मतदान हमारा लोकतांत्रिक अधिकार: उपजिलाधिकारी | New India Times
हाशिम अंसारी, लहरपुर/सीतापुर (यूपी), NIT:
मतदान हमारा लोकतांत्रिक अधिकार: उपजिलाधिकारी | New India Times

जमीअत उलमा लहरपुर के तत्वाधान में कस्बे की गुरखेत बाजार में मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मतदान हमारी नागरिकता के प्रमाण होने के साथ हमारा लोकतांत्रिक अधिकार भी है इस अवसर पर उप जिलाधिकारी ने उपरोक्त विचारों के साथ कहा कि हमारे देश का कानून हर वयस्क नागरिक को मनपसंद सरकार चुनने का अवसर प्रदान करती है, यह मतदान ही ताकत होती है कि वह किसी भी सरकार को बदलने का कार्य कर सकती है, मतदान हमारी नैतिक जिम्मेदारी भी है ताकि हम अपने देश के लिए अच्छे राजनेता पैदा कर सकें। इसके पश्चात मुफ्ती हिलाल अहमद कासमी ने अपने संबोधन में कहा कि जमीअत उलमा ने मतदाता जागरूकता की जो पहल की है वह अत्यंत सराहनीय कार्य है, हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपने देश के प्रत्येक देश के नागरिक का नाम वोटर लिस्ट में सम्मिलित कराएं अगर मतदान हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है तो वोट ना देने और मुल्क को मुख्यधारा में लाने के लिए प्रयास ना करना भी सभ्य समाज के लिए उचित नहीं है उन्होंने कहा कि सरकारी अफसर आन के साथ हमारी भी जिम्मेदारी है और अधिकार है कि हम मतदाता सूची में स्वयं का नाम देखकर और ना होने पर अपना नाम सम्मिलित करवाएं।

मतदान हमारा लोकतांत्रिक अधिकार: उपजिलाधिकारी | New India Times

जमीअत उलमा लहरपुर के अध्यक्ष डॉ मुईद अहमद कासमी ने कहा कि जमीअत उलमा लहरपुर पूरे कस्बे में मतदाता जागरूकता अभियान चलाएगी और नगर के समस्त वार्डों में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित करेगी । जमीअत उलमा लहरपुर के सचिव एवं कार्यक्रम का संचालन कर रहे मौलाना एजाज अहमद नदवी ने कहा कि जमीयत उलमा में जागरूकता अभियान के साथ मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए संपूर्ण व्यवस्था कर रखी है कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसकी उम्र 1 जनवरी 2019 को 18 वर्ष पूर्ण होती है तो उसका नाम मतदाता सूची में सम्मिलित करवाने का हर संभव प्रयास जमीयत के द्वारा किया जाएगा यदि किसी कारणवश किसी का नाम सूची से कट गया है तो उसका नाम मतदाता सूची में पंजीकृत कराने का भरपूर प्रयास रहेगा।
इस अवसर पर हाफिज अली मोहम्मद, मौलाना नसरुल्लाह, हकीम रियाज अहमद,मोहम्मद हाशिम अंसारी, इरफान अंसारी, अरशद अंसारी, शकील अंसारी समेत भारी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

मतदान जागरूकता अभियान कार्यक्रम के कन्वीनर रहे मोहम्मद हसीन अंसारी ने मतदान की आवश्यकता के बारे में लोगों को अवगत कराया और जनसभा में सम्मिलित हुए लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading