त्योहारों का उत्सव: अपनाएं टीकाकरण का सुरक्षा कवच, 18 अक्टूबर 2021 को 50,000 का लक्ष्य लेकर टीका करण करवाएं: कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

त्योहारों का उत्सव: अपनाएं टीकाकरण का सुरक्षा कवच, 18 अक्टूबर 2021 को 50,000 का लक्ष्य लेकर टीका करण करवाएं: कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा | New India Times

कोविड -19 के संक्रमण से होने वाली महामारी से पूर्ण रूप से सुरक्षित होने के लिए कोविड-19 वैक्सीन का दोनों डोज लगवाना अत्यंत आवश्यक है. प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशा के अनुरूप प्रदेश एवं जिले के सभी व्यक्तियों जो कि 18 वर्ष के ऊपर हैं, नियमानुसार उन्हें दोनों डोज लग जाना चाहिए. कलेक्टर श्री सोमेश मिश्रा ने निर्देश दिए हैं कि जिले में जो भी प्रथम डोज से वंचित हैं एवं द्वितीय डोज के लिए पात्र होने पर भी अपना वैक्सीनेशन नहीं करवा रहे हैं उनकी सुरक्षा और समाज की सुरक्षा के लिए उन्हें अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन करवाएं.

सभी सामाजिक संस्थाएं, धर्मगुरु, व्यापारी संघ, शासन-प्रशासन के समस्त अधिकारी कर्मचारी सभी आगे बढ़कर टीकाकरण करवाएं, अपनी स्वयं की सुरक्षा करें साथ ही दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें.

कोविड-19 प्रोटोकॉल का अवश्य पालन करें जैसे नियमित रूप से हाथ धोएं, टीकाकरण करवाएं, शरीर दूरी बनाए रखें, मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं, भीड़ भाड़ में जाने से बचें, समारोह उत्सव में जाने से बचें, आवश्यक हो तो ही घर से बाहर निकलें.

श्री मिश्रा ने निर्देश दिए कि डोर टू डोर सर्वे से यह स्पष्ट हो गया है कि किसने टीकाकरण का प्रथम डोज लगवा लिया है.

पात्र होने के पश्चात भी द्वितीय डोज नहीं लगवा रहे हैं उन्हें चिन्हित करें इनका वैक्सीनेशन करवाएं.

जिले में लगभग 1,12,243 लोगों ने पात्र होने के पश्चात भी अपना सेकंड डोज नहीं लगवाया. इसमें थांदला के 18,423, राणापुर के 10,814, रामा के 14,965, मेघनगर के 18,500, झाबुआ शहर 7,372 एवं कल्याणपुरा 13,579 है. जिले में इसके अनुसार दिनांक 18 अक्टूबर 2021 को टीकाकरण महा अभियान में 50,000 से अधिक लोगों को प्रथम एवं सेकंड डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है.

श्री मिश्रा निर्देश दिए कि टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण करने के लिए आशा कार्यकर्ता, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, स्वयं सहायता समूह, पटवारी, शिक्षक, सेल्समैन, मजदूर , सहकारी संस्था के सदस्य, वन विभाग वन रक्षक समितियां, विभिन्न शासकीय योजना में लाभान्वित हितग्राहियों को चिन्हित करें एवं उन्हें इनके परिवारों को शत-प्रतिशत टीका करण करवाएं. हमारा मुख्य लक्ष्य गांव एवं गांव के फलिए हमारे शहर एवं शहर के सभी वार्ड को शत-प्रतिशत टीकाकरण करवाकर सुरक्षा देना है, महामारी को रोकना है. सभी विभाग योजना बनाकर शत प्रतिशत प्रथम एवं सेकंड डोज का टीकाकरण करवाकर अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे.


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading