डीएम-एसपी ने लगवाया कोविड वैक्सीन का दूसरा टीका, वैक्सीनेशन के बाद दिनभर कामकाज पर डटे रहे अफसर | New India Times

वी.के. त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ, लखीमपुर खीरी (यूपी), NIT:

डीएम-एसपी ने लगवाया कोविड वैक्सीन का दूसरा टीका, वैक्सीनेशन के बाद दिनभर कामकाज पर डटे रहे अफसर | New India Times

जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने पुलिस अधीक्षक विजय दुल के साथ जिला चिकित्सालय जाकर नियत प्रोटोकाल के तहत कोविड वैक्सीन का दूसरा टीका लगवाया। वैक्सीनेशन के बाद अफसर दिनभर काम काज पर अफसर डटे रहे। वैक्सीन का असर अफसरों के कामकाज पर कतई नहीं दिखा।

जिला चिकित्सालय में डीएम-एसपी ने अपनी बारी आने तक प्रतीक्षा कर बारी आने पर कोविड वैक्सीन पंजीकरण कार्ड दिखाया। टीम प्रमुख एएनएम रश्मि वर्मा ने डीएम-एसपी को कोविड वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया। टीकाकरण टीम को डीएम-एसपी ने पुष्पगुच्छ देकर उत्साहवर्धन करते हुए उनके कार्य की सराहना की। इस दौरान पूरी टीम ने डीएम के संग सेल्फी भी खिंचवाई। इस दौरान अपर जिलाधिकारी (वि/रा) अरुण कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर डॉ अरुण कुमार सिंह सहित डीएम के अधीनस्थ स्टाफ ने भी अपना दूसरी डोज का टीकाकरण कराया। इस दौरान मुख्य रूप से सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल, सीएमएस डॉ आरसी अग्रवाल मौजूद रहे।

डीएम ने बताया कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों व 45-60 वर्ष तक के रुग्णतायुक्त व्यक्तियों से टीकाकरण कराने की अपील की। उन्होंने कहा कि भारत में बनी वैक्सीन आशा की एक किरण लेकर आई है। जो पूर्णतया सुरक्षित व प्रभावी होने के साथ ही कोविड के विरुद्ध में हमे प्रतिरोधक क्षमता प्रदान करती हैं। भारत में बनी वैक्सीन पर पूरी तरह भरोसा रखें। अपनी बारी आने पर वैक्सीन अवश्य ले। अफवाहों पर कतई ध्यान ना दें। उन्होंने कहा कि भारत के वैज्ञानिकों के शौर्य, पराक्रम का का पूरा विश्व लोहा मान रहा है। देश में वैज्ञानिकों द्वारा सृजित की गई स्वदेशी वैक्सीन लगवाने में सुखद की अनुभूति हो रही है। वैक्सीन लगवाने के बाद उन्हें किसी प्रकार का कोई साइड इफेक्ट नहीं है।

बताते चलें कि शुक्रवार को जिले के अट्ठारह टीकाकरण केंद्रों पर कुल 18 सेशन आयोजित हुए। जिसमें 4318 लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य नियत था जिसके सापेक्ष समाचार लिखे जाने तक फ्रंटलाइन वर्कर हेल्थ वर्कर को सेकंड डोज एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों व 45-60 वर्ष तक के रुग्णतायुक्त वालो को पहला टीका लगाया। इस प्रकार आज कुल 2031 लोगों का टीकाकरण हुआ।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading