार लोन दिलाने के नाम पर दस्तावेज लिए, मगर महिला को कार लोन नहीं मिल पाया, एजेंट ने दस्तावेजों का उपयोग करके कार फाइनेंस करा ली। हैरानी की बात यह है कि यह कार रेनॉल्ट की एक कंपनी ने फाइनेस भी कर दी।

यूको बैंक के मैनेजर और एजेंट पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी का आरोप | New India Times

जब महिला कविता विश्वास के मोबाइल में किश्त कटने का मैसेज आया तो वह घबरा गई और बैंक में जाकर अधिकारियों से चर्चा की, जब उसे कोई संतुष्ठ जवाब नहीं मिला तो कविता विश्वास ने रीजनल ऑफिस से लेकर बैंकिंग लोकपाल, महिला आयोग में इसकी शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद से हड़कंप मच गया है। यह फर्जीवाड़ा यको बैंक मैनेजर जय शंकर पांडेय और एजेंट डीआरपी ऑटो सेल्स इंटरप्राइजेज सुधांशु पांडेय की मिलीभगत से की गई। इसके बाद बैंक के अधिकारियों की नींद टूटी और छानबीन शुुरू की जा रही है। पीड़िता कविता विश्वास ने बताया कि यको बैंक प्रबंधन से बात करने जाते है तो सीधे ढंग से बात भी नहीं करते हैं। इसके अलावा फाइनेंस कंपनी ने हमारे ओरिजनल कागजों का सत्यापन किए बिना ही कार कैसे फाइनेंस कर दी और बैंक मैनेजर द्वारा अब मोबाइल फोन पर मैसेज कर रिकवरी के लिए धमकी दे रहे हैं।

यूको बैंक के मैनेजर और एजेंट पर लाखों रुपए की धोखाधड़ी का आरोप | New India Times
एजेंट सुधांशु पांडेय

पीड़िता कविता विश्वास ने शिकायती पत्र देकर पुलिस कप्तान का दरवाजा खटखटाया और धोखाधड़ी करने वाले बैंक मैनेजर सहित एजेंट पर कार्रवाई करने की मांग की है।
आपको बताते चलें कि, कविता विश्वास पत्नी पंकज निवासी ग्राम महरुआ थाना ने चार पहिया वाहन लेने के लिए यूको बैंक शाखा मकान नं० -292 अब्दुल्लाहपुर शहजादपुर तहसील थाना कोतवाली अकबरपुर से लोन के लिए संपर्क की थी। बैंक प्रबंधक द्वारा खाता सख्या 28590610005530 के माध्यम से डी० आर० पी ऑटो सेल्स इंटरप्राइजेर्स मालीपुर रोड नवीन सब्जी मंडी सिझौली के बैक में खाता खुलवाया जिसमें यको बैंक द्वारा 7,50,000/ रूपये ट्रांसफर कर दिया गया। बैंक और एजेंट की मिलीभगत से अप्रूवल लेटर कविता विश्वास को नहीं दिया गया। डी० आर० पी० ऑटो सेल्स इंटरप्राइजेर्स द्वारा कविता विश्वास को न तो कार मिली और न ही कार डिलीवरी जबकि बैंक मेनेजर एवं डी० आर० पी ऑटो सेल्स द्वारा पिछले दो वर्षों से मेरे खाते से छेड़-छाड़ की जा रही है और शाखा प्रबंधक यूको बैंक फ़ोन करके एवं व्हाट्सएप के जरिये ब्रांच मैनेजर ने कविता विश्वास से लोन प्रक्रिया के दौरान धोखाधड़ी से कई कागजात हस्ताक्षर कराये थे। कूटरचित तरीके से बैंकिंग प्रक्रिया में छेड छाड़ करके यूकों बैंक प्रबंधन और एजेंट ने धोखा देकर सारा पैसा हडप लिया है। डी० आर० पी० ऑटो सेल्स सुधांशु पाण्डेय अपने गुंडों के बदौलत कविता विश्वास के परिवार को बराबर धमकी दी जा रही है। पीड़िता ने बताया कि ₹12,000 हर माह गाड़ी की किस्त है जिस पर छोटे-छोटे कई किस्तों में मेरे अकाउंट में पैसे भेजे जा रहे हैं. इस संबंध में बैंक मैनेजर से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि परेशान ना हों पैसा धीरे-धीरे जाम हो जाएगा और यह सारा पैसा एजेंट सुधांशु पांडेय के जरिए अकाउंट में भेजा गया है। दूसरी तरफ बैंक मैनेजर द्वारा बैंकिंग लॉ के खिलाफ लगातार काम किया जा रहा है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading