ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन ने लोगों से की अपील, महिलाओं एवं बच्चियों की सुरक्षा के लिए आएं आगे | New India Times

अबरार अहमद खान/मुकीज खान, भोपाल (मप्र), NIT:

मध्य प्रदेश में लगातार महिलाओं एवं बच्चियों के साथ घट रही अमानवीय घटनाओं को लेकर ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन द्वारा भोपाल के करोंद चौराहे पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया गया। इस मौके पर
आल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन की जिला सचिव आरती शर्मा ने कहा कि मध्य प्रदेश में लगातार महिलाओं व बच्चियों पर बढ़ते अपराध हमारे सभ्य मानव समाज को दिन प्रतिदिन शर्मसार कर रहे हैं, महिलाएं बच्चियां प्रदेश में कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। दिन प्रतिदिन बलात्कार, सामूहिक बलात्कार, दहेज, घरेलू हिंसा, ऑनर किलिंग, कन्या भ्रूण हत्या जैसी घटनाएं घट रही हैं।

अभी हाल ही में समाचार के माध्यम से धार ज़िले की एक घटना सामने आई है। जिसमें एम ए की छात्रा को इंदौर नाका स्थित पीजी कॉलेज के सामने से सहेलियों के बीच दिनदहाड़े 6,7 लड़कों द्वारा अपहरण कर लिया गया है।यह बेहद शर्मनाक और भयभीत करने वाला है। अब हमारे प्रदेश में अपराधियों के हौंसले इतने बढ़ गए हैं कि वह बेखौफ होकर सरेआम लोगों के बीच से एक लड़की को जबरन उठाकर गाड़ी से फरार हो जाते हैं। हमारी सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा तो देती है लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। मध्य प्रदेश में सरकारी आंकड़ों में लगातार महिलाओं पर अपराधों में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है, इसके बावजूद शराब को बढ़ावा देने की नीति को प्रदेश में लागू किया जा रहा है। अपराधियों, माफियाओं को संरक्षण देने की नीति ही सत्तासीन सरकार की नीति है।

महंगाई, बेरोजगारी, गरीबी से लड़ रही महिलाओं, युवतियों और नादान बच्चियों के अपहरण, दुष्कर्म, तस्करी दिनों-दिन बढ़ रहे हैं तब भी सरकार बेफिक्र है।
इतना ही नहीं मीडिया, इंटरनेट समाचार पत्रों द्वारा लगातार अश्लीलता और अपसंस्कृति समाज में हर तरीके से फैलाई जा रही है इसलिए मध्यप्रदेश की तमाम महिलाओं को एकजुट होकर प्रदेश में शराब नशा अश्लीलता पर रोक लगाई जाए, इस मांग को लेकर जन आंदोलन संगठित करना होगा साथ ही इन सरकारों पर दबाव डालकर महिला सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठाने के लिए प्रयास करना होगा तभी हम समाज में महिलाओं बच्चियों पर बढ़ रहे अपराधों को रोक सकते हैं।

ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन के सदस्य पूजा जायसवाल, मनीषा आयाम, सलोनी शर्मा ने भी अपनी बात रखी और विरोध प्रदर्शन का संचालन किरण सेन द्वारा किया गया व अंत में ज़ोरदार नारों के साथ विरोध प्रदर्शन समाप्त किया गया। ऑल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन द्वारा प्रदेश की महिलाओं की ओर से मध्य प्रदेश सरकार से मांग है कि
1.धार की छात्रा के अपहरण के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर शीघ्र और उदाहरण मूलक सजा दी जाए।
2. ग्वालियर वाले मामले में बीज विकास निगम के अधिकारी की सेवा समाप्त कर, उसे आजीवन कारावास दिया जाए। ऐसे मामलों में पुलिस प्रशासन और सरकार बिना देर किये सख्त कदम उठाए ताकि अपराधियों को सबक मिल सके।
3. महिलाओं पर बेतहाशा बढ़ रहे इन अपराधों के लिए जिम्मेदार कारणों को बिना देर किए समाप्त किया जाना चाहिए, अपराधों में वृद्धि का एक प्रमुख कारण शराब, नशा, अश्लीलता, पॉर्न साइट्स व हिंसक वीडियोज को तुरंत प्रभाव से रोका जाए।
4.शराब को बढ़ावा देने वाली नीति को रद्द किया जाए।
इन मांगों को हासिल करने के लिए आल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन महिलाओं को संगठित कर आंदोलन तेज करने के लिए प्रतिबद्ध है।
आल इंडिया महिला सांस्कृतिक संगठन ने तमाम महिलाओं, छात्रों, नौजवानों और बुद्धिजीवियों से अपील की है कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए आगे आएं।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading