युवा कांग्रेस ने उप्र में किसानों की बर्बर हत्या की घौर निंदा करते हुए की कड़ी कार्रवाई की मांग | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तानी, अलीराजपुर (मप्र), NIT:

युवा कांग्रेस ने उप्र में किसानों की बर्बर हत्या की घौर निंदा करते हुए की कड़ी कार्रवाई की मांग | New India Times

विगत 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी जिला में किसानों को रौंदकर दिनदहाड़े उनकी बर्बर हत्या की घटना से पूरा देश क्षुब्ध और आक्रोशित है। इस मामले की युवा कांग्रेस ने घौर निंदा करते हुए आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

युवा काग्रेस विधानसभा अलीराजपुर अध्यक्ष तरुण मंडलोई ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजयकुमार मिश्र के पुत्र और उसके गुंडों ने जिस बेखौफ तरीके से उक्त घटना को अंजाम दिया वह उप्र और केंद्र सरकार की एक साजिश को दर्शाता है।

यह संयोग नहीं कि उसी दिन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने सार्वजनिक तौर पर अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को किसानों के खिलाफ डंडे उठाने, जमानत की परवाह न करने, जैसे को तैसा जबाब देने जैसे बयान देकर, हिंसा के लिए उकसाने का काम किया है। इन घटनाओं से यह साफ हो जाता है कि संवैधानिक पदों पर बैठे व्यक्तियों द्वारा अपने पद का दुरूपयोग शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे अन्नदाताओं के विरुद्ध सुनियोजित हिंसा के लिए किया जा रहा है। यह कानून, संविधान और देश के प्रति अपराध है। इसलिए युवक कांग्रेस राष्ट्रपति से मांग करती है कि केंद्रीय राज्य गृहमंत्री मिश्र को तुरंत बर्खास्त किया जाए और उनके विरुद्ध हिंसा उकसाने और सांप्रदायिक विद्वेष फैलाने का मुकदमा दर्ज किया जाए। मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा और उसके साथी गुंडों पर तुरंत 302 (हत्या) का मुकदमा दर्ज हो और उन्हें तत्काल गिरफ्तार किया जाए। श्री मंडलोई ने बताया कि इस वारदात की जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में एसआईटी से कराई जाए। संवैधानिक पद पर रहते हुए हिंसा के लिए उकसाने के दोषी हरियाणा के मुख्यमंत्री खट्टर को तत्काल बर्खास्त किया जाए। शहीद परिवारों को एक करोड़ रुपये और नौकरी के साथ घायलों को 25 लाख का मुआवजा सरकार दे। देश के अन्नदाताओं के साथ इस तरह की घटनाओं और जिस तरह से हमारी राष्ट्रीय नेता श्रीमती प्रियंका गांधी को तानाशाही पूर्ण तरीके से गिरफ्तार किया गया इस अपमान का युवक कांग्रेस सडकों पर उतरकर पुरजोर विरोध दर्ज कराएगी।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading