श्री नकुल-कमलनाथ ने लोकार्पित की 6 करोड़ की एमआरआई मशीन | New India Times

आसिम खान, ब्यूरो चीफ, छिंदवाड़ा (मप्र), NIT:

श्री नकुल-कमलनाथ ने लोकार्पित की 6 करोड़ की एमआरआई मशीन | New India Times

अपने छिंदवाडा से परिचय उपरांत विगत 40 वर्षो से हर जरूरतमंद की त्वरित सहायता और पीड़ित मानवता की सेवा मे सर्वमान्य नेता श्री कमलनाथजी एवं उनके परिवार ने सदैव यथासंभव मदद की है और हर मदद के पीछे न पूछा, न जाना कि यह जरूरतमंद कौन था यहां तक कि सहायता के रूप में दिया गया हर दान केवल गुप्तदान बनकर रहा और दरिद्रनारायण की यह सेवा श्री कमलनाथजी एवं उनके परिवार के लिये सदैव शुभाशीष बनी और आज एक बार फिर न भूतो न भविष्यति का उदाहरण बनते हुये जिले के सांसद श्री नकुलनाथजी के दादा, अपने पिता स्व. श्री महेंद्रनाथजी के नाम से सर्वमान्य नेता व आदर्श पुत्र श्री कमलनाथजी ने छिंदवाड़ा इंस्टीट्यूट आफ साइंस -सिम्स को स्व. श्री महेंद्र नाथ ट्रस्ट की ओर से 6 करोड़ रूपयों से क्रय कर भेंट की गयी एमआरआई मशीन का जिलाचिकित्सालय परिसर मे लोकार्पण किया। लोकार्पण से पूर्व नकुल कमलनाथजी ने स्व. श्री महेंद्रनाथजी के छायाचित्र के समीप द्वीप प्रज्जवलित कर उन्हें पुष्पांजली अर्पित की तदोपरांत एमआरआई कक्ष का रीबन काट कर शुभारंभ किया।

श्री नकुल-कमलनाथ ने लोकार्पित की 6 करोड़ की एमआरआई मशीन | New India Times

विदित हो कि आधुनिक चिकित्सा विज्ञान के क्षेत्र में एमआरआई मशीन वर्तमान समय की सबसे बड़ी मांग है। इस मशीन के माध्यम से मानव शरीर के असाध्य एवं गंभीर रोगों की जानकारी प्राप्त कर पीड़ित मरीज का समय रहते उपचार प्रारंभ किया जा सकता है। वर्तमान में मध्यप्रदेश के संपूर्ण महाकौशल क्षेत्र में यह सुविधा केवल जबलपुर मेडिकल कालेज के पास उपलब्ध थी। नाथ परिवार के सहयोग से अब यह छिंदवाड़ा में भी उपलब्ध हो सकेगी। छिंदवाड़ा सहित अन्य समीपस्थ जिलों के व्यक्तियो को अब इस सेवा के लिये महानगरों पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा। सिम्स मे स्थापित यह मशीन विप्रो जी ई हेल्थकेयर बैंगलोर से बुलायी गयी है।
सर्वविदित है कि इसके पूर्व भी श्री कमलनाथजी ने जिला चिकित्सालय में स्व. श्री महेंद्रनाथजी की स्मृति में ब्लडबैंक की स्थापना हेतु 50 लाख की राशि भेंट की थी। इसके अलावा भी अपने केंद्रीय मंत्रित्व कार्यकाल में समय समय पर विविध सौगातें श्री कमलनाथजी ने जिला चिकित्सालय में उपलब्ध करवायी है। अपने पिता के पदचिन्हों पर चलते हुये जिले के सांसद श्री नकुलनाथजी ने कोरोनाकाल में जिलाचिकित्सालय को 2 वेंटीलेटर उपलब्ध कराये इसके अलावा व्यक्तिगत तौर पर नाथ परिवार ने कोरोना संकट से निपटने के लिये पहले 2 लाख फिर 10 लाख और फिर 50 लाख रूपयों की जिले को सहायता दी।
अपने छः दिवसीय प्रवास पर छिंदवाड़ा पहुंचे श्री नकुल कमलनाथजी ने आगमन के उपरांत हवाईपट्टी पर उपस्थित कांग्रेस के समस्त विधायक, पूर्व विधायक व कांग्रेस नेता और नेत्रियों से सौजन्य भेंट की। इस अवसर पर उपस्थित पत्रकार बंधुओं के सवालों का जबाब देते हुये श्री कमलनाथजी ने मध्यप्रदेश की लचर स्वास्थ्य सुविधाओं पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने शहडोल में लगातार हो रही बच्चों की मौतों पर अफसोस जताते हुये प्रदेश सरकार को घेरते हुये कहा कि लगभग संपूर्ण प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का यही हाल है। उन्होंने आगे कहा कि कोरोना के नाम पर लोगों को गुमराह किया जा रहा है साथ ही बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ भी हो रहा है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading