रेल यात्रियों को राहत: प्रतापनगर- छोटा उदयपुर पैसेंजर ट्रेन अब आलीराजपुर तक जाएगी, वड़ोदरा से आलीराजपुर तक चलेगी नई पैसेंजर ट्रेन | New India Times

रहीम शेरानी हिन्दुस्तान, ब्यूरो चीफ, झाबुआ (मप्र), NIT:

रेल यात्रियों को राहत: प्रतापनगर- छोटा उदयपुर पैसेंजर ट्रेन अब आलीराजपुर तक जाएगी, वड़ोदरा से आलीराजपुर तक चलेगी नई पैसेंजर ट्रेन | New India Times

आदिवासी अंचल आलीराजपुर के लिए अच्छी खबर है, पश्चिम रेलवे ने प्रताप नगर (वडोदरा-गुजरात) से आलीराजपुर तक एक नई पैसेंजर ट्रेन चलाने का निर्णय ले लिया है। इसके अलावा प्रतापनगर-छोटा उदयपुर पैसेंजर ट्रेन को बढ़ाया गया है। अब ये ट्रेन आलीराजपुर तक आएगी। इससे यात्रियों को काफी सुविधा हो जाएगी। इसके लिए पश्चिम रेलवे ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। अब जल्द ही दोनों ट्रेन के चलने की तारीख तय की जाएगी। वर्तमान में आलीराजपुर से वडोदरा तक एक पैसेंजर ट्रेन चलती है। एक नई ट्रेन शुरू होने और एक अन्य ट्रेन के आलीराजपुर तक आने से यहां से चलने वाली कुल ट्रेनों की संख्या तीन हो जाएगी। इससे यात्री अपनी सुविधा के अनुसार सफर कर सकेंगे। अभी तक एक ही ट्रेन होने से उसी पर निर्भर रहना पड़ता है।

इस ट्रेन को बढ़ाया
प्रताप नगर-छोटा उदयपुर ट्रेन आलीराजपुर तक आएगी। रेलवे बोर्ड ने प्रताप नगर-छोटा उदयपुर पैसेंजर ट्रेन 09181-09170 को भी आलीराजपुर तक बढ़ा दिया है। अभी यह ट्रेन सुबह 10 बजकर 35 मिनट पर प्रताप नगर से रवाना होती है और दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर छोटा उदयपुर पहुंचती है। यही ट्रेन दोपहर में सवा दो बजे आलीराजपुर आएगी। यहां से शाम सवा 5 बजे ट्रेन रवाना होगी, जो 6 बजकर 6 मिनट पर छोटा उदयपुर और रात को 8 बजकर 55 मिनट पर प्रताप नगर पहुंचेगी।

ग्रामीणों को होगा फायदा

आलीराजपुर जिले से बड़ी संख्या में ग्रामीण रोजगार के लिए गुजरात राज्य जाते हैं। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी होने से उपचार के लिए भी लोग गुजरात राज्य के वडोदरा शहर का रुख करते हैं। दो नई ट्रेन चलने से आवागमन में आसानी होगी।

नई ट्रेन प्रताप नगर से चलेगी

रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक (कोचिंग) विवेक कुमार सिन्हा के अनुसार यह ट्रेन सुबह 9.5 बजे प्रताप नगर से निकलेगी। यहां से धबोई, वाधवाना, अमलपुर, सनखेड़ा, बहादुरपुर, छुछापुरा, जोजवा, बोडली, जाबुगाम, सुकल, पावी, तेजगढ़, और छोटा उदयपुर होते हुए दोपहर में 12.45 बजे आलीराजपुर पहुंचेगी। वहीं आलीराजपुर से यही ट्रेन दोपहर में 2 बजकर 45 मिनट पर फि र से प्रताप नगर के लिए रवाना हो जाएगी, जो शाम को 5. 55 बजे पर प्रताप नगर स्टेशन पहुंचेगा।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading