मोदी जी चुनिंदा उद्योगपतियों के चौकीदार: राहुल गांधी, पन्ना जिला के अमानगंज में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी सभा को किया संबोधित | New India Times

संदीप तिवारी, ब्यूरो चीफ, पन्ना (मप्र), NIT:

मोदी जी चुनिंदा उद्योगपतियों के चौकीदार: राहुल गांधी, पन्ना जिला के अमानगंज में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी सभा को किया संबोधित | New India Times

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज पन्ना जिला के अमानगंज पहुंच कर चुनावी सभा को संबोधित किया जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा।

समूचे पन्ना जिले से कांग्रेसी नेता, कार्यकर्ता एवं आम लोग श्री राहुल गांधी को सुनने के लिए आज अमानगंज पहुंचें। राहुल गांधी की सभा में भीड़ को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। तीन दिन पहले ही एसपीजी की टीम पन्ना अमानगंज पहुंच चुकी थी। राहुल गांधी ने पहली बार जिला मुख्यालय के अमानगंज में चुनावी सभा को संबोधित किया है। इसके पहले सन 1970 /71 के विधानसभा चुनाव में इसके पूर्व कांग्रेस से पूर्व प्रधान मंत्री के रूप में श्रीमती इन्दिरा गांधी जी ने भी पन्ना जिले में चुनावी सभा को संबोधित किया था।

दो दिन पूर्व ही पहुंची एसपीजी की टीम
पन्ना अमानगंज नगर के अमानसिह स्टेडियम में चुनावी सभा को संबोधित करने मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पन्ना अमानगंज पहुंचे, इसको लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे और मंगलवार को बीएमपी-7 में हेलीकॉप्टर उतार कर पूर्वाभ्यास भी किया गया था। राहुल गांधी के आगमन को लेकर दो दिन पहले एसपीजी के दिशा निर्देश पर अमानसिंह स्टेडियम में मंच का निर्माण कराया गया था तथा सुरक्षा के मद्देनजर चुनावी सभा में बैरिकेडिंग कर कई सर्कल बनाये गये थे। सभा को लेकर अलग प्रारूप तैयार किया गया था।

मोदी जी चुनिंदा उद्योगपतियों के चौकीदार: राहुल गांधी, पन्ना जिला के अमानगंज में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी सभा को किया संबोधित | New India Times

पार्टी के पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं व भाषण सुनने आये लोगों के लिए अलग-अलग सर्कल तैयार किया गये थे। डी एरिया, सभा मंच पूरी तरह से एसपीजी के नियंत्रण में था। मैदान में बनाये गये सर्कल में भी बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षा बल तैनात थे। बीएमपी जवान समेत जिला पुलिस बल व सशस्त्र बलों की तैनाती थी।सभा स्थल पर प्रवेश के पूर्व मेटल डिटेक्टर से होकर लोग सभा स्थल तक पहुंचे। सुरक्षा का आलम ऐसा था कि परिंदा भी पर न मार सके।

साला हेली पेड़ से अमानसिंह स्टेडियम तक सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जैसे ही इस कड़ी सुरक्षा के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी हेलीकॉप्टर से उतरे कि उतरते ही एसपीजी ने उन्हें अपने घेरे में ले लिया। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच उनका काफिला अमानसिंह स्टेडियम के लिए रवाना हुआ। इस दौरान उस रूट पर सभी वाहनों पर रोक लगा दी गई थी। इसके अलावा मैदान में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। शहर के इस रूट के सभी चौक-चौराहों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। बड़े हनुमान मंदिर चौक, जबाला माई अमर जवान चौक, अस्पताल चौक, साला चौराहा चौक, शहीद चौक से लेकर अमानसिंह स्टेडियम तक के क्षेत्र को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया था। पन्ना, गुनोर, छतरपुर, कटनी से आवागमन करने वाले लोगों को आवाजाही में दिक्कत न हो इसके लिए टू लाइन बेरिकेट्स ट्राफिक पुलिस द्वारा लगाए गए थे। इसको लेकर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। वहीं पन्ना एसपी सहित आला अधिकारियों द्वारा अमानगंज स्टेडियम का जायजा लिया जा रहा था। राहुल गांधी विशेष विमान से खजुराहो हवाई अड्डा पहुंचे और वहां से हेलीकॉप्टर से अमानगंज के मैदान चार बजे पहुंचे। राहुल गांधी जी का हेलीकाप्टर हेलीपैड पर जैसे ही लैंड हुआ कि स्टेडियम में उपस्थित जन समूह की निगाहें उनकी एक झलक पाने को उमड़ पड़ी। बड़ी संख्या में लोगों का हुजूम उमड़ा हुआ था।

मोदी जी चुनिंदा उद्योगपतियों के चौकीदार: राहुल गांधी, पन्ना जिला के अमानगंज में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी सभा को किया संबोधित | New India Times

इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुखिया कमलनाथ एवं कटनी जिले के प्रभारी मंत्री प्रियब्रत सिंह जी सहित कई कांग्रेसी दिग्गज नेता इस कार्यक्रम में शामिल रहे। राहुल गांधी जी का हेलीकॉप्टर उतरा तो निर्धारित प्रोटोकॉल कार्यक्रम के अनुसार कटनी जिले से कांग्रेसी नेता गौर साहब ने उनकी अगुवाई की और उनको मंच पर कदम ताल मिलाते हुए मंचासीन किया। इस मंच पर मध्य प्रदेश के मुखिया माननीय कमलनाथ जी और कटनी जिले के प्रभारी मंत्री प्रियव्रत सिंह जी सहित नाती राजा जी विराजमान थे। राहुल जी के आगमन होने पर सभी ने उनका अभिनंदन किया। साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी, पन्ना जिले के कई दिग्गज नेता गण भी मंच पर आए थे।

मध्य प्रदेश के मुखिया माननीय कमलनाथ जी ने अपने वक्तव्य में जनार्दन के सामने यह बात रखी कि हम कहते नहीं करने में यकीन रखते हैं। वादा तो टूट जाता है हमें आप ने मौका दिया हम आप को निराशा में नहीं रख सकते। हमारी 74 दिन की सरकार बीजेपी के शिवराज जी की सरकार को पल पल में सोचने को विवश कर रही है। बता दें क्या इन्होंने कैसे मध्य प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ किया नहीं बड़े लोगों के कहने पर हमारे घरों की यहां तक की तलाशी भी ली जा रही है लेकिन सब जानते हैं घोटालों की सरकार थी शिवराज सरकार, अब आप सब जानते हैं आप से और क्या कहूं, यह सब बेनकाब हो चुके हैं और मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा साहब आप जनता और जनार्दन हैं, आप बडे़ समझदार हैं साथ ही कमलनाथ जी ने जय हिंद जय भारत के बीच अपने वक्तव्य को लोगों के सामने रखा। खजुराहो लोकसभा प्रत्याशी ने बुंदेलखंड के पानी बिजली की समस्या और पन्ना जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने की राहुल गांधी के सामने बात रखी। इसके ठीक पश्चात अपने स्थान से उठकर पन्ना अमानगंज की जनता को माननीय राहुल गांधी ने अभिनंदन किया और कहा आप हमारी ताकत हैं साथ ही आप ने अपने उद्बोधन में पहले एक सेवा दल के सदस्य का नाम ले करके पूछा कि भैया आपका नाम क्या है, आप यहां क्यों आए हैं? आपका दल क्या है, जी हां हमें पता है आप का दावा है और सेवा दल ही कांग्रेसका दल है। काग्रेस ने भारत की नींव रखी है जिसे हिलाना किसी अन्य दल की बात नहीं हो सकती।

राहुल गांधी ने कहा कि मोदी चुनिंदा उद्योगपतियों के चौकीदार हैं, मोदी जी बड़े शब्दों में तंज कसते हुए आपने कहा कि एक चौकीदार चौकीदारी करने का काम करता है लेकिन वास्तव में अनिल अंबानी, नीरव मोदी, विजय माल्या जैसे लोगों की चौकीदारी में माहिर हैं इसीलिए जनता उन्हें ड्यूटी से हटाने का मन बना चुकी है। सब लोग देश के चौकीदार की सच्चाई जान चुके हैं। काला धन कहां गया, काला धन कहां गया, धन तो साफ नहीं हुआ और बैंक जरूर साफ हो गए। आप मन की बात करते हैं पर मैं मन की बात नहीं करता, मैं विकास की बात करता हूं वह भी आमजन का। आप 8 उद्योगपतियों की बात करते हैं, करोड़पतियों की बात करते हैं पर कांग्रेस सब के विकास की बात करती है। हम सेल्फी लेते नहीं हम सेल्फ डिपेंड बनाने की बात करते हैं। भाइयों बहनों आप सब जानते हैं मैं आपका सेवक साहूकार नहीं क्योंकि बीजेपी सरकार रण तो देती है पर साहूकार बनकर के गरीब किसानों के लिए छाती पर पीपर बन जाती है। क्या यही है सबका विकास? हम तो पूछेंगे घोटालेबाज सरकार से और आप भी पूछिए मन की बात नहीं करूंगा आग्रह करूंगा, खजुराहो सांसद प्रत्याशी को भारी मतों से जिताने के लिए आने वाले चुनाव में कांग्रेस का पंजा का बटन दबाइए।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading