फिरोजाबाद के भीम सेना कार्यकर्ता सोनू सिंह की जमानत की तारीख 10 अगस्त तक बढ़ी | New India Times

साबिर खान, गोरखपुर/लखनऊ (यूपी), NIT:

फिरोजाबाद के भीम सेना कार्यकर्ता सोनू सिंह की जमानत की तारीख 10 अगस्त तक बढ़ी | New India Times

भीम सेना के कार्यकर्ता फिरोजाबाद निवासी सोनू सिंह की जमानत पर आज सोमवार 8 अगस्त को गोरखपुर सेशन न्यायालय में फिर से सुनवाई हुई। मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर पुलिस ने नए सिरे से कोर्ट में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत की है कि सोनू सिंह के जेल जाने के बाद सोशल मीडिया पर आम जनता को, आम जनमानस को भड़काने के उद्देश्य से लगातार पोस्ट की जा रही है। जिससे लोगों में रोष व्याप्त है और जातीय देंगे भड़कने का अनुमान है। इस पर सुनवाई करते हुए माननीय न्यायालय ने आने वाली 10 अगस्त को फैसला सुनाने की तारीख मुकर्रर की है। इससे पहले 5 अगस्त को मामले पर एडीजे प्रवीण कुमार सिंह की अदालत में सुनवाई हुई थी। सोनू के पक्ष में विद्वान अधिवक्ताओं निशा तंवर एडवोकेट, रामानंद गौतम एडवोकेट ने दलील दी थी कि आरोपी बेकसूर है और इस संबंध में साक्ष्य भी प्रस्तुत किए थे। आरोपी के पक्ष में भीम सेना की तरफ़ से करीब एक दर्जन वकील कोर्ट बहस में शामिल हुए।

पुलिस ने माननीय अदालत में चालान भी प्रस्तुत कर दिया है। जिसमें पुलिस ने माननीय न्यायालय को बताया है कि बाबत मुकदमे में एक महिला सीमा सिंह को भी आरोपी बनाया गया है जो कि गिरफ्तारी के डर से प्रदेश छोड़े हुए है और पुलिस जांच में शामिल नहीं हो रही है। सोनू ने सीमा नामक महिला को मीडिया में प्रसिद्धि दिलाने के उद्देश्य से लेडी डॉन बनकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की कई धमकियां दी थी। सीमा और सोनू ने आपराधिक साजिश के तहत सिलसिलेवार ट्विटर पर धमकियां दी। सीएम को धमकी देने के मामले में फिरोजाबाद के सोनू सिंह पर गोरखपुर के अलावा हापुड़, मेरठ आदि कई जगह मामले दर्ज हैं। जिसमें अन्य जिलों की पुलिस भी जेल ने वारंट जारी करने की तैयारी कर रही है। हालांकि आतंकवाद निरोधक दस्ता आरोपियों के बारे में गहनता से जांच कर रहा है।

उक्त सभी धमकी भरे ट्वीट में सोनू ने पाकिस्तान और आतंकवादियों का भी जिक्र किया था। उक्त महिला सीमा और सोनू के आतंकवादियों से संबंधों की गहनता से जांच की जा रही है। सीमा नामक महिला पहले से एक अन्य मामले में गोरखपुर में नामजद है जिसमें उसने सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की फर्जी फोटो डालकर उसने दंगा भड़काने की कोशिश की थी। फोटो को गोरखपुर की बताया गया था वह फोटो पाकिस्तान की तेजाब से जली एक महिला को फोटो थी। उक्त महिला बरेली, फिरोजाबाद और मेरठ में भी नामजद है और हरियाणा के गुरुग्राम में छिपी हुई है। माननीय अदालत ने सौंपी गई रिपोर्ट में पुलिस ने यह कहा है कि सीमा सिंह नामक महिला सोनू के पक्ष में सोशल मीडिया पर आम जनमानस को भड़काने के उद्देश्य से लगातार पोस्ट कर रही है। पुलिस ने उक्त महिला सीमा सिंह को गिरफ्तार करने के लिए वारंट की अर्जी लगाई है जिसे गुड़गांव शहर में लोकेट किया गया है। उक्त संबंध में गिरफ्तारी कर अन्य चालान पेश किया जाएगा। महिला की लोकेशन गुरुग्राम के थाना सेक्टर 37 के अंतर्गत पाई गई है। सीएम को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में उत्तर प्रदेश आतंकवाद निरोधक दस्ते ने भी अपनी जांच तेज कर दी है।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading