बुलढाणा के पूर्व नगरसेवक दत्ता काकस पर तलवार से हमला, पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज | New India Times

कासिम खलील, बुलढाणा (महाराष्ट्र ), NIT; ​बुलढाणा के पूर्व नगरसेवक दत्ता काकस पर तलवार से हमला, पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज | New India Timesबुलढाणा शहर के जुनागांव इलाके के निवासी शिवसेना पार्षद संजय गायकवाड़ व पुर्व पार्षद तथा काँग्रेस कार्यकर्ता दत्ता काकस के बीच पिछले कुछ वर्षों से राजकीय युद्ध छिड़ा हुआ है, जिसे लेकर कुछ समय पहले इन दोनों गुटों में तलवारें चली थी। बीती रात में दत्ता काकस पर गायकवाड़ गुट ने तलवार से जानलेवा हमला कर दिया जिसमें काकस गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। प्राथमिक उपचार के बाद काकस को आज औरंगाबाद रेफर किया गया है।

बता दें कि एक समय में संजय गायकवाड़ के ही नेतृत्व में दत्ता काकस का राजकिय जीवन शुरू हुआ था और काकस गायकवाड़ के करीबी माने जाते थे। कुछ साल पहले किसी कारणवश दत्ता काकस ने संजय गायकवाड़ का साथ छोड़ दिया था, तब गायकवाड़ व काकस गुट में जोरदार संघर्ष हुआ जिसमें एक दूसरे पर तलवारें चलाई गई थी जिसमें कुछ लोग ज़ख़्मी भी हुए थे और दोनों गुटों पर पुलिस थाने में अपराध भी दर्ज हुए थे। विगत नगर परिषद चुनाव के समय दत्ता काकस ने अपनी पत्नी को कांग्रेस से और संजय गायकवाड़ ने अपनी पत्नी को शिवसेना के टिकट पर नगर अध्यक्ष पद के चुनाव में उतारा था पर दोनों को पराजय का सामना करना पड़ा था। इन्ही राजकीय कारणों से दोनों गुटों में दुश्मनी ठनी हुई थी।​बुलढाणा के पूर्व नगरसेवक दत्ता काकस पर तलवार से हमला, पांच आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज | New India Times27 अक्तुबर की रात में बुलढाणा से सटे ग्राम सागवन में एक शादी समारोह निपटा कर रात 9 बजे के करीब दत्ता काकस अपनी बाइक से अकेले वापस बुलढाणा आ रहे थे कि शहर के टी.बी.अस्पताल के पास सुनसान मोड़ पर घात लगाकर बैठे 5 युवकों ने काकस पर तलवार, पाइप से जानलेवा हमला कर दिया जिसमें काकस गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हमले से किसी तरह अपने आपको बचाते हुए काकस खून में लहुलहान शहर पुलिस स्टेशन में पहुंचे, जहाँ थानेदार सुनील जाधव ने बिना समय गंवाए काकस को पहले उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में रवाना किया, तत्पश्चात काकस को एक निजी अस्पताल में दाखिल किया गया। इधर इस हमले की खबर शहर में फैलते ही बड़ी संख्या में काकस समर्थक व कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी अस्पताल में पहुंच गए जिसे देखते हुए तत्काल अस्पताल और जुनागांव इलाके में कड़ा पुलिस बंदोबस्त तैनात कर दिया गया। इस मामले में दत्ता काकस की शिकायत पर आरोपी हमलावर मृत्युंजय संजय गायकवाड़ उर्फ़ कुणाल, पार्षद आशीष श्रीराम जाधव उर्फ़ सोन्या, सचिन विलास गायकवाड़, श्रीकांत किशोर गायकवाड़ तथा मल्हारी दिलीप गायकवाड़ के खिलाफ भादवि की धारा 307,323,341,143,144,147,148,149 के तहत अपराध दर्ज किया गया है। आरोपियों में पार्षद संजय गायकवाड़ के पुत्र के अलावा उनके परिवार के ही सदस्यों का समावेश है। इस मामले में पुलिस अधिक जांच कर रही है।

 दत्ता काकस के ज़ख़्मी हालत में थाने में पहुंचते ही उन्हें पहले उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में ले जाया गया और उनकी शिकायत के अनुसार 5 लोगों पर अपराध दर्ज किया है। घटना के बाद से पाँचों आरोपी फरार हैं जिनकी खोज के लिए 2 टीमों का गठन किया गया है। आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है: सुनील जाधव, थानेदार, बुलडाणा शहर


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading