राजनैतिक विरोधियों की कुटिल साजिश के चलते महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस अपने पुत्र का विवाह समारोह छोड़कर पहुंचीं शाहपुर  | New India Times

मेहलक़ा अंसारी, बुरहानपुर (मप्र), NIT; 

राजनैतिक विरोधियों की कुटिल साजिश के चलते महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस अपने पुत्र का विवाह समारोह छोड़कर पहुंचीं शाहपुर  | New India Times​असंगठित कर्मकार कल्याण योजना में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा पात्र हितग्राहियों को प्रमाण पत्र (कार्ड) वितरण कराए जा रहे है। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार शाहपुर नगर पंचायत में मुख्यमंत्री शिवराजसिंह सरकार की योजना मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना “संबल“ के स्मार्ट कार्ड का वितरण 27 जुलाई 2018 को सभी 15 वार्डों में एक साथ वितरण करने के लिए प्रशासन द्वारा तय किया गया था। कार्यक्रम प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) के मुख्य आतिथ्य में किया जाना तय था, इसी बीच जबकि गुरूवार 26 जुलाई 2018 को बुरहानपुर के कृषि उपज मंडी में महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस (दीदी) के सुपुत्र वर्धन चिटनिस के विवाह उपलक्ष्य में आशिर्वाद समारोह का आयोजन चल रहा था। आशिर्वाद समारोह कार्यक्रम पूर्व निर्धारित होने के बावजूद आज ऐन मौके को भांपकर शाहपुर नगर पालिका की कांग्रेस अध्यक्ष श्रीमती शोभाबाई रामभाउ लांडे एवं उपाध्यक्ष श्रीमती अनुराधा प्रवीण टेम्भूर्णे के पतिद्वय द्वारा सीएमओ मिस्टर गुहा पर दबाव बनाकर मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना ‘‘संबल‘‘ के तहत पात्र हितग्राहियों को प्रमाण-पत्र वितरण का झुठा प्रचार कर नगर पालिका कार्यालय शाहपुर में एकत्र किया गया। ​कांग्रेस के नेताओं ने श्रीमती चिटनिस के परिवार की वैवाहिक व्यस्तताओं और मुख्य कार्यक्रम आशीर्वाद समारेाह के दिन जानबूझकर कराने की अफवाह फैलाकर हितग्राहियों और जनसामान्य में मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस की छवि को आघात पहुंचाने की साजिश की गई। राजनैतिक विरोधियों की कुटिल साजिश के चलते महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस अपने पुत्र का विवाह समारोह छोड़कर पहुंचीं शाहपुर  | New India Timesफलस्वरूप मंत्री श्रीमती चिटनिस ने अपने पुत्र के वैवाहिक समारोह को छोडकर आम जनता से रूबरू होना और शिवराज सरकार की योजना के बारे में फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करना जरूरी मानकर शाहपुर नगर पंचायत कार्यालय में पहुंची, जहां उन्होंने पात्र हितग्राहियों को मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना ‘‘संबल‘‘ से संबंधित जानकारी देते हुए पुछा कि क्या 20 घंटे विलंब से यह कार्ड आपको, आपके घर, मैं स्वयं एवं समस्त जनप्रतिनिधि, अधिकारी कर्मचारी आकर दें तो क्या कोई हित लाभ में कोई अंतर आ जाएगा क्या? श्रीमती चिटनिस ने हितग्राहियों से चर्चा करते हुए उन्हें बताया कि सभी हितग्राही, जिनका पंजीयन एक अप्रैल से किया गया है, उन्हें योजना के किसी भी लाभ के लिए स्मार्ट कार्ड नहीं होने पर पात्रता से वंचित नहीं किया जा सकता। वे बिना कार्ड के भी संबल योजना के सभी हितलाभ ले सकेंगे। उपस्थित हितग्राही महिला का उदाहरण देकर भी मंत्री अर्चना दीदी ने सभी को इस बारे में बताया कि महिला के पास कार्ड नहीं होने पर भी उसे 2 लाख की सहायता मिली है।  

इस पर उपस्थित जनता एवं पात्र हितग्राहियों ने श्रीमती चिटनिस को बताया कि उन्हें बहकाकर एकत्रित किया गया है। आप अपने पुत्र एवं हमारे भांजे वर्धन भैया के विवाह को पूर्ण कराकर एक दिन नहीं जब चाहों तब आकर हमें प्रमाण-पत्र देना। हम भी मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान एवं आपके ही साथ हैं। 

विदित हो कि मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस ने ऐसे उदाहरण हमेशा प्रस्तुत किए हैं, जो समाज में उनकी एक विशिष्ट छवि को बरकरार रखते हैं, जैसे विवाह समारोह को प्लॉस्टिक से दूर रखना हो या पर्यावरण या जल संरक्षण या कि जनता के कोई भी हितैषी कार्य हों अर्चना दीदी ने अपने पारिवारिक दायित्व की तुलना में सदैव अपने सामाजिक दायित्व को ऊपर रखा है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading