कोरोना संक्रमण धार जिले में अब शून्य, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मॉस्क न पहनने वालों के लिए सेम्पल, पुलिस ने की चलानी कार्यवाही

देश, राज्य, समाज, स्वास्थ्य

पंकज शर्मा, ब्यूरो चीफ, धार (मप्र), NIT:

धार जिला प्रशासन, स्वास्थ्य, व पुलिस विभाग द्वारा नियमित रूप से मास्क न पहनने वालों पर कार्यवाही का असर दिखने लगा है। लोग भले ही सेम्पलिंग व चालानी कार्यवाही के डर के चलते मास्क पहनने लगे है। प्रतिदिन जो सेम्पल 100 के ऊपर हो रहे थे उनमें अब कार्यवाही के चलते सँख्या तेज़ी से कम होने लगी है। किंतु भारत के अन्य राज्यो में कोरोना संक्रमण तेज़ी से बढ़ता जा रहा है।
कोरोना ने पिछली दो लहरों में कितने धार जिले के परिवारों को उजाड़ दिया व आर्थिक रूप से कितनी हानियां धार जिले के रहवासियों को अब तक सहना पड़ रहा है। यह किसी से छुपा नही है।
इतना बुरा समय देखने के बाद भी कुछ ऐसे लोग आज भी है जो अपनी लापरवाही से न केवल खुद को खतरे में डालते है, बल्कि अपने परिवार, समाज व शहर के लोगो की जान भी खतरे में डाल रहे है।यह वो लोग है जो मास्क को नही पहनने हेतु संकल्पित है, और कही ना कही कोरोना के फैलाव में अपनी भूमिका निभा सकते है। क्योंकि भारत सरकार द्वारा बार-बार कोरोना की अगली भयावह लहर के बारे में चेताया जा रहा है, पर लापरवाह लोग उस चेतावनी को नज़रंदाज़ कर रहे है।
प्रशासन धार शहर व जिले में अपनी पूरी ताकत इस लहर को आने से रोकने में लगा हुआ है। निरंन्तर चल रही मुस्तेदी की कड़ी में सोमवार को हटवाड़ा चौराहा धार शहर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जितेन्द्र चौधरी व जिला महामारी नियंत्रण अधिकारी डॉ संजय भंडारी के मार्गदर्शन में स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग व पुलिस विभाग के संयुक्त समन्वय से सेम्पलिंग टीम के नोडल डॉ बी एल विंद, क्वारंटाइन प्रभारी डॉ कल्याण सिंह जादौन, सुश्री सोनाली भिड़े, श्री राजेन्द्र राठौड़ द्वारा सेम्पलिंग कार्य किया गया। राजस्व विभाग की टीम एसडीएम सुश्री दिव्या पटेल के आदेश से आर आई दिनेश व्यास, निधि जायसवाल व पुलिस विभाग की टीम एडिशनल एसपी श्री देवेन्द्र पाटीदार के नेतृत्व में एस आई अतुल जोशी व टीम द्वारा मास्क न पहनने वालो पर बड़ी कार्यवाही की गई। बिना मास्क लगाए 85 लोगो के कोविड सेम्पल लिए गए व चालानी कार्यवाही की गई।यह 85 वह लोग है जो धार शहर व जिले को पुनः कोरोना के संकट में डालने का कृत्य कर रहे है। धार शहर की जनता से अपील हैं कि तीसरी लहर को रोकने के लिए जनजागरूकता में सहयोग करें।

Leave a Reply