अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नौकरी में मिलेगी सीधे नियुक्ति: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  | New India Times

अबरार अहमद खान, भोपाल, NIT; ​अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नौकरी में मिलेगी सीधे नियुक्ति: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  | New India Timesमुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेल प्रतियोगिताओं में पदक प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को शासकीय सेवा में सीधे नियुक्ति दी जायेगी। उन्होंने कहा है कि खेलों के क्षेत्र में मध्यप्रदेश ने अलग करने की ठानी है। श्री चौहान आज यहाँ मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी में अभिनव बिन्द्रा 10 मीटर शूटिंग रेंज, 25 मीटर शूटिंग रेंज और प्रशासकीय भवन के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, ओलम्पिक गोल्ड मेडलिस्ट श्री अभिनव बिन्द्रा, नेशनल रायफल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष श्री रनिंदर सिंह इस अवसर पर उपस्थित थे।​अंतर्राष्ट्रीय पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को नौकरी में मिलेगी सीधे नियुक्ति: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  | New India Timesमुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ियों में प्रतिभा और क्षमता है। उन्हें आवश्यक सुविधाएँ उपलब्ध कराई जायें, तो वे खेल के क्षेत्र में चमत्कार कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ी वर्ष 2020 के ओलम्पिक में अलग- अलग खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करें। श्री चौहान ने कहा कि यदि लगन और जज्बा हो, तो कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने खिलाड़ियों का आव्हान किया कि आगे बढ़ें और आसमान छू लें। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने नव-निर्मित शूटिंग रेंज और प्रशासनिक भवन का अवलोकन भी किया।

गोल्ड मेडलिस्ट श्री अभिनव बिन्द्रा ने विभिन्न अकादमी के खिलाड़ियों और प्रशिक्षकों के प्रश्नों के जवाब दिये। श्री बिन्द्रा ने कहा कि प्रतियोगिता के दौरान ‘मैच प्रेशर’ आए तो उसको एक्सेप्ट करें, भागें नहीं। लक्ष्य पर अपना फोकस बनाए रखें और आत्म-विश्वास बढ़ाएं। उन्होंने कहा कि ट्रेनिंग के समय अगर मानसिक दबाव महसूस करते हैं, तो स्वयं को चैलेंज करें और अपनी बेसिक और तकनीक पर ज्यादा ध्यान दें। खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधार राजे सिंधिया ने कहा कि अनुशासन से ही जीवन और खेल में फोकस करने में मदद मिलती है।

इस अवसर प्रमुख सचिव खेल एवं युवा कल्याण श्री अनिरूद्ध मुखर्जी, प्रमुख सचिव जनसंपर्क श्री एस.के.मिश्रा, संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन एवं बड़ी संख्या में खिलाड़ी उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading