भाजपा नगर मंडल जुन्नारदेव का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का हुआ समापन, प्रशिक्षण वर्ग के द्वितीय दिवस 146 कार्यकर्ता रहे उपस्थित | New India Times

मो.मुजम्मिल, जुन्नारदेव/छिंदवाड़ा (मप्र), NIT:

भाजपा नगर मंडल जुन्नारदेव का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग का हुआ समापन, प्रशिक्षण वर्ग के द्वितीय दिवस 146 कार्यकर्ता रहे उपस्थित | New India Times

प्रथम सत्र – व्यक्ति निर्माण एंव विचार ही भाजपा कार्यकर्ताओ की पहचान है के मुख्य वक्ता के रूप में पूर्व विधायक नत्थन शाह कवरेती, सत्र अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव और नगर मंडल अध्यक्ष नवजीत मोनू जैन ने भारत माता और संगठन के पितृपुरुष पूज्नीय पंडित दीनदयाल जी, श्यामा प्रसाद जी के छाया चित्र पर माल्यार्पण कर व दीप प्रज्वलित कर प्रशिक्षण वर्ग के छठवें सत्र का शुभारंभ किया। जिसमें मुख्य वक्ता नत्थन शाह कवरेती द्वारा सत्र विषय पर कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को विचार आदान प्रदान अनिवार्य रूप से करना चाहिए। दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग प्रथम का उद्देश्य नये कार्यकताओं को अनुशासन एवं भाजपा परिवार की विचारधारा से अवगत करना है। सशक्त राष्ट्र भक्ति के लिए व्यक्ति निर्माण करना बहुत जरुरी है और प्राचीन इतिहास में हिंदू देवी देवताओं की जानकारी से भारतीय संस्कृति को पहचान का ध्यान रखना व अनुशासित रहना बताया।

सातवे सत्र विषय:– भारत की वैचारिक मुख्यधारा, हमारी विचारधारा के कार्यक्रम अध्यक्ष वयोवृद्ध भाजपा नेता राम लखन कैथवास जी एवं मुख्य वक्ता पूर्व अंत्योदय समिति अध्यक्ष शिवकुमार राय जी द्वारा भारत की वैचारिक मुख्यधारा, हमारी विचारधारा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया गया कि हमारे शुद्ध विचारों के ही माध्यम से सफलता अर्जित की जा सकती है।

आठवें सत्र का विषय – सोशल मीडिया का सदुपयोग भाजपा कार्यकर्ता की प्राथमिकता है की कार्यक्रम अध्यक्ष वरिष्ठ नेत्री रीता सेन रही एवं मुख्य वक्ता पूर्व भाजपा जिला कोषाध्यक्ष विजय झंझरी जी द्वारा सोशल मीडिया का प्रभावी उपयोग पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया गया। उन्होंने बात की प्रिंट मीडिया और इलेक्ट्रॉनिक वन वे ट्रैफिक की तरह है पर सबसे महत्वपूर्ण काम सोशल मीडिया के माध्यम से किया जा रहा है इसीलिए सभी महिला कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया का उपयोग करना प्राथमिकता से सीखना चाहिए और सभी कार्यकर्ताओं को सोशल मीडिया के उपयोग पर विस्तृत जानकारी दी।

नोवे सत्र के विषय — मानव सेवा ही भाजपा सरकार का लक्ष्य है पर प्रमुख वक्ता के रूप में भाजपा जिला महामंत्री युवा नेता उत्तम ठाकुर व कार्यक्रम अध्यक्ष वरिष्ठ भाजपा नेता अरविंद परिहार जी रहे। मुख्य वक्ता उत्तम ठाकुर ने प्रदेश भाजपा सरकार की उपलब्धि के बारे में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। प्रदेश मुखिया शिवराज सरकार के नेतृव में विकास की धारों से जोड़कर बीमारू राज्य से बाहर निकलने का काम किया। उन्होंने कहा कि सबसे पहले बिजली की समस्याओं का निराकरण कर प्रदेश की जनता की समस्या का हल कर आज बिजली के क्षेत्र में विस्तार कर आज वर्तमान में दिल्ली की मेट्रो को बिजली सप्लाई की जा रही है इसलिए सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि प्रदेश के भाजपा सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का जनता के बीच मीडिया एवं संवाद के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाना चाहिए।

दसवें सत्र का विषय:- भाजपा एवं हमारा दायित्व पर मुख्य वक्ता पूर्व सहकारी बैंक के अध्यक्ष अरुण कपूर ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हर स्तर के भाजपा कार्यकर्ता का प्रशिक्षित होना अति आवश्यक है जिससे लक्ष्य की पूर्ति संभव हो सकती है। व्यक्ति विशेष को छोड़कर पार्टी के लिए निष्ठावान होकर कार्य करना चाहिए इसीलिए सभी कार्यकर्ताओं को समर्पित भाव से कार्य करना की भावना को जागृत करना हर कार्यकर्ता की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है और भाजपा कार्यकर्ताओं को दायित्व का निर्वहन करके भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति के लोगों तक पहुंचने का दायित्व की भूमिका एक अच्छे कार्यकर्ता की पहचान होती है।
भारतीय जनता पार्टी का द्बितीय दिवस प्रशिक्षण शिविर का समापन पर कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा पश्चात आभार प्रदर्शन नगर मंडल उपाध्यक्ष अनिरुद्ध बूटा चटर्जी द्वारा कर कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की व वर्ग में उपस्तिथ सभी प्रशिक्षित कार्यकर्ताओं का मंडल अध्यक्ष नवजीत मोनू जैन ने धन्यवाद किया।


Discover more from New India Times

Subscribe to get the latest posts to your email.

By nit

This website uses cookies. By continuing to use this site, you accept our use of cookies. 

Discover more from New India Times

Subscribe now to keep reading and get access to the full archive.

Continue reading