प्रियंका गांधी से योगी सरकार द्वारा किए गये दुर्व्यवहार, एन.आर.सी. एवं सी.ए.ए. के विरोध में छात्र-छात्राओं ने डी.बी. माॅल के सामने भोपाल में धरना देकर किया विरोध प्रदर्शन | New India Times

अबरार अहमद खान/मुकीज खान, भोपाल (मप्र), NIT:

प्रियंका गांधी से योगी सरकार द्वारा किए गये दुर्व्यवहार, एन.आर.सी. एवं सी.ए.ए. के विरोध में छात्र-छात्राओं ने डी.बी. माॅल के सामने भोपाल में धरना देकर किया विरोध प्रदर्शन | New India Times

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आज कांग्रेसी विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं ने एकत्रित हो कर प्रियंका गांधी से योगी सरकार द्वारा किए गये दुर्व्यवहार एवं सीएए व एनआरसी के विरुद्ध धरना-प्रदर्शन कर नारे लगाये।

इस मौके पर विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि एक रिटायर्ड 80 वर्षीय वृद्ध आई.पी.एस अधिकारी द्वारा अंबेडकर के संविधान के तहत शांतिप्रिय तरीके से प्रोटेस्ट करने के पक्ष में फेसबुक पर एक पोस्ट किया था जिसके उपरांत यूपी पुलिस द्वारा उन्हें जेल में बंद कर दिया गया जिसकी सूचना मिलने पर श्रीमती प्रियंका गांधी जी उनके परिवार से मिलने के लिए उनके निवास जा रही थीं उसी समय में यूपी पुलिस द्वारा प्रियंका गांधी जी के साथ अभद्र व्यवहार किया गया, ऐसे पुलिस कर्मियों के विरूद्ध शीघ्र कार्यवाही की जाये। आगे आरिफ मसूद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार में जंगल राज चल रहा है और कानून व्यवस्था चरमराई हुई है, मुख्यमंत्री की भाषा निदनिय है जिसमें उन्होंने कहा कि बदला लेंगे। इतिहास में पहली बार किसी मुख्यमंत्री ने अपने जनता से ऐसी बात कही है, ऐसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बर्खास्त किया जाये।

विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि एन.आर.सी, सीएए के विरोध में सम्पूर्ण भारत में विरोध प्रकट किया जा रहा है।, छात्र-छात्राएं एवं युवा इसके खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं उकनी आवाज को दबाने के लिए मोदी सरकार दमन की कार्यवाही कर रही है। दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया युनिवर्सिटी में जो दिल्ली पुलिस द्वारा छात्र-छात्राओं पर लाठी जार्च किया गया है वह उसी कार्यवाही का उदाहरण है। एन.आर.सी. और सी ए ए के खिलाफ हमारा यह आंदोलन उस वक्त तक जारी रहेगा जबतक मोदी सरकार इसे वापस नहीं ले लेती। भोपाल की आवाम ने हज़ारों की संख्या में इकट्ठा होकर आज यह बता दिया है कि इस काले क़ानून को हम रिजेक्ट करते हैं।

धरने में मुख्यरूप से कु. बबीता, कुसुम अहिरवार रोशनी, सरोज, साक्षी, प्रियंका, अनिता, भावना, शालिनी, निशा, आरती, शुभा, अलका, स्वाति कौशल, रंजना, रूचिका, गौरी, नेहा, सोनम गुप्ता, प्रिती, मीना यादव, चैधरी वाहिद अली, शाहवर मंसूरी, मेवालाल कनर्जी, मोहित सक्सेना, नादिर खान, अनस अली, असद खान, नईम सैफी, दीपक साहू, इकराम हाशमी, संजय वर्मा, निक्की चैबे, विशेष राय सक्सेना, शोभा नरवाड़े सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय लोग उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading