स्वीट्स शाप की खबर प्रकाशित करने पर पत्रकारों को मिली धमकी | New India Times

पीयूष मिश्रा, सिवनी ( मप्र ), NIT; ​स्वीट्स शाप की खबर प्रकाशित करने पर पत्रकारों को मिली धमकी | New India Times
गत दिवस छपारा के लोधी वार्ड स्थित श्री राजपुरोहित वैशाली होटल की खराब मिठाई की शिकायत खाद्य अधिकारी से गई थी, जिस पर खाद्य अधिकारी ने दुकान में छापामार कार्यवाही करते हुए घटिया स्तर की मिठाई जपत किया था। अधिकारी ने कारखाने की भी जांच की जहां भारी मात्रा में गंदगी और सड़ी-गली सब्जी पाई गई जिससे होटल में खाद्य सामग्री बनाई जा रही थी जिसको लेकर खाद्य अधिकारी ने होटल संचालक को जमकर लताड़ा था  उक्त कारवाई की खबर को सभी प्रमुख अखबारों में प्रकाशित किया था, जिस से बौखला कर होटल संचालक का कथित दलाल पत्रकारों को भला बुरा कहते हुए सार्वजनिक स्थान पर यह भी कहा कि श्री वैशाली राजपुरोहित का समाचार यदि दोबारा किसी पत्रकार ने प्रकाशित किया तो मैं उसको घर में घुसकर मारूंगा। जिसको लेकर पत्रकारों में ख़ास आक्रोश व्याप्त है। उक्त समाचार छापामार कार्रवाई और शिकायत पर जन हित को ध्यान में रखकर प्रकाशित किया गया था जिससे होटल संचालक और उसके शुभचिंतक बुरी तरह बौखला गए हैं और पत्रकारों के विरुद्ध उल्टी-सीधी चर्चा करना शुरू कर दिया है। पत्रकारों का संगठन उक्त होटल संचालक के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की मांग कर रहा है , आगामी समय में ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग की जाएगी।

सैंपल जांच के लिए भेजा गया भोपाल

छपारा की होटल में खाद्य अधिकारी के द्वारा की गई कार्यवाही के दौरान लिया गया सैंपल भोपाल के लैब में जांच के लिए पहुंचाया गया है साथ ही होटल संचालक को दुकान का रवैया सुधारने के लिए भी चेतावनी दी गई है। खाद्य अधिकारी ने मीडिया को बताया कि जांच रिपोर्ट आने के बाद होटल संचालक के विरूद्ध आगे की कार्यवाही की जाएगी।

 गौरतलब है कि उक्त घटना के बाद होटल संचालक की शुभचिंतक बौखला गए हैं और वह इस कार्यवाही को प्रभावित करने के लिए नए-नए हथकंडे अपना रहे हैं और वह यह भी कह रहे हैं कि अखबारों में छपने से कुछ नहीं होता, हमारी अधिकारियों से अच्छी सेटिंग है। कई बार ऐसे सैंपल जाते हैं, हमारा कुछ नहीं बिगड़ता है। क्षेत्र जनों ने जिला प्रशासन से आग्रह किया है कि इस तरह की लापरवाही और मनमर्जी करने वाले संचालक के खिलाफ ठोस कार्यवाही की जाए ताकि लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना हो।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading