क्राईम ब्रांच व थाना ग्वालियर की संयुक्त टीम ने दो लूट की घटनाओं का किया पर्दाफाश | New India Times

संदीप शुक्ला, ब्यूरो चीफ, ग्वालियर (मप्र), NIT:

दिनांक 28.10.2023 को सांय थाना ग्वालियर क्षेत्रान्तर्गत बाबा कपूर, लखेरा वाली गली के पास अपनी सास के साथ पैदल घर जा रही महिला के गले से सोने का मंगलसूत्र छीनकर एक बदमाश भाग गया था, जिस पर से थाना ग्वालियर में अज्ञात आरोपी के खिलाफ अप0क्र0 726/23 धारा 392 भादवि एवं 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। दिनदहाड़े हुई उक्त लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री राजेश सिंह चंदेल, भापुसेे द्वारा अति0 पुलिस अधीक्षक ग्वालियर शहर (पूर्व/अपराध/यातायात) श्री ऋषिकेश मीणा, भापुसे तथा अति. पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य) श्री अखिलेश रैनवाल को उक्त लूट की घटना का पर्दाफाश कर आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु क्राईम ब्रांच व थाना ग्वालियर पुलिस की टीम को लगाने हेतु निर्देशित किया गया। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर के निर्देश पर क्राईम ब्रांच व थाना ग्वालियर पुलिस की टीमों को लूट के आरोपी की शीघ्र पतारसी कर पकड़ने हेतु लगाया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में डीएसपी अपराध श्री षियाज़ के.एम.,भापुसे, डीएसपी अपराध द्वितीय श्री नागेन्द्र सिंह सिकरवार एवं सीएसपी ग्वालियर श्रीमती शुभा श्रीवास्तव के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक अमर सिंह सिकरवार एवं थाना प्रभारी ग्वालियर निरीक्षक उपेन्द्र छारी द्वारा उक्त लूट की घटना के आरोपी की धरपकड़ हेतु आसपास के सीसीटीव्ही फुटेज चेक कराये गये तथा मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया। पुलिस टीम को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि एक लुटेरा मछली मण्डी में किसी बारादात को करने के लिए संदिग्ध अवस्था में खड़ा हुआ है जो उक्त कल महिला के साथ हुई लूट की घटना में शामिल हो सकता है। पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर पहुंचकर देखा तो मुखबिर के बताये हुलिया का एक लड़का खड़ा दिखा, जिसने पुलिस टीम को देखकर मौके से भागने की कोशिश की संदेह होने पर सतर्क खड़ी हुई पुलिस टीम द्वारा उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। पूछताछ करने पर उसके द्वारा स्वयं को अक्कड़ की बगिया लधेड़ी का रहने वाला बताया।

थाना क्षेत्र में महिला के साथ कल हुई मंगलसूत्र लूटने की घटना के संबंध में पूछताछ करने पर पहले उसके द्वारा पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया गया। पुलिस टीम द्वारा गहनता से पूछताछ करने पर उसके द्वारा लूट की घटना कारित करना स्वीकार किया। पुलिस द्वारा पकड़े गये लुटेरे की निशादेही पर उसके घर से लूटा गया मंगलसूत्र का सोने का पेंडल बरामद कर लिया गया है। पुलिस द्वारा आरोपी के कब्जे से मंगलसूत्र का सोने का पेंडल जप्त किया जाकर थाना ग्वालियर के अप0क्र0 726/23 धारा 392 भादवि एवं 11/13 एमपीडीपीके एक्ट में गिरफ्तार किया गया। पकड़े गये लुटेरे से अन्य लूट की घटनाओं के संबंध में गहनता से पूछताछ की गई तो उसके द्वारा दिनांक 17.10.2023 को दोपहर में थाना ग्वालियर क्षेत्रान्तर्गत हलवाटखान के पास एक महिला के गले से मंगलसूत्र लूटने की घटना कारित करना स्वीकार किया। जिसका थाना ग्वालियर में अप0क्र0 689/23 धारा 392 भादवि एवं 11/13 एमपीडीपीके एक्ट का प्रकरण अज्ञात आरोपी के खिलाफ दर्ज है। उक्त प्रकरण में लूटा गया मंगलसूत्र आरोपी को पुलिस रिमाण्ड पर लेकर बरामद किया जाएगा।

बरामद मशरूका:- लूटा गया मंगलसूत्र का सोने का पेण्डल कीमती लगभग 15 हजार रूपये।

सराहनीय भूमिका:- थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक अमर सिंह सिकरवार, थाना प्रभारी ग्वालियर निरीक्षक उपेन्द्र छारी, क्राईम ब्रांच टीम – उप निरीक्षक राहुल अहिरवार, आरक्षक रणवीर शर्मा, थाना ग्वालियर टीम- उप निरीक्षक बलवीर सिंह, अजयपाल यादव, प्र.आर. कमल परिहार, आरक्षक राहुल भदौरिया, विवेक तोमर, रोहित कौरव की सराहनीय भूमिका रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading