दलित युवक नितिन अहिरवार की पीट-पीट कर हत्या के मामले में कांग्रेस का जांच दल पहुंचा घटना स्थल पर, पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये सहायता राशि और एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने के साथ दोषियों के खिलाफ़ की गई कड़ी कार्रवाई की मांग | New India Times

जमशेद आलम, ब्यूरो चीफ, भोपाल (मप्र), NIT:

भाजपा से जुड़े दबंगों द्वारा सागर जिले के खुरई विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत ग्राम बरोदिया नोनागिर में दलित युवक नितिन अहिरवार की पीट-पीट कर हत्या किए जाने की घटना को मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष श्री कमलनाथ जी ने गंभीरता से लिया है। उन्होंने घटना की जांच के लिए कमेटी का गठन कर घटना स्थल पर वस्तुस्थिति को जानने के लिए समिति को भेजा। घटनास्थल पर पहुंची जांच समिति ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ जी से पीड़ितों की मोबाइल पर बात कराई है, उन्होंने पीड़ितों को न्याय दिलाने के लिए हर संभव मदद का भरोसा जताया है। घटना को लेकर पीड़ित परिवार तथा ग्रामीणजनों समेत समूचे दलित व अहिरवार समाज में भारी आक्रोश है। जिसके चलते मृतक का अब तक अंतिम संस्कार नहीं किया गया है। कांग्रेस के जांच दल के पहुंचने की खबर से कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी अभिषेक तिवारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए।
भाजपा से जुड़े दबंगों द्वारा पीट पीट कर की गई युवक नितिन अहिरवार की हत्या के मामले में श्री कमलनाथ जी के निर्देश पर पूर्व मंत्री सुरेंद्र चौधरी की अगुआई में 6 सदस्यीय जांच दल में सागर ग्रामीण के प्रभारी अवनीश भार्गव ने जांच दल के सदस्यों जगदीश यादव, तुलाराम अहिरवार, देवेंन्द्र तोमर एवं श्री लोकमन कुशवाहा के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवार तथा ग्रामीणजनों से मुलाकात कर घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी ली। जांच दल ने मौके पर ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री कमलनाथ जी को घटना से अवगत कराते हुए मृतक की बहन सुश्री अंजना अहिरवार से मोबाइल पर बात कराई। श्री कमलनाथ ने दुख व्यक्त करते हुए पीड़ित परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है तथा हर संभव मदद का आश्वासन दिया। श्री कमलनाथ ने पीड़ित परिवार से कहा है कि उनके साथ हुई इस दुर्दांत घटना से प्रदेश फिर एक बार शर्मसार हुआ है। पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने और घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए कांग्रेस पार्टी पूरी लड़ाई लड़ेगी।
श्री भार्गव तथा जांच दल के अध्यक्ष सुरेंद्र चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार और यहां के जिम्मेदार मंत्री भूपेंद्र सिंह की शह पर पूरे क्षेत्र में न केवल अनुसूचित जाति बल्कि आम पिछड़े गरीब और सामान्य वर्गों के बीच आतंक और भय का माहौल है। जिसके चलते ही मंत्री से जुड़े हुए दबंगों ने अनुसूचित जाति के युवक की पीट-पीट कर हत्या की और उसकी मां को भी निर्वस्त्र कर पीटने का शर्मनाक काम किया है।

नेताद्वय ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनेगी और आतंक का राज खत्म होगा, गुंडों व अपराधी तत्वों को सजा दिलाने का समय आ गया है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि इस घटना से जुड़े आरोपियों को मंत्री और सरकार के दबाव में प्रशासन द्वारा बचाने का प्रयास किया जा रहा है। कांग्रेस के जांच दल ने मांग की है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इन अपराधियों के साथ भी समान व्यवहार करते हुए इस घटना के दोषियों के मकानों पर बुलडोजर चलाकर गिराया जाए और उन्हें कड़े से कड़ा दंड देने की कार्यवाही तत्काल शुरू की जाए। कांग्रेस की जांच समिति ने मृतक के परिजनों को एक करोड रुपए की आर्थिक सहायता तथा परिवार के सदस्य को सरकारी नौकरी देने की सरकार से मांग भी की है। जांच दल के साथ घटनास्थल पर कांग्रेस नेता प्रहलाद पटेल, अंशुल सिंह परिहार, भैयन पटेल, रक्षा राजपूत, नंदकिशोर भारती अशोक कुशवाहा, हीरालाल चौधरी, सिद्धार्थ बौद्ध आदि शामिल रहे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading