हिंदुओं को बांटने का षड़यंत्र, जनगणना में धर्म 'हिंदू' दिखाएं: श्याम महाराज | New India Times

अब्दुल वाहिद काकर, ब्यूरो चीफ, धुले (महाराष्ट्र), NIT:

हिंदुओं को बांटने का षड़यंत्र, जनगणना में धर्म 'हिंदू' दिखाएं: श्याम महाराज | New India Times

अखिल भारतीय हिंदू गोरबंजारा लबाना नायकड़ा समाज कुंभ के पांचवें दिन भूषण श्याम महाराज ने जन समुदाय को संबोधित करते हुए कहा कि सभी समुदाय सनातनी हैं।
कुछ देशद्रोही ताकतों द्वारा हिंदू समाज को बांटने और देश को बांटने की साजिश रची गई है। आने वाली जनगणना में धर्म के स्थान पर हिंदू धर्म दिखाएं, इस तरह की अपील उन्होंने जन समुदाय से की है।

हिन्दू समाज में विभिन्न जातियाँ हैं, पर धर्म हिन्दू: भैयाजी जोशी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य भैय्याजी जोशी ने कहा कि हिन्दू समाज, धर्म के मार्ग पर चलने वाला समाज, हमारा समाज सुप्त अवस्था में चला है, अपने कर्तव्यों को भूल जाते हैं तो संत हमें जगाते हैं। जागृति की यह प्रक्रिया निरन्तर चलती रहनी चाहिए।

आज दुनिया में सब जानते हैं कौन किसके आगे झुकता है। शक्ति के आगे सभी नतमस्तक हैं। संगठन के बिना कोई शक्ति नहीं है। हमें सतर्क और संगठित रहने की जरूरत है। पहनावा अलग हो सकता है, पूजा का तरीका अलग हो सकता है लेकिन दिल से हम हिंदू हैं। एक भाव सभी में जाग्रत करना है कि हम हिन्दू हैं।हिंदू विरोधी ताकतों के खिलाफ सतर्क रहें। हम विभिन्न जातियों के हैं, हम हिंदू हैं। हम बाहरी ताकतों से प्रभावित नहीं हो सकते। हम अपने हिंदू संतों से प्रभावित हैं।

नरोत्तम स्वामी जी ने अपने प्रवचन में कहा कि बंजारा समाज ने कभी भी अपना धर्म नहीं छोड़ा, यह समाज भगवान राम और कृष्ण का सेवक है।गौ सेवक हैं। सनातन धर्म के प्रति वफादार रहें, हम संप्रदायों और पंथों में बिखरे हुए हैं लेकिन हमारा भगवान एक ही है। हिंदुत्व की राह मत छोड़ो।

हिंदुओं को बांटने का षड़यंत्र, जनगणना में धर्म 'हिंदू' दिखाएं: श्याम महाराज | New India Times

गोपाल चैतन्य महाराज ने प्रवचन में कहा कि सकल बंजारा एवं सकल हिन्दू समाज कुंभ में उपस्थित हैं। सद्गुरु उस क्षेत्र के संत हैं, उनकी शरण में जाओ, वे तुम्हें सनातन धर्म की महिमा बताकर तुम्हारा मार्गदर्शन करेंगे, फिर कोई तुम्हें धर्म परिवर्तन नहीं करने देगा। सनातन धर्म महान और महान है।

हिंदू भूषण श्याम महाराज ने कहा कि कब तक धर्मांतरण की समस्या पर रोते हुए बैठे रहेंगे। हमारा असली काम कुंभ के बाद होगा। अपने गांव जाओ, अपना संगठन बनाओ। अगर हम संगठित हो गए तो कोई भी हमारे गांव में धर्म परिवर्तन के लिए आने की हिम्मत नहीं करेगा। उसके लिए हमें धर्म जागरण के साथ मिलकर काम करना होगा। आने वाली जनगणना में हम सबका अपना धर्म हिन्दू लिखाना हैं । धर्म हिंदू न लिखाए इसके लिए षड़यंत्र चल रहा है,उन्होंने कहा कि हम सभी को जागरूक होना चाहिए।

कुंभ के 5 दिन धर्म सभा के मंच पर अमर लिंगना, रायसिंगजी महाराज, यशवंतजी महाराज, नरोत्तम प्रकाश स्वामीजी, भैय्याजी जोशी, रामानंदचार्य राजराजेशवराचार्य गोपाल चैतन्य महाराज, हिंदू भूषण श्यामजी महाराज, ह.भ.प. अर्जुन महाराज, सिन्द्रराव  महाराज, कबिरदास महाराज, बद्ददु नायक, बाबूसिंग महाराज, जितेंद्रनाथ  महाराज, कैलाश महाराज उपस्थित थे।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading