यूथ वर्ल्ड सोशल मंच ने वर्चुअल संवाद से जगाई कोरोना की उदासी में उम्मीद की किरण | New India Times

भैरु सिंह राजपुरोहित, ब्यूरो चीफ, बीकानेर (राजस्थान), NIT:

यूथ वर्ल्ड सोशल मंच ने वर्चुअल संवाद से जगाई कोरोना की उदासी में उम्मीद की किरण | New India Times

कोरोना महामारी और उम्मीद विषय पर एक वेबिनार का आयोजन सकरात्मकता को समर्पित समूह यूथ वर्ल्ड न्यूज़ & सोशल मंच द्वारा किया गया। यूथ वर्ल्ड न्यूज़ & सोशल मंच की सरंक्षक वरिष्ठ साहित्यकार रश्मि लता मिश्रा बिलासपुर के सयोजन में आयोजित वर्चुअल संवाद के आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ पत्रकार और सम्पादक निर्मेश त्यागी नोयडा, मुख्य वक्ता डॉ सत्य प्रकाश पांडेय वहीं अध्यक्षता साजिद इकबाल लखनऊ ने की साथ ही निदेशक यूथ वर्ल्ड श्रीमती मधु माया सिंह दिल्ली, प्रधान सरंक्षक श्रीमती राज कंवर राठौड़ जयपुर, सरंक्षक श्रीमती राखी जितेंद पुरोहित , वरिष्ठ समाज सेवी , शिक्षाविद, समाज सेवी यूथ वर्ल्ड के राष्ट्रीय सलाहकार डॉ सुरेन्द गोयल सिरसा, वरिष्ठ पत्रकार विक्रम सिंह राजपुरोहित जयपुर, शिक्षाविद जसपाल सिंह अजमेर, डॉ कृष्ण कुमार मिश्र छपरा सारण, रचना सक्सेना प्रयागराज, डॉ प्रियंका त्रिपाठी शहडोल, नीतू गुप्ता लखनऊ,

यूथ वर्ल्ड सोशल मंच ने वर्चुअल संवाद से जगाई कोरोना की उदासी में उम्मीद की किरण | New India Times

उनेश पांडेय, आशा उमेश पांडेय अंबिकापुर, यूथ वर्ल्ड चेयरमैन डॉ भैरु सिंह राजपुरोहित, अलका हेज़ल भटिंडा नेशनल एडवाइजर अतिथि के रुप मे पटल पर मौजूद रहे। वर्चुअल वेबिनार का आगज यूथ वर्ल्ड सोशल मंच की छतीसगढ़ इकाई की सांस्कृतिक सचिव और आज के आयोजन की संचालक श्रीमती वर्षा अवस्थी द्वारा ससरस्वती वंदना से हुआ और सभी अतिथियो ने माँ सरस्वती के चरणों में वर्चअल पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का आगज किया और आयोजक रश्मिलता मिश्रा सरक्षक यूथ वर्ल्ड सोशल मंच द्वारा सभी अतिथियो और प्रतिभागियो का स्वागत शब्दो के हार से किया गया वही बाल प्रतिभा श्रेया पांडेय बिलासपुर ने छतीसगढ़ के लोक गीत से पटल को मंत्र मुग्ध कर दिया। वेबिनार के मुख्य वक्ता के रुप मे वेबिनार के विषय पर बोलते हुए डॉ सत्य प्रकाश पांडे ने कोरोना त्रासदी काल मे उत्त्पन्न नई उम्मीदों से सबका परिचय करवाया और कहा की इस समय ने हम सबको एक नई दिशा दी है नए कार्य करने और समझने की शक्ति दी है और सकारात्मकता को बढ़ावा दिया है यह वास्तव में अकल्पनीय है की इस वैश्विक आपदा ने भी हम सब को नई उम्मीद की और बढ़ाया है, वही मुख्य अतिथि वर्तमान अंकुर के सम्पादक निर्मेश त्यागी नोयडा ने कहा की कोरोना काल के दौरान भी सकारात्मक लोगो ने अपनी सकारात्मकता सोच से बहुत कुछ नया किया है और समाज मे एकता के भाव को बढ़ावा मिला है। श्रीमती राज कंवर राठौड़, श्रीमती मधु माया सिंह दिल्ली, विक्रम सिंह रास, जसपाल सिंह अजमेर , राखी जितेन्द्र पुरोहित , रचना सक्सेना प्रयागराज, नीतू गुप्ता लखनऊ, डॉ सुरेन्द्र गोयल सिरसा, डॉ प्रियंका त्रिपाठी शहडोल ने भी अपना उदबोधन दिया औऱ सभी को इस कोरोना काल में सकारात्मक रहने का संदेश दिया।

यूथ वर्ल्ड सोशल मंच ने वर्चुअल संवाद से जगाई कोरोना की उदासी में उम्मीद की किरण | New India Times

वहीं कल की वेबिनार में आगरा से यूथ वर्ल्ड ब्रांड एम्बेसडर बाल कवि प्रतीक शर्मा, राजस्थान के फालना से शोभा राजपुरोहित, बीकानेर से सीमा वालिया, अजमेर से मीनाक्षी राजपुरोहित, मुरादाबाद से सीए परिमल अग्रवाल, दिल्ली से नीतू सिंह, भोपाल से रागिनी उपलपवार, बिहार से डॉ कृष्ण कुमार मिश्र ने सहभागिता करते हुए कोरोना काल और उम्मीद विषय पर अपने सार्थक विचार पटल पर रखे। डॉ प्रियंका त्रिपाठी शहडोल ने गजल के माध्यम से वेबिनार के पटल का माहौल खुशनुमा कर दिया। वहीं बाल कवि प्रतीक शर्मा ने वीर रस के गीत से सब मे जोश का संचार कर दिया वही बिहार से डॉ कृष्ण कुमार मिश्र के द्वारा वेद मंत्रों के पटल को धर्ममय और सुखमय वातावरण में सरोबोर कर दिया गया। अंत में सरंक्षक श्रीमती रश्मि लता मिश्रा बिलासपुर और सांस्कृतिक सचिव श्रीमती वर्षा अवस्थी बिलासपुर ने सभी का आभार व्यक्त किया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading