डाॅ. नजर अंसारी बने विश्व मानवाधिकार परिषद के नेशनल जनरल सेक्रेटरी | New India Times

वी.के. त्रिवेदी, ब्यूरो चीफ लखीमपुर-खीरी (यूपी), NIT:

डाॅ. नजर अंसारी बने विश्व मानवाधिकार परिषद के नेशनल जनरल सेक्रेटरी | New India Times

उत्तर प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी के नगर खीरी टाउन में फातिमा फाउंडेशन के चेयरमैन डॉ. नजर अंसारी को विश्व मानवाधिकार परिषद का नेशनल जनरल सेक्रेटरी (यूथ सेल) बनाये जाने पर देशवासियों मे खुशी की लहर है तथा समूचे देश से मुबारकबाद मिल रही है।

नेशनल सेक्रेटरी डाॅ. नजर अंसारी से हुई संक्षिप्त वार्ता में डाॅ. अन्सारी ने बताया कि किसी के अधिकारों का हनन हरगिज नहीं होने दिया जाएगा। युवाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना और उनके अधिकारों को उन तक पहुंचाने का हर सम्भव हमारा प्रयास रहेगा।शिक्षा के सम्बन्ध में पूछे गये एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि हमारा संगठन शिक्षा अधिकारियों से मिलकर शिक्षा बेहतर बनाने के उद्देश्य से स्कूलों व कालेजों में लगातार विजिट कर शिक्षण व्यवस्था की निगरानी करेगा ताकि हमारी अगली जेनरेशन शिक्षित हो और देश को बेहतर व जिम्मेदार नागरिक मिल सके।
आगे उन्होंने कहा कि आज राष्ट्रीय मतदाता जागरुकता दिवस है हमारे संविधान ने भारतीय नागरिकों को हजारों अधिकार दिये है उनमें से एक बहुत बड़ा अधिकार दिया है जिसे मताधिकार बोला जाता है। इस अधिकार के तहत हर वह देश का नागरिक जो 18 वर्ष की आयु पार कर चुका हो उसे देश का बेहतर रहनुमा चुनने का अधिकार है।लेकिन हमारे देश का यह दुर्भाग्य है कि जब जब चुनाव आते है तब तब अधिकाशः देश की आबादी का हिस्सा सर्दी, गर्मी ,धूप तो कही बारिश का बहाना बनाकर मतदान नही करते तो कही लाइन में लगने में बेइज्जती समझकर मतदान नही करते तो कुछ देश के मासूम लोग जाति बिरादरी धर्म मजहब के भाव में बहकर वोट कर देते हैं जिसका नतीजा देश को भुगतना पड़ता है। हमारी संस्था देश के लोगों को इस अधिकार के प्रति जागरूक करेगी और उन्हें समझाएगी कि उनका एक वोट देश को लुटेरों से बचा सकता है तथा एक ही वोट देश को बेहतर रहनुमा भी दे सकता है।
ध्यान रहे कि डाॅ. नजर अंसारी खीरी टाउन जनपद लखीमपुर के निवासी है लोगों ने बताया कि डाॅ. अन्सारी साफ सुथरी छवि के व्यक्ति है तथा काफी दिनों से सोशल वेल्फेयर के कामों में लगे है शिक्षा व स्वास्थ्य जगत में सेवारत डा. नजर अंसारी खीरी टाउन में अपने सॅसाधनों से निःशुल्क अंग्रेजी की शिक्षा काफी दिनों से दे रहे है तथा समय समय पर स्कूलों और क्षेत्र में निःशुल्क शिक्षा जागरूकता एवं स्वास्थ्य जागरूकता सेमिनार करके लोगो को शिक्षा व स्वास्थ्य के परति जागरूक करने का भी काम करते है। बहर हाल लोगों में उनके मानवाधिकार परिषद का नैशनल जनरल सेक्रेटरी बनाये जाने पर काफी खुशी देखने को मिल रही है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading